इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ghrelu Preshaniyon ke Saral Upaay | घरेलू परेशानियों के सरल उपाय | Simple Remedies for Family Problems

घरेलू परेशानियों से निजात के उपाय

एक घर कई सदस्यों से मिलकर बनता है और इसे हम परिवार का नाम देते है. एक परिवार का अर्थ है जो हर परिस्थिति में एक दुसरे के साथ हो और एक दुसरे की परेशानियों में उनका साथ देते हो, तभी एक परिवार उच्च परिवार बन पाता है. हर परिवार में अनेक सदस्य होते है, इसी वजह से घर में परेशानियाँ भी अलग अलग तरह की होती है. उन परेशानियों से निजात पाने के उपाय आपको ज्योतिष शास्त्र में मिलते है, ये उपाय आपके लिए अनेक तरह से लाभदायक सिद्ध होते है. तो आइये जानते है कि घर में होने वाली परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए कौन कौन से उपायों को अपनाया जा सकता है. 


·         आप शुद्ध शहद लें और उसमे सुरमे की पांच डालियाँ डाल कर अपने घर व्यापार के स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में वृद्धि होती है, साथ ही आपके शत्रु भी कम होते है. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Simple Remedies for Family Problems
Simple Remedies for Family Problems

·         अगर आपके घर में कोई ऐसा बच्चा है जो रात को चौंक कर या डर कर उठ जाता है तो आप उस बच्चे के सिरहाने पर लोहे की एक छोटी सी पत्ती या फिर चाकू को रखा दें. ऐसा करने से बच्चे को बुरे सपने आने बंद हो जाते है. 


·         किन्तु अगर कोई बड़ा व्यक्ति ऐसे डरता है तो आप उनके सिरहाने के नीचे एक हनुमान चालीसा को रखा दें, साथ ही ऐसे व्यक्तियों को रात को सोने से पहले अपने हाथ और पैरो को अच्छे तरीके से धो लेना चाहियें. ऐसा करने से इनका डर कम होता है और इन्हें अच्छी नींद आती है. 


·         नकारात्मकता को दूर करने के लिए आप अपने घर और व्यवसायिक जगह पर पानी में नमक मिला कर पोछा लगाएँ. इसे नकारात्मकता की जगह सकारात्मकता ले लेती है. 


·         आपने सुना ही होगा कि जैसी सांगत होती है वैसी ही व्यक्ति की रंगत भी हो जाती है, तो आप कभी भी ऐसे लोगो के पास ना बैठे जिनकी सोच नकारात्मक हो या जिनके साथ रहने से आपको नकारात्मकता महसूस होने लगे. आप ऐसे व्यक्तियों से अपने लक्ष्य और अपनी योजनाओं के बारे में विचार विमर्श भी कभी न करें.
 
Ghrelu Preshaniyon ke Saral Upaay
Ghrelu Preshaniyon ke Saral Upaay

·         आप सप्ताह में कम से कम एक बार पौधों वाले स्थान पर गुड या फिर किसी मीठी चीज़ को डाल दें. 


·         इसके अलावा आप बहते हुए पानी में ताम्बे के सिक्के को डाल दें, इससे आपका बुरा समय भी बहते पानी में बह जाता है और आपका अच्छा समय शुरू हो जाता है. 


·         आपके घर में जितने कम देवी देवताओं के चित्र हो उतना अच्छा है. साथ ही आप ये भी जरुर देखें कि दो देवी देवताओं की तस्वीरें एक दुसरे के बिलकुल सामने न हो.


·         साथ ही आप किसी भी देवी या देवता की खंडित मूर्ति या फिर चित्र को अपने घर में ना रखे, आप उन्हें किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें.


·         रात को सोने से पहले आप अपने घर के पूजा स्थल को किसी कपडे से या फिर विधिवत परदे से जरुर ढक दें. 


·         इसके अलावा आप अपने घर में जगह जगह दवाइयों को ना रखे ऐसा करने का अर्थ होता है कि आप खुद बिमारियों को बुलावा दे रहे हो. 

 
घरेलू परेशानियों के सरल उपाय
घरेलू परेशानियों के सरल उपाय

 Ghrelu Preshaniyon ke Saral Upaay, घरेलू परेशानियों के सरल उपाय, Simple Remedies for Family Problems, Boore Sapnon ki samasya, Shatru ki Samasya, Parivarik Samasyon ka Asaan Hal, पारिवारिक समस्याओं का आसान हल, Simple ways to solve family problems.





YOU MAY ALSO LIKE 

गर्दन व् कंधे के दर्द का देशी इलाज
जोड़ों के दर्द का इलाज
- क्रोध या गुस्से को नियंत्रित करने के मनोवैज्ञानिक तरीके
- गाने डाउनलोड कैसे करें
- घरेलू परेशानियों के सरल उपाय
- सूर्य के साथ तीन ग्रहों की युति के परिणाम और फल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT