इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Importance of Birds in Religion | Pakshiyon ka Humare Dharm mein Mahattav | धर्म में पक्षियों का महत्तव



ये सब हमारे धर्म की प्रथम वेद की किताब ऋग्वेद पर आधारित है. ऋग्वेद को पुरे संसार की सबसे पुरानी और प्रथम पुस्तक माना जाता है. इसी पुस्तक से हिन्दू धर्म का निर्माण हुआ है और इसी बुक से हिन्दू धर्म को उसका नाम मिला है. इसी बुक से आपको पता चलेगा के हिन्दू धर्म को सनातन, वैदिक और आर्य धर्मं भी कहते है. ऋग्वेद की पुस्तक से ही बाद में हिन्दू धर्म के बाकि वेदो यजुर्वेद, सामवेद और अथर्ववेद की रचना हुई. देखा जाये तो बाकि वेद ऋग्वेद के अलग अलग विषयो का विभाजन और विस्तार है. इन्ही वेदों से हिन्दू धर्म का आधार है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ... 
Importance of Birds in Religion
Importance of Birds in Religion

हिन्दू धर्मं के वेदों में मानव ही नही बल्कि संसार के हर पहलु, हर जीव – जंतु, पक्षी, पेड़ – पौधे और ईश्वर द्वारा बनाइ गई हर रचना के बारे में विस्तार से बताया गया है. और हिन्दू धर्मं इन सभी पशु – पक्षियों और जीवो के अस्तित्व के लिए एक महत्वपूर्ण जगह है जहाँ ये अपने अस्तित्व को सुरक्षित पाते है. हिन्दू धर्म में बताया गया है कि अगर इन सभी जीवो में से कोई भी जीव अपना अस्तित्व खो देता है तो उससे मानव जीवन का अस्तित्व भी खतरे मे पड़ सकता है.
 
Pakshiyon ka Humare Dharm mein Mahattav
Pakshiyon ka Humare Dharm mein Mahattav

हिन्दू धर्म के वेदों को पढने के बाद हिन्दू धर्म के ऋषि – मुनियों ने कुछ रहस्यमयी पक्षियों को पाया. आइये हम भी उन रहस्यमयी पक्षियों में से दस रहस्मयी और पवित्र पक्षियों के बारे में जानते है जिनका हर हिन्दू को आदर और सम्मान करना चाहिए और जो हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण जगह रखते है और हम ये भी जानने की कोशिश करेंगे कि उनके पीछे या उनके साथ कौन सा रहस्य जुडा है.
 
धर्म में पक्षियों का महत्तव
धर्म में पक्षियों का महत्तव

 Importance of Birds in Religion, Pakshiyon ka Humare Dharm mein Mahattav, धर्म में पक्षियों का महत्तव, Birds Importance, Humare Jeevan mein Pakshiyon ka prabhaav, पक्षियों का धर्म.



YOU MAY ALSO LIKE 

स्मार्टफोंस में कनेक्शन सेटिंग्स
- मोर नेटवर्क सेटिंग्स आप्शन
- मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय
- वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण
- वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर से बचाव
- मधुमेह के लिए ज्योतिषी उपाय
- धर्म में पक्षियों का महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. Kin Pakshiyo Ka हिन्दू को आदर और सम्मान करना चाहिए और जो हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण जगह रखते है or उनके पीछे या उनके साथ कौन सा रहस्य जुडा है.Bataye

    ReplyDelete
  2. हिन्दू को आदर और सम्मान करना चाहिए और जो हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण जगह रखते है और उनके साथ कौन सा रहस्य जुडा है. Bataiye

    ReplyDelete

ALL TIME HOT