इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Chocolate Day se Pyar mein Mithas | चॉकलेट डे से प्यार में मिठास | Add Sweetness in Love on Chocolate Day

हैप्पी चॉकलेट डे ( Happy Chocolate Day )
हम सभी चॉकलेट डे (Chocolate Day) 9 फरवरी को मनाते है. चॉकलेट डे (Chocolate Day) पर हम अपनें दोस्तों को चॉकलेट ( Chocolate ) देकर विश (Wish) करतें है. हमारें प्यार का रिश्ता बहुत ही मीठा होता है. प्यार करने वालोँ के दिलों में कड़वाहट की कोई जगह नहीं होती और अगर कभी आपकें रिश्तों में कड़वाहट आ भी जाए तो उसे मिटा देना चाहिएं. चॉकलेट डे (Chocolate Day) दो प्यार करनें वालोँ के रिश्तें को और भी मजबूत कर देता है. इस दिन हर कोई अपनें करीबी को चॉकलेट (Chocolate) देता है. वैलेंटाइन वीक ( Valentine Week ) में तीसरा दिन चॉकलेट डे (Chocolate Day) होता है. यह दिन रिश्तों में मिठास घोल देता है. चॉकलेट डे के दिन हर कोई अपनें दोस्तों को चॉकलेट (Chocolate) देता है. आज के समय में जब भी कोई अपनें प्यार का इजहार करता है तो वे फुलों के साथ चॉकलेट ( Chocolate ) देना नहीं भूलते. चॉकलेट एक ऐसी स्वीट डिश (Sweet Dish) है जो बच्चों से लेकर हर इंसान को पसंद होती है. जब भी हमारें साथ कुछ अच्छा होता है तो हम कुछ ना कुछ मीठा खाते है तो अपनें प्यार की शुरुआत में मुंह कैसे मीठा ना करें. यह त्यौहार पश्चिमी दुनिया से प्रचलित हुआ है और अब इसे पुरें देश में मनाया जाता है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT VALENTINE WEEK DAYS ...
Chocolate Day se Pyar mein Mithas
Chocolate Day se Pyar mein Mithas 
चॉकलेट से और मीठा होगा प्यार का एहसास ( Increase Love by Chocolate ) -
कई लोग अपनें प्यार का इजहार करतें समय चॉकलेट ( Chocolate ) को सर्वोत्तम मानतें है. लेकिन कई लोग जिनको अपनीं सेहत का ज्यादा ख्याल है वे चॉकलेट को एक जंकफूड और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक मानतें है इसलिए वे चॉकलेट नहीं खातें. लेकिन अब वे भी चॉकलेट (Chocolate) का स्वाद ले सकतें है क्योकिं अब चॉकलेट को सेहत के लिए बढ़िया बताया है. हम आपकों बतातें है कि आप अपनें साथी को कैसी चॉकलेट (Chocolate) दें जो कि उसें पसंद आयें.

शुगर फ्री चॉकलेट दें (Sugar – Free Chocolate Should ) –
अगर आपकें प्रेमी को चॉकलेट (Chocolate) अच्छी लगती है और आप उनकी सेहत का ख्याल रखना चाहतें हो तो आप चॉकलेट डे ( Chocolate Day ) पर उसे शुगर फ्री चॉकलेट ( Sugar – Free Chocolate ) दें सकतें है. आपको शुगर फ्री चॉकलेट बाजार में आसानी से मिल जायेगीं. CLICK HERE TO KNOW ABOUT ROSE DAY ...
चॉकलेट डे से प्यार में मिठास
चॉकलेट डे से प्यार में मिठास 
डार्क चॉकलेट दें (Dark Chocolate) -
आप चॉकलेट डे (Chocolate Day) पर डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate) भी दें सकतें है. डार्क चॉकलेट हमारें दिल के लिए बहुत अच्छी होती है. चॉकलेट डे पर ज्यादातर लोग एक – दुसरें को डार्क चॉकलेट देते है. अगर आपको अपनें पार्टनर (Partner) का दिल जितना है तो आप उसें डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate) ही दें.

कम कैलोरी वालीं चॉकलेट दें (low – calorie chocolate) –
चॉकलेट में सबसें ज्यादा कैलोरी (Calorie) होती है जो हमारी सेहत के लिए अच्छी नहीं होती. चॉकलेट लेते समय ये देख लें कि उसमें कितनी मात्रा में कैलोरीशामिल है और उसमें प्रोटीन, शुगर कितनी मात्रा में है. चॉकलेट वो ले जिसमें सबसें कम कैलोरी हो. इससे आपका पार्टनर खुश भी होगा और उसकीं सेहत भी अच्छी रहेगीं. CLICK HERE TO KNOW ABOUT PROPOSE DAY ...
Add Sweetness in Love on Chocolate Day
Add Sweetness in Love on Chocolate Day
फ्रूट एंड नट क्रैकर चॉकलेट (fruit and nut cracker chocolate) –
आप अपनें पार्टनर का दिल जितने के लिए उसें ड्राई फ्रूट्स से भरपूर चॉकलेट भी दें सकतें है. यह चॉकलेट आपकें पार्टनर के लिए फायदेमंद होगी और आपका पार्टनर खुश भी होगा.

कुकिज और ब्राउनी (Cookies and Brownies) –
आप अपनें पार्टनर को चॉकलेट डे पर चॉकलेट के साथ कुकिज (Cookies), ब्राउनी (Brownies) या केक भी दें सकतें है. ये आपकें पार्टनर को पसंद भी आएंगी. चॉकलेट डे (Chocolate Day) को और भी खास बनाने के लिए आप अपनें पार्टनर को गिफ्ट (Gift) भी दें सकतें है.

चॉकलेट मसाज करवाएं (Chocolate Massage) –
आप अपनें पार्टनर के लिए चॉकलेट डे पर उसके लिए चॉकलेट मसाज का अरेंज भी करवा सकतें है. ऐसा करने से आपका पार्टनर खुश हो जायेगा और ये अपनें पार्टनर को खुश करनें का सबसें अच्छा तरीका है.
Type of Chocolate
Type of Chocolate
प्यार का इजहार करने और अपनें पार्टनर को मनाने के लिए चॉकलेट डे को सबसें अच्छा तरीका माना जाता है. इस दिन लोग एक – दुसरे के करीब आते है. चॉकलेट डे पर हमारें रिश्तों में जो भी कड़वाहट होती है वो दूर हो जाती है और हमारा रिश्ता प्यारा और मजबूत हो जाता है. चॉकलेट डे पर हम अपनें दोस्तों को चॉकलेट देकर खुश करतें है. हम घर में भी चॉकलेट बना सकतें है. हम आपकों बतातें है कि घर में चॉकलेट कैसे तैयार करतें है.


चॉकलेट डे या वैलेंटाइन सप्ताह के किसी भी दिन के बारे में जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
चॉकलेट से करें प्यार का इजहार
चॉकलेट से करें प्यार का इजहार

Chocolate Day se Pyar mein Mithas, चॉकलेट डे से प्यार में मिठास, Add Sweetness in Love on Chocolate Day, Chocolate Day, चॉकलेट डे, 9th Feburary, Chocolate se Karen Pyar ka Ijhar, Type of Chocolate, चॉकलेट से करें प्यार का इजहार.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT