इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Happy Diwali Festival ke Tone Totke | दिवाली के टोने टोटके | Happy Diwali Sorcery Empiricism

दिवाली पर आजमायें ये टोटके :

दिवाली के दिन लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए आप कुछ छोटे छोटे टोटके अपना सकते हो, जो निम्नलिखित है–


§  इस दिन आप अशोक के पेड़ के नीचे घी के दीपक को जलाएं और पेड़ की पूजा करें. आप अगले दिन उस पेड़ की जड़ को लाकर अपने घर या दुकान की तिजोरी में रख लें. इस तरह से आपकी तिजोरी में कभी धन की कमी नही होती. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
दिवाली के टोने टोटके
दिवाली के टोने टोटके

§  दीपावली के दिन आप लाल कपडे में 5 जोड़ी गोमती चक्र को बाँध लें और उसे अपने घर की चौखट के ऊपर लटका दें. इससे आपके धन सम्बन्धी सभी कामो में लाभ मिलता है. 


§  आप दीपावली के दीपक में तेल के साथ साथ एक लौंग भी डाल लें और हनुमान जी की आरती करें. आप इस दीपक को हनुमान जी के मंदिर में जाकर भी जला सकते हो.


§  किसी चौराहे पर आप रात को सोने से पहले एक दीपक को जला आये पर ध्यान रखे कि आप पीछे मुडकर बिलकुल न देखें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Diwali Par Ajmayen Ye Totke
Diwali Par Ajmayen Ye Totke

§  आप महालक्ष्मी जी की पूजा के लिए पीली कौड़ियों को भी शामिल करें. इनको पूजा में रखने से लक्ष्मी जी बहुत ही जल्दी प्रसन्न होती है और आपकी धन से संबंधित सभी परेशानियों को दूर करती है. 


§  दीपावली की रात आप लक्ष्मी जी की पूजा के लिए थोडा बड़ा घी का दीपक लें और उसमे 9 बातियाँ लगाकर जलाएं. 


§  अगर आपको दीपावली के दिन किसी ऐसी सुहागन स्त्री के दर्शन हो जाये जिसने लाल रंग के पारंपरिक कपडे पहने हो तो समझे कि माता लक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा है. आप ऐसा होने पर किसी सुहागन स्त्री को उसके सुहाग की सभी सामग्री दान में दें. 
 
Happy Diwali Festival ke Tone Totke
Happy Diwali Festival ke Tone Totke

§  आप इस दिन एक पीपल के पेड़ को लगाये और प्रतिदिन उस पेड़ को जल अर्पित करें. जैसे जैसे ये पेड़ बड़ा होता जाता है वैसे वैसे आपके जीवन में सुख समृद्धि की वृद्धि होती रहती है. 


§  आप दीपावली के दिन अपने घर के दरवाजे को खुला छोड़े क्योकि ऐसी मान्यता है कि इस दिन माता लक्ष्मी जी भ्रमण के लिए धरती पर आती है और अपने भक्तो को आशीर्वाद देने के लिए उनके घर में जाती है. 
 
Happy Diwali Sorcery Empiricism

Happy Diwali Sorcery Empiricism

§  हल्दी की 11 गांठो को लें और उन्हें एक पीले कपडे से बाँध लें. अब आप अपने घर में लक्ष्मी गणेश की तस्वीर के सामने घी के दीपक को जलाये और उन्हें चंदन पुष्प आदि चढ़ाये. आप पूजा में इन 11 गांठो को भी सम्मिलित करें. पूजा खत्म होने के बाद आप इन गांठो को अपने धन रखने वाले स्थान पर रखे. आपके घर में धन की कमी कभी नही होगी. 


§  दीपावली के दिन आप झाड़ू को जरुर ख़रीदे और अपने घर को नई झाड़ू से ही साफ़ करें. जब आपको झाड़ू का काम न हो तो आप उस झाड़ू को छुपाकर रख दें.


§  आप इस दिन किसी ब्राहमण या फिर जरूरतमंद व्यक्ति को अनाज का दान जरुर करें, अगर हो सके तो आप अनाज के साथ साथ वस्त्र का भी दान दें.
 
Happy Diwali Wallpapers Photos Images
Happy Diwali Wallpapers Photos Images

§  आप इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे छोटे से शिवलिंग को भी स्थापित कर सकते है, ऐसा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियाँ दूर होती है, साथ ही आपके जीवन में धन की कमी भी खत्म होती है.


§  अपनी तिजोरी में आप दक्षिणावर्ती शंख और लाल कपडे को स्थापित करें. इससे आपके धन का संचय बढ़ता है.


§  एक उपाय के अनुसार आप पीपल के वृक्ष का एक पत्ता लें और उस पर कुमकुम या चंदन से श्री राम लिखे. अब आप उस पर थोड़ी मिठाई रखकर हनुमान जी को अर्पण करें. इस उपाय से भी आपको धन की प्राप्ति होती है.

 
दिवाली पर आजमायें ये टोटके
दिवाली पर आजमायें ये टोटके

 Happy Diwali Festival ke Tone Totke, दिवाली के टोने टोटके, Happy Diwali Sorcery Empiricism, Happy Diwali Wallpapers Photos Images, Diwali Par Ajmayen Ye Totke, दिवाली पर आजमायें ये टोटके, Diwali Wishes SMS Greetings, Lakshmi Pooja.




YOU MAY ALSO LIKE 

दीपावली त्यौहार की पूजन विधि और महत्तव
दिवाली के टोने टोटके
- लड़कियों की योनी में जलन और बीमारी का देशी उपचार
- अहोई माता अष्टमी व्रत का महत्तव
- गर्म खुबसूरत और सेक्सी हॉलीवुड अभिनेत्री जेसिका एल्बा
- पौष्टिक सूखे मेवे ठण्ड के मौसम में

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT