इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Maharishi Parashari ke Bhagya Parivatan Upay or Totke | महर्षि पाराशरी के भाग्य परिवर्तन के उपाय और टोटके

ऋषि पाराशरी उपाय
ज्योतिष शास्त्र में ज्योतिष की एक नही बल्कि अनेक धाराएँ चलती है, उन्ही धाराओं में से एक है पाराशरी पद्धति, इस पद्धति को दशा गणना के लिए सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है. इसे ज्योतिष शास्त्र के पितामह महर्षि पाराशरी ने निर्मित किया था. लाल किताब के अनुसार पराशर पद्धति के उपाय बाकि सभी विद्याओं से शीघ्र प्रभाव डालते है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
महर्षि पाराशरी के भाग्य परिवर्तन के उपाय और टोटके
महर्षि पाराशरी के भाग्य परिवर्तन के उपाय और टोटके
इसलिए जब भी किसी ग्रह से संबंधित कोई दशा प्रारंभ हो रही हो, चाहे वो अच्छी ग्रहदशा हो या बुरी, उस वक़्त पराशर उपायों को जरुर अपनाना चाहियें. इसका फायदा ये होता है कि गोचर में दशानाथ / अंतदर्शानाथ की खराब स्थिति होने पर भी आपको कोई अशुभ प्रभाव नही झेलना पड़ता. महर्षी पराशर का अनुसरण मुख्यतः दैवज्ञ समाज के लोग करते है. आज हम आपको हिन्दू समाज से जुड़े 3 प्रारब्ध / भाग्य के बारे में बता रहे है. जो निम्नलिखित है –
·         दृढ़ प्रारब्ध / भाग्य : ये वो प्रारब्ध है जो कभी परिवर्तित नही होता.
·         अदृढ़ प्रारब्ध / भाग्य : इस प्रारब्ध को बदला जा सकता है.
·         दृढादृढ़ प्रारब्ध / भाग्य : इसे आधा तो बदला जा सकता है किन्तु आधा नही बदला जा सकता.
इन तीनो प्रारब्धो में दृढादृढ़ प्रारब्ध को प्रधान माना जाता है. इसके अनुसार जो भी प्रारब्ध में लिखा गया है, उन कष्टों को ग्रहशांति के प्रयोगों को अपनाकर सफलतापूर्वक घटाया जा सकता है.
महर्षि पाराशर द्वारा दिए गये दर्शनों का सारांश कुछ इस प्रकार है –
ज्योतिष शास्त्र के पितामह द्वारा बताये भाग्य परिवर्तन मंत्र
ज्योतिष शास्त्र के पितामह द्वारा बताये भाग्य परिवर्तन मंत्र
-    सूर्य : अगर सूर्य की महादशा चल रही है तो महामृत्युंजय मंत्र, शिवजी की कर्मकांड, स्त्रोतपाठ और मंत्रजाप आदि रूपों में आराधना करना सर्वश्रेष्ठ माना जाता है.
-    चन्द्र : चन्द्र की महादशा होने पर जातक को सफ़ेद गाय को दान करना चाहियें और शिव सहस्त्रनामस्त्रोत का नियमित रूप से पाठ करना चाहियें.
-    मंगल : वैदिक मंत्र व सूक्तो का जाप, अथर्वशीषो का जप, वैदिक मंत्रो से संध्यावंदन और चंडी पूजन से मंगल की महादशा से मुक्ति मिलती है.
-    बुध : बुध की महादशा के होने पर जातक को विष्णु सहस्त्रनामस्त्रोत का पाठ करना चाहियें, इससे जातक के सभी कष्टों का हनन होता है.
-    गुरु : इन जातको को अपने इष्ट देव को हमेशा खुश रखना चाहियें, अपने से बडो और गुरुओं का आदर करना चाहियें और शिव सहस्त्रनामस्त्रोत का पाठ करना चाहियें, इससे इनके जीवन से  गुरु की महादशा हट जाती है.
-    शुक्र : अगर आप पर शुक्र की महादशा चल रही है तो आपको यजुर्वेद में दिए रुद्री का पाठ व अनुष्ठान करना चाहियें. साथ ही आप भगवान शिव महामृत्युन्जय का भी पाठ करना चाहियें.
-    शनि : शनि की दशा होने पर भी जातक को महामृत्युंजय का जाप करना चाहियें किन्तु ध्यान रहे कि इस स्थिति में पाठ का जाप स्वयं खुद करें. 
-    राहू : माता दुर्गा जी की आराधना कर्मकांड, स्त्रोतपाठ और मंत्रजाप करने से आपको राहू की महादशा से मुक्ति मिलती है. साथ ही आप काली गाय या भैंस का भी दान जरुर करें.
-    केतु : केतु की महादशा होने पर भी जातक को देवी दुर्गा की ही पूजा करनी चाहियें. इसके लिए जातको को शतचंडीपाठ का अनुष्ठान करना चाहियें. साथ ही बकरी का दान इनके लिए सबसे अच्छा माना जाता है.
कुंडली में द्वितीयेश या सप्तमेश की दशा या भाव को सुधारने के लिए भी महामृत्युंजय मंत्र का ही जाप या हवन करना चाहियें. महर्षि पाराशर का माना था कि मंत्रजाप कभी विफल नही होते और इनका उपयोग ग्रहदोष को कम करने के लिए पुर्णतः सहायक है. इसके अलावा सभी मनीषी ये भी मानते है कि किसी भी ग्रह की महादशा को शांत करने के लिए शिवमंत्रो और विष्णुसहस्त्रनाम का जाप ही सबसे अधिक लाभदायी होता है. 
Maharishi Parashari ke Bhagya Parivatan Upay or Totke
Maharishi Parashari ke Bhagya Parivatan Upay or Totke
Maharishi Parashari ke Bhagya Parivatan Upay or Totke, महर्षि पाराशरी के भाग्य परिवर्तन के उपाय और टोटके, Mahamrityunjay Mantra or Vishnusahastranaam Mantra ka Mahatv, Bhagya Parivartan Mantra by Grandfather of Astrology, ज्योतिष शास्त्र के पितामह द्वारा बताये भाग्य परिवर्तन मंत्र.



YOU MAY ALSO LIKE  
लड़कियों के मूत्रद्वार की सूजन का देशी इलाज
योनिमुख के ढीले होने के कारण लक्षण और उपचार
स्वाइन फ्लू कारण और लक्षण
- स्वाइन फ्लू का देशी आयुर्वेदिक इलाज
- गुरु नानक जयंती प्रकाश पर्व कथा
- महर्षि पाराशरी के भाग्य परिवर्तन के उपाय और टोटके
- स्मार्टफोंस में पीडीएफ बदलें अडोब रीडर से
- लड़कियो के लिए डेटिंग टिप्स
- कूकीज को सक्रिय कैसे करें
- घर बैठे पैसा कमायें
- घर बैठे कमाने के लिए टिप्स
- मैक्रोस को एक्सेल में कैसे सक्रीय करें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT