इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav Or Upay | शंखपाल कालसर्प दोष के नकारात्मक प्रभाव व उपाय

शंखपाल कालसर्प दोष

कुंडली में शंखपाल कालसर्प दोष का निर्माण कैसे होता हैं.
जब मनुष्य की कुंडली के चौथे भाव अर्थात सुख में राहु ग्रह विराजमान हो तथा तथा दशमें भाव कर्म में केतु स्थित हो तथा बाकी बचे हुए ग्रह इन दोनों के बीच में स्थित हो तो शंखपाल कालसर्प दोष का निर्माण होता हैं. इस योग के बनने पर व्यक्ति पर इसके कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं. जिनका वर्णन नीचे किया गया हैं.

शंखपाल कालसर्प दोष के नकारात्मक प्रभाव –
1.    इस योग से पीड़ित व्यक्ति की अपने घर – परिवार, सगे – रिश्तेदारों से बिल्कुल नहीं बनती तथा उनके विचरों में तथा इनके विचारों में अधिक मतभेद रहता हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT तक्षक कालसर्प दोष के अशांत प्रभाव के उपाय ...
Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav Or Upay
Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav Or Upay


2.    शंखपाल कालसर्प दोष से प्रभावित व्यक्ति हमेशा अपने परिवार के सदस्यों से दूर रहने की कोशिश करते हैं. इन्हें वाहन चलाना बहुत ही अच्छा लगता हैं. ये नौकरी न करके अपना व्यवसाय या व्यापार करने का प्रयास करते रहते हैं.

3.    जिस व्यक्ति की कुंडली में यह दोष होता हैं. वे अपने मन की बात दूसरों को बताने से घबराते हैं. इनके जीवन में सच्चे मित्र कम होते हैं. जिन्हें ये अपने मन की बात बता सकें तथा जो दो या चार गिने – चुने मित्र होते हैं. वो हमेशा इनकी सहायता करने के बजाय इनका फायदा उठाने की कोशिश में लगे रहते हैं.

4.    इस योग के बनने पर व्यक्ति को 48 वर्ष की आयु तक पैसों की कमी का सामना करना पड़ता हैं तथा इस समय तक इन्हें अपने घर – परिवार में मान – सम्मान भी कम ही मिलता हैं.

शंखपाल कालसर्प दोष से राहत पाने के तरीके
1.    इस दोष से छुटकारा पाने के लिए किसी भी शुभ दिन पर अपने घर के प्रवेश द्वार के दरवाजे पर चाँदी की धातु से बना हुआ स्वास्तिक तथा दोनों तरफ से धातुओं से बने हुए नाग को लगा दें. इस उपाय को करने से जिस व्यक्ति की कुंडली में यह दोष  हैं. उस पर इसके बुरे प्रभावों का असर नहीं पड़ेगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT कुलिक कालसर्प दोष लक्षण और टोटके ...
शंखपाल कालसर्प दोष के नकारात्मक प्रभाव व उपाय
शंखपाल कालसर्प दोष के नकारात्मक प्रभाव व उपाय


2.    इस योग के दुष्ट प्रभावों से मुक्त होने के लिए एक पीला कपडा लें और उसमें अपनी इच्छा अनुसार गेहूं डालकर बांध दें. अब इस कपडे को किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें. इसके बाद 500 ग्राम धनिया लें और उसे किसी नहर या नदी में प्रवाहित कर दें.

3.    नागपंचमी का दिन किसी भी कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए शुभ माना जाता हैं. शंखपाल कालसर्प दोष से मुक्त होने के लिए आप शिवजी का दूध से अभिषेक कर सकते हैं. इस उपाय को करने से इस दोष से प्रभावित व्यक्ति पर हमेशा शिवजी की कृपा बनी रहती हैं तथा उस पर इस दोष का अधिक प्रभाव भी नहीं पड़ता.

शंखपाल कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav
Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav 



Sankhpaal Kaalsarp Dosh ke Nakaratmak Prabhav Or Upay, शंखपाल कालसर्प दोष के नकारात्मक प्रभाव व उपाय, Shankhpal Kaalsarp Dosh, शंखपाल कालसर्प दोष, Shankhpaal Kaalsarp Yog Dur Karne ke Totke, Shankhpaal Kaalsarp ki Yuti.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

6 comments:

  1. sir mera Naam Mohit Kumar Male dob 20.01.1991 time 12:45 AM (19.01.1991 ko raat 12 bje ke baad ka hai) place agra. meri kundli me kalsarp dosh, pitra dosh or mangal dosh hai iske liye kya karna chahiye

    ReplyDelete
  2. आपने शंखपाल योग में जो लक्षण बताएं हैं वो एक एक शब्द मुझे मैच कर रहा है मेरी कुंडली में यही कालसर्प दोष है।

    ReplyDelete
  3. आपने शंखपाल योग में जो लक्षण बताएं हैं वो एक एक शब्द मुझे मैच कर रहा है मेरी कुंडली में यही कालसर्प दोष है।

    ReplyDelete
  4. shankhpal kalsarp dosh meri kundali main hai to kya upay hai

    ReplyDelete

ALL TIME HOT