इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan Or Totke | कुलिक कालसर्प दोष लक्षण और टोटके

कुलिक कालसर्प दोष
जब किसी व्यक्ति की कुंडली के दुसरे भाव धन में राहू ग्रह की स्थिर हो तथा अष्टम भाव गृहस्थ में केतु ग्रह विराजमान हो तथा अन्य ग्रह धन भाव से लेकर गृहस्थ भाव के मध्य में स्थित हो तो कुलिक कालसर्प योग बनता हैं. इस योग से प्रभावित व्यक्ति में निम्नलिखित लक्षण पाए जाते हैं –

कुलिक कालसर्प दोष के लक्षण -
1.    कुलिक कासर्प दोष से प्रभावित व्यक्ति बहुत ही ईमानदार एवं सच्चे होते हैं. लेकिन इन्हें अपने जीवन में कुछ दुष्ट प्रवृति के लोगों का सामना करना पड़ता हैं. जो इन्हें हमेशा हानि पहुँचाने की कोशिश करते रहते हैं. ये बहुत सीधे होते हैं इसलिए समझ ही नहीं पाते की कौन इनका हितकर हैं तथा कौन दुर्जन हैं. ये हमेशा हँसते रहते हैं तथा हंसते हुए ही अपना पूर्ण जीवन व्यतीत कर देते हैं. तथा दूसरों को भी शांति से जीने देते हैं. इनका यही व्यवहार इन्हें जीवन की उन्नति की राह पर ले जाता हैं. जिस पर चलकर इनके दिमाग का तीव्र विकास होता हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT कर्कोटक कालसर्प दोष परिणामएवं टोटके ...

Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan Or Totke
Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan Or Totke


2.    इस दोष से पीड़ित व्यक्ति को हमेशा अपने घर – परिवार के सदस्यों की चिंता लगी रहती हैं.

3.    इस योग से प्रभावित व्यक्ति धन इकठ्ठा नहीं कर पाता अर्थात इनके हाथ में पैसे आते ही खर्च हो जाते हैं. जिसके कारण ये अपने या परिवार के भविष्य के लिए धन एकत्रित नहीं कर पाते.

4.    जिस व्यक्ति की कुंडली में यह योग बनता हैं. उनका अपनी वाणी पर बिल्कुल नियंत्रण नहीं होता तथा कभी – कभी उन्हें अपनी वाणी के कारण ही हानि भी उठानी पड़ती हैं. क्योंकि ये समय और जगह के अनुसार अपनी वाणी को परिवर्तित करने में असमर्थ होते हैं.

कुलिक कालसर्प योग से मुक्त होने के उपाय
1.    कुलिक कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवजी के मंदिर में जाएँ तथा भगवान शिवजी की पूजा – अराधना करें. पूजा करने के बाद अपने गले में एकमुखी, आठमुखी या नौमुखी रुद्रख की माला या केवल एक रुद्राक्ष धारण कर लें. इस उपाय को करने से आपकी सेहत ठीक रहेगी तथा इस दोष का अशुभ प्रभाव भी आप पर नहीं पड़ेगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT पदम कालसर्प दोष के प्रभाव तथा उपाय ...

कुलिक कालसर्प दोष लक्षण और टोटके
कुलिक कालसर्प दोष लक्षण और टोटके


2.    ऊपर बताये गये उपाय के अलावा यदि आप रांगे की धातु से बना हुआ सिक्का शिवरात्रि के दिन पानी में प्रवाहित कर   
कर देंगें. तो भी आप को इस दोष के बुरे प्रभावों से मुक्ति मिल जायेगी.

3.    इस योग के प्रभावों से बचने के लिए आप आद्रा या स्वाती नक्षत्र में शिवजी का रुद्राभिषेक भी कर सकते हैं. इस उपाय को करने से भी आपको इस दोष के नकारात्मक प्रभावों से मुक्ति मिल जायेगी.

कुलिक कालसर्प के लक्षण और टोटके के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan
Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan


Kulik Kaalsarp Dosh Lakshan Or Totke, कुलिक कालसर्प दोष लक्षण और टोटके, Kulik Kaalsarp Dosh, कुलिक कालसर्प दोष, Kulik Kaalsarp Dosh ki Yukti, Kulik Kaalsarp Dosh ke Upay, Kulik Kaalsarp Yog ke Banane Par Vyakti ki Parvariti.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

  1. My birth date is 10th August 1983
    Birth time 11.20 pm.
    Birth place - Jaipur, Rajasthan
    Please tell me about my exact future situation

    ReplyDelete
  2. मेरा जन्मतिथि 16 अप्रैल 1979 है
    समय 11.45 a.m
    जन्म स्थान बलिया उत्तर प्रदेश है
    कृपया मेरे भविष्य के बारे में बताये

    ReplyDelete

ALL TIME HOT