इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Facebook FB Account ko Delete kaise Karen | फेसबुक एफबी अकाउंट को डिलीट या डिसएबल कैसे करें | How to Delete or Disable the Facebook account

फेसबुक अकाउंट डिलीट करें ( Delete Facebook Account )

सोशल नेटवर्किंग के दौर में फेसबुक से लगभग हर व्यक्ति जुडा हुआ है और इसीलिए ये साईट बहुत ही प्रचलित भी है. फेसबुक की एप्लीकेशन को आये लगभग 10 साल ही हुए है और इतने कम समय में ही करोडो लोग इसका इस्तेमाल करने लगे है. किन्तु कुछ इस्तेमालकर्ता ऐसे है जो इसपर आने वाले घ्रणित विषयों की शिकायत करते है और कभी कभी वायरस और हैकिंग की वजह से व्यक्ति को अपना अकाउंट रद्द ( Delete ) करना पड़ता है. फेसबुक अकाउंट को डिलीट या डीएक्टिवेट करने के कुछ आसान से कदमो को अपनाना पड़ता है. तो आइये जानते है कि जरूरत पड़ने पर अपने फेसबुक अकाउंट को कैसे डिलीट किया जा सकता है.


कंप्यूटर से फेसबुक अकाउंट को डीएक्टिवेट / डिलीट करें :

स्टेप 1 : इसके लिए आप सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर लोग इन ( Log in ) करें.


स्टेप 2 : लोग इन होने के बाद आप फेसबुक की “ General Setting ” पर क्लिक करें.


स्टेप 3 : अब आप वहाँ से “ Security Settings ” पर क्लिक करें.


स्टेप 4 : सिक्यूरिटी सेटिंग में आपको “ Deactivate Your Account ” का आप्शन मिलेगा, आप उस पर क्लिक करें. आपसे आपके पासवर्ड को डालने के लिए कहा जायगा, तो आप अपने पासवर्ड को डाल कर “ Continue ” पर क्लिक कर दें.


स्टेप 5 : इसके बाद आप 2 हफ्तों तक अपने अकाउंट पर लोग इन न करें. आपका फेसबुक अकाउंट डीएक्टिवेट हो जाएगा. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Facebook FB Account ko Delete kaise Karen
Facebook FB Account ko Delete kaise Karen

स्मार्टफोन में फेसबुक अकाउंट को डीएक्टिवेट / डिलीट करें :

स्टेप 1 : अपने स्मार्टफोन में फेसबुक अकाउंट को डिलीट करने के लिए आप फ़ोन के मेनू से फेसबुक की एप्लीकेशन पर जाएँ और अपने अकाउंट में यूजरनाम और पासवर्ड डालकर लोग इन ( Log in ) करें.


स्टेप 2 : इसके बाद आपको अपने फ़ोन की स्क्रीन के दाहिने तरफ ऊपर “ More ” के लिए 3 रेखाओं जैसा चिह्न मिलेगा. आप उस पर क्लिक करें.


स्टेप 3 : आपको आपके फेसबुक अकाउंट से सम्बंधित कुछ जानकारियों की लिस्ट दिखाई जायेगी. उनमे से आप “ Help & Settings ” में जाकर “ Account Settings ” पर क्लिक करें.


स्टेप 4 : अब आप “ General ” को चुनें. जनरल सेटिंग के खुलने के बाद आपको आपके फेसबुक अकाउंट का नाम, आपकी ईमेल, पासवर्ड आदि जैसी बातो के बारे में बताया जायेगा, साथ ही नीचे आपको “ Account ” का आप्शन दिखाई देगा. आप अकाउंट के आप्शन पर क्लिक करें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
 How to Delete or Disable the Facebook account
 How to Delete or Disable the Facebook account

स्टेप 5 : आप यहाँ अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट करने के लिए “ Deactivate ” पर क्लिक करे दें. इसके लिए आपसे आपका पासवर्ड पूछा जायेगा, आप अपने पासवर्ड को डाल दें और “ Continue ” पर क्लिक करें. तो इस तरह से आपका फेसबुक अकाउंट बंद हो जाएगा.



आई फ़ोन ( iPhone ) में फेसबुक अकाउंट को डीएक्टिवेट / डिलीट करें :

स्टेप 1 : सबसे पहले आप अपने आई फ़ोन में फेसबुक की एप्लीकेशन को लांच करें.


स्टेप 2 : इसके बाद आपको आपके दायी तरफ नीचे “ More ” के आप्शन के लिए तीन रेखाएं दिखाई जायेंगी, आप उस पर क्लिक करें.


स्टेप 3 : इसके बाद आप पेज के नीचे जाकर सेटिंग में जाकर “ Help Centre ” पर क्लिक करें. 


स्टेप 4 : अब आप “ Editing Your Account ” में जाकर “ Deactivating & Deleting Your Account ” पर क्लिक करें. 


स्टेप 5 : अपने फेसबुक अकाउंट को हमेशा के लिए रद्द ( Delete ) करने के लिए आप “ How do I Permanently delete my account ? ” पर क्लिक करें. 


स्टेप 6 : इस पर क्लिक करने के बाद आपको आपके अकाउंट को डिलीट करने के लिए सारी जानकारी दी जाएगी, साथ ही इसमें नीले अक्षरों में “ Let us know ” लिखा होगा. आप उस पर क्लिक करें.


स्टेप 7 : तब आपसे आपके अकाउंट को डिलीट करने के लिए आपके पासवर्ड को डालने के लिए कहा जाएगा. अपने पासवर्ड को डालकर आप “ Submit ” पर क्लिक कर दें.


इस तरह से आपका फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट हो जाता है. 

 
फेसबुक एफबी अकाउंट को डिलीट या डिसएबल कैसे करें
फेसबुक एफबी अकाउंट को डिलीट या डिसएबल कैसे करें

 Facebook FB Account ko Delete kaise Karen, फेसबुक एफबी अकाउंट को डिलीट या डिसएबल कैसे करें, How to Delete or Disable the Facebook account, Remove the Facebook account, Facebook FB account ko iPhone or Smartphone par delete Karen, iPhone और Smartphones में फेसबुक अकाउंट डिलीट करना.




YOU MAY ALSO LIKE 

हॉलीवुड की सुन्दर सेक्सी और गर्म मॉडल और अभिनेत्री एम्मा स्टोन
हॉलीवुड की सुंदर गर्म सेक्सी मॉडल अभिनेत्री एन जैकलीन हैथवे
- स्वादिस्ट इमली के गुण
- आयुर्वेद में इमली का महत्तव
- इमली के औषधीय फायदे
- इमली से घरेलू इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT