इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kaam Dhande mein Samasya ko door Karen | काम धंदे की समस्या को दूर करें | Business Problem Solution



व्यवसाय मे दिक्कत : अगर आपका व्यवसाय नही चल रहा तो ये चिंता का बहुत बड़ा विषय है क्योकि इससे सिर्फ आप ही नही बल्कि पूरा परिवार ही प्रभावित होता है. कई लोग तो प्रतिस्पर्धा के कारण दुसरे के व्यापार को ठप्प करने के उद्देश्य से कुछ तंत्र क्रिया तक अपना लेते है. इस प्रकार की समस्या के समाधान के लिए आप नीचे दिए टोटके को जरुर अपनाये.


-    आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़ कर अपने घर ले आये और उसे आप गंगा जल में भिगो कर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करके अभिमंत्रित करे. फिर आप उस पत्ते को अपने नकद बक्शे में रख ले. इस उपाय को आप हर शनिवार को करे, साथ ही आप पुराने पत्ते की जगह नये पत्ते को रखते रहे.


-    आप प्रतिदिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करे और पूजा के लिए बैठ जाएँ. आप पूजा के स्थल पर 11 माला गायत्री मंत्र का जाप करिए. आपकी पूजा में जितनी श्रध्दा होगी आपको उतना ही फल मिलेगा. इस उपाय को आप किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष के पहले रविवार से शुरू करे और लगातार 40 दिन तक इस टोटको को अपनाये. आपको शत प्रतिशत लाभ मिलेगा.


-    जब आपको अपनी मेहनत और लग्न का मनोवांछित फल नही मिलता तो आप निराश हो जाते हो. इस स्थिति से छुटकारे के लिए आप अपने घर की किसी महिला से कहे कि वो आपके ऊपर से एक मुट्ठी काली उड़द की डाल या फिर राई को उतार कर जमीन पर छोड़ दें. इससे आप अपने व्यापार में घाटे से बच सकते हो. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Kaam Dhande mein Samasya ko door Karen
Kaam Dhande mein Samasya ko door Karen

 -  आप शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन सवा किलो चने को रात को पानी में भिगो कर रख दें और आप अगले दिन शनिवार को सुबह जल्दी उठ कर सरसों के तेल में बना ले. इसके बाद आप इन चनो को तीन हिस्सों में अलग कर ले. इसका एक हिस्सा आप उसी दिन काले घोड़ो और भैस को खिला दे, दुसरे हिस्से को आप किसी ऐसे व्यक्ति को दे जिसको इसकी जरूरत हो जैसेकि कोढ़ी, या अंग विहीन व्यक्ति या फिर कोई भिखारी. आप इन चने के अंतिम हिस्से को अपने सिर से उल्टा फेर कर इसे एक दोने में रख ले और बाद में आप इसे किसी चौराहे पर रख आए. इस उपाय का प्रयोग आप 40 शनिवार तक करें.


-    आप किसी शुक्ल पक्ष के दिन अपनी दुकान के दरवाजे के बाहर दोनों तरफ थोडा थोडा गेहूं का आटा रख दें और ध्यान रहे कि जब आप इस उपाय को कर रहे हो तो आपको कोई देख न पाए.

अगर आपको अपने ग्रहों के अशुभ होने की वजह से रोजगार में उन्नति नही मिल रही है तो आप ग्रहों के अनुसार दिए इन उपायों को अपना कर अपनी परेशानी का हर हल ढूंढ सकते हो.


सूर्य :

-    अगर आपको आपके व्यापार में उन्नति सूर्य के कारण प्राप्त नही हो रही तो आप काली या फिर पीली गाय को रोटी देना शुरू कर दें. साथ ही आप गाय की सेवा करे. आप गाय की जितनी सेवा करते हो आपको उतना ही शीघ्र और उत्तम परिणाम मिलेगा.


चंद्र :

-    अगर आपके व्यापार में चंद्र बाधा बन रहा है तो इस बाधा को दूर करने के लिए आप रोज़ रात को अपने पिता के लिए दूध लेकर जाए, किन्तु ध्यान रहे कि आप उस दूध का खुद सेवन न करे. साथ ही आप पिता की सेवा कीजिये. आपको लाभ जरुर मिलेगा.
 
Business Problem Solution
Business Problem Solution

बुध :

-    बुध ग्रह के प्रभाव को ख़त्म करने के लिए आप सोने को खरीदे और चांदी के जेवरो को धारण कीजिये. आप अपने घर में पेड पौधों को लगाये, पर ध्यान रहे कि आप उन पेड़ पौधों को अपने हाथो से न लगाये. साथ ही आप रात्री के समय दूध की बोतल को किसी एकांत स्थान पर जमीन में गाड दें.


गुरु :

-    अगर आपके व्यापार की उन्नति की बाधा गुरु है तो आप पीली गाय को गुड का सेवन कराये. साथ ही आप एक पीले कपडे में सोने का सिक्का और लाल गूंजा को बंद ले और फिर आप उसे अपने घर के किसी स्थान पर रख दें. किन्तु ध्यान रहे कि आप खुद किसी भी सोने के आभूषण को धारण न करे.  


शुक्र :

-    स्त्री को शुक्र की कारक माना जाता है तो अगर आपके व्यापार में अवनति शुक्र के कारण हो रही है तो आप स्त्रियों का सम्मान अवश्य करे. आप अपनी पत्नी के साथ हमेशा प्रेम पूर्वक रहे और उन्हें कभी धोखा न दें. अगर आप कुंवारे है तो आप अपने घर में आपसे बड़ी हर स्त्री को सम्मान दे और उनके चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद ले. आप छोटी बच्चियों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए उन्हें उपहार भी दे सकते है.


शनि :

-    अगर आपको लगता है कि आपकी व्यापार में होती लगातार गिरावट के पीछे शनि ग्रह है तो आप एक बड़ा सा पात्र ले और उसमे तिल के तेल को डाल ले. इसके बाद आप उस पात्र में अपनी परछाई को देखे और अंत में आप उसे किसी भिखारी को दान में दे दें.


राहू :

-    आप राहू को कभी भी अपने व्यापार को आहात न करने दे. इसके लिए आप अपने शयनकक्ष में लाल गूंजा और सौंफ को एक लाल कपडे में बाँध कर रख ले. आपको अवश्य लाभ मिलेगा और जल्दी ही राहू आपके व्यापार को क्षति पहुंचानी बंध कर देगा.


मंगल :

-    अगर मंगल आपके व्यापार की उन्नति की बाधा है तो आप इसे दूर करने के लिए मीठा अधिक खाना शुरू कर दें. साथ ही आप दान में भी मीठा ही दे. आप रात्री में सोने से पहले स्नान करे और सोने से पूर्व अपने माथे पर आप चन्दन का तिलक जरुर लगा ले. इसके अलावा आप किसी गरीब व्यक्ति को लाल परिधान उपहार में दे. आपको हनुमान जी की मंदिर में जाकर दीपक को जलना चाहिए और साथ ही आपको बंदरो को चने खिलने चाहिए.


केतु :

-    अपने व्यापार से केतु के बुरे प्रभाव को खत्म करने के लिए आप प्रतिदिन कुत्ते को तेल में चुपड़ी हुई रोटी को खिलाये. इससे राहू का प्रभाव आपके व्यापार से कम होता है और आपके व्यापार में उन्नति होती है. 
 
काम धंदे की समस्या को दूर करें
काम धंदे की समस्या को दूर करें

 Kaam Dhande mein Samasya ko door Karen, काम धंदे की समस्या को दूर करें, Business Problem Solution, Remove Trading Troubles, Astrology Remedies for Merchant Problems, vyvsay ke liye Jyotishi Upaay, व्यवसाय के लिये ज्योतिषी उपाय.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   डूबा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त करना
धन कैसे बढ़ाएं
- मसूड़ों की सोजन का देसी इलाज
- किस्मत बदलने के उपाय और टोटके
- कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
- जॉयस्टिक की कार्य और प्रकार बताइए

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. mera busines labh nahi de raha ha.bache abnormal behave karte ha,patni ka insurance ka busines bhi lagbagh loss me hi chal raha ha mujhe bataye ma kya karoo kabhi bhi haath me paisa nahi hota

    ReplyDelete

ALL TIME HOT