इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Karj Pareshani Door Karne ke Upaay | कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय | Remove all Debt Problems

कर्ज से परेशान : कहा जाता है की व्यक्ति को कर्ज से जितना ज्यादा हो सके बचना चाहिए किन्तु कभी कभी व्यक्ति के सामने ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि उसे कर्ज लेना ही पड़ता है. लेकिन कर्ज एक ऐसा दलदल है जिसमे अगर आप एक बार फंस जाते हो तो आपका बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. आपको कई बार तो कर्ज देने वाले व्यक्ति की ऐसी बातो को भी स्वीकार करना पड़ता है जो गलत है. ऐसी स्थिति व्यक्ति को अत्यधिक मानसिक पीड़ा देती है. आज हम आपको शास्त्रों और प्राचीन मान्यताओ के अनुसार कर्ज या फिर लेन देंन से सम्बंधित समस्याओ के समाधान के बारे में आपको बता रहे है. अगर आप इन पर अमल करते हो तो आपको जरुर ही अपने कर्ज से मुक्ति मिलेगी.


-    आप एक चौकी पर डेढ़ मीटर कपडा बिछा ले, इसके बाद आप पूर्व में मुहं कर पांच खिले हुए गुलाबो को इस पर रखे और गायत्री मंत्र और लक्ष्मी मंत्र का जाप करते रहे. अब आप उस कपडे को गुलाब के फूलो से बांध ले. आप अब इस सभी सामग्री को बहती नदी में प्रवाहित कर दें. आप इस उपाय को यम, घंटक काम, भद्रा, राहू काल को छोड़ कर किसी शुभ तिथि में ही अपनाये.


-    इस उपाय को आप सिर्फ सात बार करें. इस उपाय को करने से आपको शीघ्र ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...

Karj Pareshani Door Karne ka Upaay
Karj Pareshani Door Karne ka Upaay

-    अगर आप किसी से कर्ज ले रहे हो तो आप मंगलवार के दिन कर्ज कभी न ले, किन्तु अपने कर्ज की पहली क़िस्त को मंगलवार के दिन ही दें. इस टोटके को आजमाने से आपका कर्ज शीघ्र ही उतार जाता है.


-    आप एक मिट्टी के दीपक में सरसों का तेल भर ले और फिर उस मिट्टी के दीपक को आप ढक्कन लगा कर किसी नदी या फिर किसी तलाब के किनारे गाढ़ दे. ध्यान रहे कि आप इस उपाय को शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद ही करे.


-    आप 5 गुलाब के फूल और 1 चांदी का पता, थोड़े से चावल और गुड के साथ किसी सफ़ेद कपडे में 21 बार गायत्री मंत्र पढ़ते हुए बाँध ले. फिर आप उसे सोमवार के दिन किसी चलते जल में प्रवाहित कर दें. आपको ये उपाय 7 सोमवार तक अपनाना है.


-    जब आप घर में माँ लक्ष्मी की पूजा कर रहे हो तो आप पूजा में 21 हकीक के पत्थरों को भी पूजा में जगह दे और पूजा के ख़त्म होने के बाद आप उन हकीक के पत्थरों को अपने घर में कहीं जमीन में गाढ़ दें. ऐसा करते वक़्त आप ईश्वर से प्रार्थना करते रहे कि वे आपको कर्ज मुक्त करने में आपकी सहायता करे. ऐसा करने से आपका कर्ज जल्द ही उतार जायेगा. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Remove all Debt Problems
Remove all Debt Problems

-    बुधवार के दिन आप सुबह जल्दी उठे और स्नान करने के बाद आप सर्वप्रथम गाय को हरा चारा खिलाये, उसके बाद ही आप खुद कुछ ग्रहण करे. इस उपाय को अपनाने से भी आपको जल्द ही कर्जे से मुक्ति मिलेगी.


-    आप शनिवर के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपनी लम्बाई के जितना लम्बा काला धागा ले और उसे एक नारियल के ऊपर लपेट कर उसे पूजा में समिल्लित करे. उसके बाद आप अपनी पूजा को शुरू करे और जब पूजा समाप्त हो जाये तो आप उस नारियल को बहते हुए पानी में बहा दें. किन्तु ध्यान रहे की आप पूजा करते वक़्त ईश्वर से ऋण मुक्ति की प्रार्थना जरुर करते रहे.


-    आप हनुमान जी के चरणों में मंगलवार और शनिवार के दिन तेल और सिंदूर चढ़ाये और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाये. साथ ही आप हनुमान चालीसा या बजरंगबाण का पाठ भी जरुर करे.


-    बुधवार के दिन आप सवा पाव मुंग दाल उबाल कर उसमे घी और शक्कर मिला ले फिर आप उसे गाय को खिला दे. ये विधि भी आपको शीघ्र कर्ज से मुक्ति दिलाती है.


-    इसके अलावा आप कुछ छोटी छोटी बातो को भी अपनाये जैसेकि आप सिर्फ बुधवार को कर्ज ले, आप लाल मसूर की दाल को दान में दें, आप अपने घर के ईशान कोण को हमेशा साफ़ रखे, आप अपने घर की चौखट पर काले घोड़े की नाल को शनिवार के दिन लगाये, आप लाल कपडे और लाल रुमाल धारण करे, आप भोजन में गुड का उपयोग न करे, आप सर्व सिद्धि बीसा यन्त्र को भी धारण जरुर करे और अपनी तिजोरी में स्फुतिक श्रीयंत्र को स्थापित करे.
कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
 Karj Pareshani Door Karne ka Upaay, कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय, Remove all Debt Problems, Karj Utarne ke Tone Totke, Tone Totke, How to get relief from debt troubles, कर्ज की समस्या से कैसे निजात पायें.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   फोटो की विडियो में आवाज डालें
विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें
- मसूड़ों की सोजन का देसी इलाज
- किस्मत बदलने के उपाय और टोटके
- कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
- सोने के तरीके और हमारी किस्मत

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. नमस्ते।
    म जीवन समय दिनुहुने एक निजी ऋण ऋणदाता श्री Rahel Cohran हुँ
    आदि व्यक्तिहरूलाई मौका ऋण, व्यापार कम्पनीहरु, बीमा, छ
    तपाईं कुनै पनि वित्तीय कठिनाई वा ऋण खाँचो लगानी वा तपाईं
    बनाउन कुनै थप हामी यहाँ आफ्नो बिल खोज तिर्न एक ऋण आवश्यक
    सबै आफ्नो वित्तीय समस्या विगत एक कुरा। हामी सबै प्रकारका प्रदान
    Upfront शुल्क बिना 2% को दर संग कुनै पनि मुद्रा मूल्यवर्ग मा ऋण।
    म तपाईं हामी गर्न तयार हुनुहुन्छ भनेर थाहा दिनु यो ठूलो मध्यम प्रयोग गर्न चाहनुहुन्छ
    आफ्नो आर्थिक समस्या भनेर समाधान गर्न ऋण को कुनै पनि प्रकारको संग तपाईंलाई सहयोग।
    हो त E-rahelcohranloan@gmail.com मार्फत अब फिर्ता प्राप्त भने
    अधिक विवरण लागि, तपाईं अत्यधिक स्वागत

    ReplyDelete
    Replies
    1. रहेल जी, आपकी भाषा समझ में नहीं आ रही है. क्रप्या शुद्ध हिंदी या English Language Use कीजिये ... धन्यवाद

      Delete

ALL TIME HOT