इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Ghar Baithe Kamane ke liye Tips | घर बैठे कमाने के लिए टिप्स | Tips for Make Money At Home

वेब डिज़ाइनर :
अगर आपको वेब डिजाइनिंग की जानकारी है तो आप इन्टरनेट पर एक फ्रीलांसर के रूप में अपनी प्रोफाइल बनाएं और इंटरनेट के जरिये वेब डिजाइनिंग का कार्य शुरू करें. अगर आपको वेब डिजाइनिंग का पूरा ज्ञान नही भी है तो आप उसके लिए भी इन्टरनेट की मदद ले सकते है और घर बैठे पैसा कमा सकते हो. 

एप्लीकेशन डेवलपर :
दिन प्रतिदिन बढती एंड्राइड स्मार्टफोन की मांग और उनमे इस्तेमाल होने वाली एप्लीकेशन को ध्यान में रखते हुए इन्टरनेट पर एप्लीकेशन डेवलपर की बहुत ज्यादा मांग होती है तो अगर आप किसी एप्लीकेशन को बनाने की क्षमता रखते हो तो आप उसके लिए भी एक फ्रीलांसर के रूप में प्रोफिल बना कर इन्टरनेट पर कार्य कर सकते हो. एप्लीकेशन बनाने के लिए आपको काफी पैसे दिए जाते है और ये एक ऐसा कार्य है जिसमे आप जितनी चाहो एप्लीकेशन का निर्माण करके उनसे पैसे कमा सकते हो. 

सॉफ्टवेर डेवलपर :
एप्लीकेशन डेवलपर के साथ साथ सॉफ्टवेर डेवलपर की भी बहुत आवश्यकता होती है. बिज़नस करने वाली कंपनियाँ अपने बिसनेस के लिए अनेक तरह के सॉफ्टवेर का इस्तेमाल करते है. इन्ही बिज़नस कंपनियों में से कुछ ऐसी कंपनी होती है जो अपने बिज़नस की शुरुआत कर रही होती है और उन्हें अपने बिज़नस को बढ़ाने के लिए कुछ सॉफ्टवेर की जरूरत होती है, अगर आप सॉफ्टवेर का निर्माण करना जानते हो तो आप एक सॉफ्टवेर डेवलपर के रूप में भी घर बैठे कार्य कर सकते हो और यदि आप सॉफ्टवेर बनाना नही जानते तो आप कुछ दिन की ट्रेनिंग ले ले और उसके बाद आप इस कार्य से जुड़ सकते हो. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
घर बैठे कमाने के लिए टिप्स
घर बैठे कमाने के लिए टिप्स
राइटर, ब्लॉगर, एडिटर, प्रूफरीडर :
अगर आपके अंदर क्षमता है कि आप अच्छा लिख सकते हो और अपने विचारो को अभिव्यक्त कर सकते हो तो आप अपना ऑनलाइन ब्लॉग बना सकते हो और अपने विचारो को उसमे डाल कर पैसा कमा सकते हो. इसके लिए आपको किसी ब्लॉग वेबसाइट से अपना ब्लॉग बनाना होता है. साथ ही आप किसी जर्नलिज्म कंपनी से जुड़ कर उनके लिए भी घर बैठे एडिटर का कार्य कर सकते हो. इसमें आपको उस जर्नलिस्ट कंपनी से जुड़ कर अपने आसपास होने वाली सभी जानकारियो, खबरों और घटनाओं के बारे में लिखकर, इमेज लेकर या विडियो बना कर भेजना होता है, आपकी इन्ही सब न्यूज़ के लिए आपको पैसे दिए जाते है. 

Customer Service Representative:
ऐसी बहुत सी कंपनियाँ है जो अपने कार्य को करने के लिए ऐसे लोगो को खोजती है जो घर बैठे उनके कार्य में सहायक हो सके, ये कंपनियाँ अपनी कंपनी के प्रचालन और प्रसारण के लिए घर बैठे मेसेज या ईमेल भेजने और कॉल पाने के कार्यो के लिए लोगो को खोजती है ताकि इन कंपनियों से जुड़े लोगो की परेशानियों को खत्म किया जा सके.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Ghar Baithe Kamane ke liye Tips
Ghar Baithe Kamane ke liye Tips
टेलीमार्केटर :
इस कार्य को करने के लिए आपकी आवाज का साफ़ होना बहुत जरूरी है, साथ ही आपका स्वभाव भी जल्दी क्रोधित होने वाला न हो. इसके लिए भी कंपनियाँ ऐसे लोगो को खोजती है जो घर बैठे काम कर सके. इस काम के लिए आपको कुछ घंटे ही कार्य करना होता है, साथ ही आपको एक निर्धारित तनख्वाह, इंसेंटिव और आपके कार्य के आधार पर बोनस भी मिलता है. 

ऑनलाइन सर्वे :
इन्टरनेट पर ऐसी बहुत सी साईट है जो आपको ऑनलाइन सर्वे करने के लिए पैसे देती है, इसके लिए आपको उन साईट पर लोग इन ( Log in ) करना होता है और अपनी सारी प्रोफाइल जानकारियां देनी होती है. इसके बाद आपके पास ईमेल के जरिये कुछ ऑनलाइन सर्वे के लिए मेल ( Mail ) आती है, बस आपको उनको पूरा करना होता है जिसके लिए आपको पैसे दिए जाते है. हर सर्वे के लिए कुछ रकम निर्धारित होती है उसी के आधार पर आपकी आय बनती है.

तो इन सब तरीको से आप घर बैठे अपनी मेहनत के अनुसार पैसे कमा सकते हो.


 
Tips for Make Money At Home
Tips for Make Money At Home


Ghar Baithe Kamane ke liye Tips, घर बैठे कमाने के लिए टिप्स, Tips for Make Money At Home, Become Web Designer or Application Developer to earn money at home, Blogger to Earn Money at home, Earn Money at Home, घर बैठे पैसे बनाइये. 





YOU MAY ALSO LIKE  
क्रिसमस डे क्यों मनाया जाता है
मनचाही भूमि प्राप्त करने के टोने टोटके और उपाय
ऑनलाइन धन पैसे कैसे कमार्यें
- पी डी एफ फाइल में बदलाव करें
- कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए डेटिंग टिप्स
- लड़कों के लिए डेटिंग टिप्स
- स्मार्टफोंस में पीडीएफ बदलें अडोब रीडर से
- लड़कियो के लिए डेटिंग टिप्स
- कूकीज को सक्रिय कैसे करें
- घर बैठे पैसा कमायें
- घर बैठे कमाने के लिए टिप्स
- क्रिसमस डे और चिमनी का महत्व

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Kindly send me the online portal for only servay work doing from home and earn money. My email I'd is a.prasad2010@gmail.com.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT