इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Requirement of Money Today | Aaj ke Samay mein Dhan ki avashyakta | आज के समय में धन की आवश्यकता

एक अमीर आदमी से हमारा मतलब होता है उस आदमी से जिसके पास बहुत सारा पैसा होता है जिसे पैसे की कमी की वजह से अपनी इच्छाओ की पूर्ति के लिए कोई बलिदान नही देना पड़ता. साथ ही आजकल ये भी माना जाता है कि एक अमीर आदमी वो होता है जो समाज में बिना किसी परेशानी का सामना किये रह सके और इसके लिए सबसे पहली जरूरत ही पैसा होती है.


आज कल पैसा ही दुनिया को चलता है और हाँ ये बात सच भी है सोचो अगर आप कुछ खरीदना या कुछ अच्छा करना चाहते है लेकिन आपके पास पैसे नही है तो आपके सारे विचार धरे के धरे रह जाते है और यदि आपके पास पैसे होने तो आप उन्हें तुरंत पूरा कर लेंगे. लेकिन आप चाहे कितने भी अमीर हो जाओ या आप कितने भी पैसे वाले हो जाओ आप कभी संतुष्ट नही हो सकते और इसका कारण है आपकी सोच, आपकी चिंता, आपका प्यार इत्यादि. पर कुछ भी कहा जाये आपको अपनी हर दिन की जिन्दगी में पैसे की जरूरत तो पड़ती ही है और हम आज के आधुनिक समाज में बिना पैसे के अपना जीवन व्यतीत नही कर सकते. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Requirement of Money Today
Requirement of Money Today

एक ऐसा इंसान बनना जो पैसे कमाना चाहता है या पैसे होने के बाद भी और अमीर होना चाहता है ऐसे लोगो को हम बुरा नही कह सकते क्योकि ये उनका लालच नही बल्कि उनकी महत्वकांशाओ को दिखाता है. साथ ही हम में से भी बहुत से लोग ऐसे है जो पैसे के पीछे भागते रहते है लेकिन पैसा कमाने के लिए लगन, कड़ी मेहनत अपनी निजी जिन्दगी का बलिदान और यहाँ तक के आपको अपने स्वस्थ का भी बलिदान देना पद सकता है. लेकिन ये जरूरी नही है कि हर बार आपके साथ ऐसा ही होगा. इसका मतलब सिर्फ इस बात से है कि ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपको साधारण से ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है. इसिलिया कहा भी गया है कि “ कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है “, और “अगर आप कुछ बदलना चाहते है तो सबसे पहले ये जरूरी है कि आप उसकी शुरुआत करे.” एक और बात कही गई है कि “ उस जगह पहुचने के लिए जहाँ आप पहले नही पहुंचे, उसके लिए आपको वो करना पड़ता है जो आपने पहले कभी नही किया “.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Aaj ke Samay mein Dhan ki avashyakta
Aaj ke Samay mein Dhan ki avashyakta

जब भी आप अमीर आदमी बनने के बारे में सोचते हो तो आपके मन में अलग अलग विचार आते है उसकी सहायता के लिए आप अपने किसी मित्र या किसी बड़े से सलाह लेते हो ले आपको हर जगह अमीर बनने के लिए हर जगह अलग अलग उपाय दिए जाते है मतलब “जितने मुहं उतनी ही बाते हो जाती है”. हम भी आपको यह एक अमीर इंसान बनने के लिए आपको कुछ उपाय सुझा रहे है लेकिन ये सब एक दुसरे से जुड़े है और इनको पढ़ और समझ कर आपकी उल्जन जरुर दूर होगी और आप अमीर आदमी बनने की तरफ अपना पहला कदम भी रखने के लिए प्रेरित होगे.

 
आज के समय में धन की आवश्यकता
आज के समय में धन की आवश्यकता
 Requirement of Money Today, Aaj ke Samay mein Dhan ki avashyakta, आज के समय में धन की आवश्यकता, Why Money is important for Today, Money is Everything, Money Requirement for All, आज के समय में धन की जरूरत.



YOU MAY ALSO LIKE 

राहू नक्षत्र के अचूक उपाय
- केतु की कुद्रष्टि के अचूक उपाय
- योग के आठ अंग
- Wi – Fi क्या है इसके फायदे और उपयोग क्या है
- इन्टरनेट के जरिये Wifi  के Password को कैसे Hack करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT