इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Parivaar ki Mukhy Samasyaon ke Samadhaan | परिवार की मुख्य समस्याओं के समाधान | Solutions for the major problems of Family



हर घर परिवार को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिनका उपाय घर की सुख शांति और समृद्धि के लिए जरूरी है. ऐसी ही कुछ परेशानियाँ और उनके उपाय निम्नलिखित है – 


·         आर्थिक समस्या : किसी भी घर में आर्थिक समस्या का होना साधारण बात है, किन्तु अगर ये समस्या आपको बार बार परेशान कर रही है तो आपको इसके उपाय के लिए 21 शुक्रवार तक 9 वर्ष से कम आयु वाली 5 कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद बांटना चाहियें. 
 
परिवार की मुख्य समस्याओं के समाधान
परिवार की मुख्य समस्याओं के समाधान

·         व्यापार को बदने के लिए : व्यापर का सीधा संबंद घर की समृधि से होता है, अगर आपके व्यापर में ही गिरावट आने लगती है तो घर अव्यवस्थित होने लगता है किन्तु घबरायें नही इसके लिए आप निम्न उपायों का अनुसरण करें.


-    आप शुक्ल पक्ष के दिन अपनी फैक्ट्री या व्यापार वाली जगह के दरवाजे के दोनों तरफ बाहर की तरफ थोडा थोडा आटा रखा दें, साथ ही आप इस बात का अवश्य ध्यान रखे कि ऐसा करते हुए आपको कोई देख न पायें.


-    शुक्रवार की रात आप सवा किलो काले चनो को भिगो कर रखा दें, अगले दिन शनिवार को आप उन्हें सरसों के तेल में भुन कर बना लें. अब आप इसके तीन बराबर हिस्से कर लें. इनमे से पहला हिस्सा आप घोड़े या भैंस को दें, दूसरा हिस्सा किसी गरीब या कुष्ट रोगी को दें और तीसरे हिस्से को आप अपने सिर से वार ( घडी की सुई के उलटी दिशा की तरफ ) कर किसी चौराहे पर रख आयें. आप इस उपाय को 40 दिन तक जरुर प्रयोग करें, आपके कारोबार में अवश्य वृद्धि होगी. 


-    आप अपने पूजा के स्थान पर श्री यंत्र भी जरुर रखें.


·         नौकरी जाने या ट्रांसफर का खतरा : नौकरी जाने से व्यक्ति का आय का साधन ही चला जाता है और अगर ट्रांसफर हो जाए तो व्यक्ति को दुबारा से एक अनजानी जगह पर अपनी एक नई शुरुआत करनी पड़ती है. इनसे सिर्फ व्यक्ति के जीवन में परेशानियाँ बढती है. ऐसी स्थिति में आप 5 ग्राम डली का सुरमा लें ( कोशिश करें की एक ही डाली 5 ग्राम की मिल जाएँ. ) और फिर आप उसे एक वीरान जगह पर गाड आयें. आप इस बात का ध्यान अवश्य रखे कि जिस औजार को आने जमींन खोदने के लिए इस्तेमाल किया है आप उसे घर वापस ना लायें. इसके अलावा कुछ जातक ऐसे होते है जो सही नौकरी के लिए भी परेशान रहते है. ऐसे जातको को नीचे दिए ये 2 उपाय जरुर करने चाहियें.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Parivaar ki Mukhy Samasyaon ke Samadhaan
Parivaar ki Mukhy Samasyaon ke Samadhaan

-    आप किसी गरीब को काला कम्बल दान में दें. 


-    6 मुखी रुद्राक्ष की माला, जिसमे 108 मनके हो, उसे धारण करें. अगर माला के हर मनके के बाद एक चांदी का टुकड़ा हो तो ये आपके लिए और भी अच्छा होता है. 


·         मुक़दमे से परेशान : अगर आपका कोर्ट में किसी के साथ कोई मुकदमा चल रहा है, जिसका परिणाम निकलने में समय लग रहा है तो आप थोड़े से चावल लेकर कोर्ट में जाएँ और उन चावलों को कचहरी में फेंक दें, साथ ही आप थोड़े से चावलों को उस कक्ष के बाहर भी डाले जिस कक्ष में आपका मुकदमा चल रहा है. आपकी मुक़दमे में विजय अवश्य होगी. किन्तु आप इस बात का भी जरुर ध्यान रखे कि ये उपाय करते हुए आपको कोई देख ना पायें.


·         मानसिक तनाव से परेशान : घर को सँभालने के लिए घर के मुखियां के सामने कुछ ऐसी स्थिति भी आ जाती है जब उसे मानसिक रूप से तनाव होने लगता है, ये स्थिति व्यक्ति के लिए बहुत ही ख़तरनाक होती है तो इसके उपाय के लिए आप हर रोज हनुमान जी का पूजन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही आप शनिवार के दिन शनि देव को तेल भी चढ़ाएं. आपको लाभ मिलेगा. अगर आप किसी गरीब को अपनी पहनी हुई चप्पल को दान में देते है तो आपका मानसिक तनाव जल्द ही दूर हो जाता है. 


·         किसी अनजाने रोग से ग्रसित : अगर घर में कोई ऐसा व्यक्ति है जिन्हें अनजाने रोग ने घेर लिया है तो ऐसे व्यक्तियों को सोते समय अपना सिरहाना पूर्व दिशा की तरफ करके सोना चाहियाँ. साथ ही इन्हें अपने सोने वाले कमरे में एक कटोरी सिंधा नमक के टुकडो को भी रखना चाहियाँ. इनसे इनको जल्दी ही आराम मिलता है और इनकी सेहत ठीक होती है.


·         बनते हुए काम के बिगड़ने पर परेशानी : हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि हमारे बनते हुए कार्य अपने आप बिगड़ने लगते है, जिससे हम निराश और परेशान हो जाते है, ऐसी स्थिति में आप हर मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाएँ और वहाँ आप हनुमान जी के चरणों में मीठी बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं. साथ ही आप उसी प्रसाद को मंदिर के बाहर गरीबों को चढ़ाएं.


तो घर में होने वाली ये कुछ ऐसी घरेलु परेशानियाँ थी जिनके होने से आपके घर में दिक्कते आने लगती है तो आपको इनसे निजात पाने के लिए ऊपर दिए हुए उपायों को जरुर अपनाना चाहिए, आपको लाभ जरुर प्राप्त होगा. 

 
Solutions for the major problems of Family
Solutions for the major problems of Family


 Parivaar ki Mukhy Samasyaon ke Samadhaan, परिवार की मुख्य समस्याओं के समाधान, Solutions for the major problems of Family, Financial Problem Solution, Business problem remedies, Tension of Job or Transfer, Court or Disease problem, Rogon or Mukdme ki samasya ka samadhaan, रोगों और मुकदमे के समस्या का समाधान.



YOU MAY ALSO LIKE 

गर्दन व् कंधे के दर्द का देशी इलाज
जोड़ों के दर्द का इलाज
- क्रोध या गुस्से को नियंत्रित करने के मनोवैज्ञानिक तरीके
- गाने डाउनलोड कैसे करें
- घरेलू परेशानियों के सरल उपाय
- परिवार की मुख्य समस्याओं के समाधान

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT