इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing  सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर आप...

Naye Sal ko Khushhal Smriddh Bnaane ke Totke | राशि के अनुसार नये साल को खुशहाल समृद्ध बनाने के टोटके

आने वाले साल को राशियों के अनुसार पेड़ लगाकर बेहतर बनाने के टोटके   
हर वर्ष नया साल आता हैं और हम सभी चाहते हैं कि आने वाला नया साल खुशियाँ लेकर आये. हम आज आपको आने वाले नए साल को बेहतर बनाने के लिए राशियों के अनुसार कुछ ऐसे उपाय बतायेंगे. जिनके प्रयोग करने से आपका नया साल खुशहाल बन सकता हैं. इन उपायों का वर्णन निम्नलिखित किया गया हैं –

·         मेष राशि – मेष राशि पर नये साल के नवम्बर माह तक शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव पडने के संकेत हैं. शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए मेष राशी के व्यक्ति निम्नलिखित उपाय को अपना सकते हैं –

उपाय – शनि ग्रह के प्रभाव से मुक्त होने के लिए इस वर्ष अशोक, पीपल, पाकड़, अनार, लाल कनेर के फूल के पौधों में से एक पौधा अवश्य लगायें. वृक्ष लगाने के बाद निम्नलिखित मन्त्र का जाप रोजाना सुबह करें.

मन्त्र –

अं अंगारकाय नमः' मंत्र का जप करें।
वृष राशि वाले इस मंत्र का जप करें.

·         वृषभ राशी – वृषभ राशि के व्यक्ति अपने साल को अच्छा बनाने के लिए पीपल का पौधा, शमी का पौधा, वट का पौधा, आंवले का पौधा, आम का पौधा या किसी खुशबूदार फूल का पौधा लगायें.

उपाय – इस साल को बेहतर बनाने के लिए तथा परेशानियों से मुक्त होने के लिए रोजाना स्नान करने के बाद निचे दिए गये मन्त्र का जाप करें.

मन्त्र – ॐ शुं शुक्राय नमः

·         मिथुन राशि – मिथुन राशि के व्यक्ति नये साल को शुभ बनाने के लिए पीपल के वृक्ष, आम के वृक्ष, महुआ के वृक्ष, आंवलें के वृक्ष, अशोक के वृक्ष, गुडहल के वृक्ष तथा अर्जुन के वृक्ष आदि में से किसी भी एक वृक्ष को लगा सकते हैं. इसके अलावा इस राशि के जातकों को रोजाना नहाने के बाद निम्नलिखित मन्त्र का जाप करना चाहिए. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Naye Sal ko Khushhal Smriddh Bnaane ke Totke
Naye Sal ko Khushhal Smriddh Bnaane ke Totke


मन्त्र – ॐ बुं बुधाय नमः

·         कर्क राशि – कर्क राशि के जातक को अपना साल बेहतर और खुशहाल बनाने के लिए सफेद फूल वाले पौधे, पीपल का पौधा, आंवला का पौधा, पाकर का पौधा, गूलर का पौधा, शीशम का पौधा या कनेर के फूल का पौधा लगाना चाहिए.

उपाय – इस राशि के व्यक्तियों को आने वाले नये साल में प्रतिदिन नहाकर निचे दिए गए मन्त्र का जाप करना चाहिए.

मन्त्र – ॐ सों सोमाय नमः

·         सिंह राशि – सिंह राशि के व्यक्तियों को अपना नया साल शुभ बनाने के लिए शमी का पेड़, पीपल का पेड़, रुद्राक्ष का पेड़, जामुन का पेड़, पलाश का पेड़ सफेद मंदार का पेड़ या गुडहल के पेड़ में से कोई भी एक पेड़ लगा सकते हैं.

उपाय – इस राशी के जातक को रोजाना सुबह उठकर लगातार 6 मिनट तक निम्नलिखित मन्त्र का जाप करना चाहिए.

मन्त्र – ॐ नमः खखोल्काय

·         कन्या राशि – इस राशि के लोगों को अशोक के पेड़, पीपल के पेड़ तथा गुडहल के पेड़ में से कोई भी एक पेड़ जरुर लगाना चाहिए. इनमें से किसी भी पेड़ को लगाने से आपका नया साल अच्छा बीतेगा. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
राशि के अनुसार नये साल को खुशहाल समृद्ध बनाने के टोटके
राशि के अनुसार नये साल को खुशहाल समृद्ध बनाने के टोटके

उपाय -  इस के व्यक्तियों को अपने निम्नलिखित मन्त्र का 5 माला का जाप रोजाना करना चाहिए.

मन्त्र – ॐ बुं बुधाय नमः

·         तुला राशि – तुला राशि के व्यक्तियों के लिए आम, जामुन, महुआ, पीपल में से किसी एक पेड़ को लगाने से लाभ होगा.

उपाय – इस राशि के व्यक्तियों को निम्नलिखित मन्त्र का जाप आने वाले वर्ष के प्रतिदिन करना चाहिए.

मन्त्र - ॐ शुं शुक्राय नमः

·         वृश्चिक राशि – इस राशि के पुरुषों को तथा महिलाओं को इस साल गूलर का पौधा, अनार का पौधा, अर्जुन का पौधा या पाकर अशोक का पौधा लगाकर निचे दिए गये मन्त्र का उच्चारण रोजाना सात मिनट तक करना चहिए.

मन्त्र – ॐ अं अंगारकाय नमः

इस मन्त्र का जाप करने से नये साल में आने वाले सभी कष्टों से वृश्चिक राशि के जातकों को मुक्ति मिल जायेगी.

·         धनु राशि – धनु राशि के जातकों को अपना नया साल शुभ बनाने के लिए पीपल के वृक्ष, जामुन के वृक्ष या पाकर के वृक्ष में से किसी एक वृक्ष को लगाना चाहिए .

उपाय – इस राशि के व्यक्तियों को इस साल किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े . इसके लिए निम्नलिखित मन्त्र का जाप रोजन करना चाहिए.

मन्त्र – ॐ बृं बृहस्पतये नमः

·         मकर राशी – मकर राशि के व्यक्तियों को अपना साल अच्छा बनाने के लिए तथा शनि देवता को खुश करने के लिए पीपल या शमी के पेड़ में से किसी भी एक पेड़ को लगाना चाहिए.

उपाय – इस राशि के जातकों पर पूरे वर्ष शनि का शुभ प्रभाव रहें. इसलिए निम्नलिखित मन्त्र का उच्चारण रोजाना करना चाहिए.

मन्त्र - ॐ शं शनैश्चराय नमः 

·         कुम्भ राशि – कुम्भ राशि के लोगों को अपना साल अच्छा बनाने के लिए शमी के पेड़, पीपल के पेड़ या पाकर के पेड़ में से किसी एक वृक्ष को लगाकर साल भर उसकी देखभाल करनी चाहिए.

उपाय – इस राशि के व्यक्तियों को इस साल किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए निचे दिए गये मन्त्र का जाप प्रतिदिन करना चाहिए.

मन्त्र – ॐ शनये नमः

·         मीन – मीन राशि के जातक नया वर्ष बेहतर बनाने के लिए तथा मन को शांत रखने के लिए अशोक का पेड़, अर्जुन का पेड़, आम का पेड़, अनार का पेड़ या जामुन का पेड़ लगाकर उसमें वर्षभर पानी डालकर सींचना चाहिए.

उपाय - इस राशि के व्यक्तियों को वर्षभर किसी भी प्रकार का रोग न हो. इसके लिए निम्नलिखित मन्त्र का जाप साल के हर वीरवार के दिन पीले रंग के कपडे पहन कर करना चाहिए.  
 
मन्त्र - ॐ बृहस्पतये नमः       

नये साल को खुशहाल बनाने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
 नये साल को खुशहाल समृद्ध बनाने के टोटके
 नये साल को खुशहाल समृद्ध बनाने के टोटके


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT