इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Prkarti Dwara Karya Sampann | प्रकर्ति द्वारा कार्य संपन्न | Symptom of Completed work by Nature

प्रकृति द्वारा कार्य पूर्ति के संकेत :

ज्योतिष शास्त्र और हमारे महापुरुषों ने हमे बताया है कि हमे अपनी हर बात का जवाब प्रकृति से मिल सकता है अर्थात हमारे हर सवाल का जवाब प्रकृति में ही निहित है. प्रक्रति हमे संकेत देती है कि हमारा कौन सा कार्य पूर्ण होगा या कौन सा नही होगा. साथ ही प्रकृति के संकेतो के आधार पर हम ये भी पता लगा सकते है कि हमारे कार्य को पूर्ण होने में कितना समय लगेगा. इन संकेतो को समझना बहुत ही आसान होता है किन्तु ये संकेत शुभ भी हो सकते है और अशुभ भी तो आइये जानते है उन संकेतो के बारे में जो बताते है कि आपका कार्य पूर्ण होगा या नही.


1.       सबसे पहले आप अपने मन में अपने प्रश्न को दोहराए (ध्यान रहे कि एक दिन में सिर्फ एक प्रश्न के उत्तर को जानने का प्रयास करे ), फिर आप गाय को आवाज दे ( कोई भी गाय चाहे आपके घर की हो या बाहर कोई और ) अगर गाय आपके आवाज देने के बाद वापस आवाज देती है तो समझो कि आपका कार्य जरुर पूरा होगा. साथ ही आप इस बात पर भी ध्यान दे कि अगर गाय एक बार आवाज देती है तो आपका कार्य 1 दिन, 1 सप्ताह या 1 माह में पूर्ण होगा. इसी तरह से गाय के आवाज को देने से आप कार्य की पूर्ति का समय को समझ सकते हो. आप एक दिन में एक ही प्रश्न के लिए प्रयास करे और दुसरे प्रश्न के लिए आप दुसरे दिन को चुने.


2.       इसके अलावा जब आप किसी से मिलने के लिए अपने घर से निकल रहे हो और उसी वक़्त आपके सामने कोई महिला आ जाये तो समझ ले कि आप जिस कार्य के लिए घर से निकले थे वो कार्य बिलकुल पूर्ण नही होगा. 


3.       साथ ही घर से निकलते वक़्त आपको आपके बायीं तरफ कोई पुरुष भी दिख जाता है तो उस स्थिति में भी यह सुनिश्चित होता है कि आपका कार्य बिलकुल भी पूरा नही होगा.


4.       किन्तु आपको घर से निकलते वक़्त दायी और कोई बालक या पुरुष दिखाई देता है तो आपका आपके कार्य में शत प्रतिशत सफलता मिलेगी.


5.       अगर आपको वर्षा ऋतू के समय वातावरण में दीपक के आसपास किट पतंगे उड़ते हुए दिखाई दे या फिर आपको जल के बहुत से जीव उछालते कूदते हुए दिखाई दे तो समझे कि तेज बारिश होने वाली है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
प्रकर्ति द्वारा कार्य संपन्न
प्रकर्ति द्वारा कार्य संपन्न

6.       अगर वर्षा के मौसम में मुर्गा बार बार जल में जाकर स्नान करता है तो समझे की वर्षा थोड़ी देर में होगी.


7.       किन्तु वर्षा काल में केंचुओ का जमीन से बाहर निकलने का अर्थ है कि जोरदार ठण्ड पड़ने वाली है.


8.       वर्षा ऋतू में चींटियो का एक समूह में निकलना भी तेज वर्षा का संकेत देता है. इसके अलावा जिस साल लाल मिर्च की बहुत अच्छी फसल होती है तो उसका अर्थ भी यही है कि इस बार बहुत ज्यादा वर्षा होने वाली है.


9.       अगर आप किसी स्थान पर किसी कुत्ते को चूल्हे के पास की जमीन को खोदता हुआ देखते हो  तो समझ ले कि उस स्थान पर अकाल पड़ने वाला है.


10.   साथ ही अगर कोई कौआ रात के समय बार बार कांव कांव करता है तो ये भी तीव्र वर्षा का संकेत देती है.
 
Prkarti Dwara Karya Sampann

11.   अगर किसी खेत में गाय ख़ुशी से उछल और कूद रही है तो ये बात निश्चित है कि इस बार उस खेत में बहुत ही अच्छी फसल उगने वाली है.


12.   अगर आप घर में किसी कांच से होने वाली दुर्घटना के टलने के बारे में सुनते हो तो समझे कि आपके जीवन से भी कोई दुर्घटना टल गई है.


13.   शनिवार के दिन तेल का ढुलना बहुत ही शुभ माना जाता है, ये भी किसी समस्या के दूर हो जाने का संकेत देता है.


14.   अगर आपने घर में कुछ पशुओ को पाला हुआ है और वे रो रहे है तो ये एक बहुत ही अशुभ संकेत देता है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हो कि आपके जीवन में कोई संकट आने वाला है.


15.   अगर आपने अपने घर में किसी बिल्ली को पाला हुआ है और वो 2 – 3 दिन से रो रही है तो ये किसी रोग के आने का संकेत देती है, साथ ही ये अस्पताल के खर्च का संकेत भी देती है. आप इस अनिष्ट को टालने के लिए बिल्ली के ऊपर जल से कुछ छींटे डाल दें.


16.   अगर आपके घर के सामने कोई हाथी अपनी सुंड को ऊँचा करता है तो समझे कि आपके घर में कुछ शुभ होने वाला है.


17.   अगर आपको प्रतिदिन बिल्ली दिखाई देती है तो आपका संबंध ऊँचे लोगो से होता है इसलिए आप बिल्ली को रोज दूध पिलाये. ऐसा करने से आपको उन उच्च लोगो से लाभ प्राप्त होगा. किन्तु ध्यान रखे कि बिल्ली पालतू न हो.


18.   अगर आपके घर में काली चींटियाँ बहुत आती है तो ये भी आपके घर में किसी शुभ कार्य या शुभ सुचना के आने का संकेत देता है.
 
Symptom of Completed work by Nature
Symptom of Completed work by Nature

 Prkarti Dwara Karya Sampann, प्रकर्ति द्वारा कार्य संपन्न, Symptom of Completed work by Nature, Secret of Nature, Prkarti ke Rahasya, प्रकर्ति के रहस्य, Prkarti Se Parshan ka Uttar Janna.



YOU MAY ALSO LIKE 

-   रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय
नौकरी पाने के टोने टोटके
- कंप्यूटर केस कैसे काम करता है
- प्रकर्ति द्वारा कार्य संपन्न
- कंठमाला के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा
- अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT