इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Pyar ke Faayde | प्यार के फायदे | Benefits of Love

प्यार
जब भी प्यार शब्द कानों में जाता है तो एक लड़का लड़की रोमांटिक अंदाज में आँखों के सामने आ जाते है. ये सही भी है क्योकि प्यार एक ऐसा खुशनुमा अहसास है जिसे हर व्यक्ति ( चाहे वो लड़का हो या लड़की ) पाना चाहता है. किन्तु प्यार सिर्फ लड़का लड़की के बीच में हे नही होता बल्कि ये माँ बेटे, भाई बहन, मित्रो, ईश्वर और अपनी शिक्षा इत्यादि से भी हो सकता है. इससे पता चलता है कि हमारे चारों तरफ ऐसी चीज़ें है जिन्हें हम पर कर सकते है और जिनसे हमे प्यार मिल सकता है. इसलिए हर व्यक्ति के लिए प्यार जरूरी भी है. ये व्यक्ति की मानसिक और शारीरिक स्थिति के लिए भी बहुत ज्यादा लाभदायक होता है तो आओ जानते है कि प्यार करने और प्यार पाने के कुछ महत्वपूर्ण लाभ.

·         डिप्रेशन ( Depression ) : प्यार एक ऐसी दवा है जो व्यक्ति को डिप्रेशन जैसी भयंकर स्थिति से भी बाहर निकाल सकता है. प्यार एक ऐसा साथ या ऐसी ताकत है जो व्यक्ति को हर परिस्थिति और मुश्किल से लड़ने की ताकत देता है. ये व्यक्ति के जीवन से हताशा और अकेलेपन को दूर करता है. इसीलिए आपने देखा होगा कि चिकित्सक भी प्यार को दवा के रूप में इस्तेमाल करते है और लोगो की मनोस्थिति को बदलकर उन्हें जीना सिखाते है. CLICK HERE TO KNOW HOW TO ADORE A GIRL ...
Pyar ke Faayde
Pyar ke Faayde 
·         युवा बनाते है ( Makes you Young ) : हाँ जी एक ऐसी दवाई है जो आपकी बढती उम्र के बावजूद भी आपको ऐसा दिखाता है जिससे आप जवान लगते हो. ऐसा इसलिए होता है क्योकि प्यार करने वाले व्यक्ति के शरीर में प्यार करने से कुछ सिमपेथेटिक हार्मोन निकलते है जो व्यक्ति की त्वचा को जवान रखते है और इन्हें सदा युवा दिखाते है.

·         सफलता के अवसर ( Chances of Success ) : अगर आप उस व्यक्ति के साथ अधिक समय व्यतीत करते हो जिससे आप बेहद प्यार करते हो तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और आप आपकी सफलता के अवसर कई गुना बढ़ जाते है. क्योकि आप खुश रहे हो तो आप हर कार्य को पुरे मन से करने लगते हो. ये झूठ नही है बल्कि आप इस बात का असर खुद पर देख भी सकते हो इसलिए अगली बार जब आप अपने प्रेमी से मिलों तो इस बात को याद रखना और उस दिन किये गए कार्यों में अपनी सफलता को देखना. CLICK HERE TO KNOW HOW TO SET A GIRLFRIEND ...
प्यार के फायदे
प्यार के फायदे 
·         व्यवहारिक ( Improve Behavior and Personality ) : जब आपका प्यार सफल हो जाता है तो आपको ना किसी से लड़ने का मन करता है और ना ही आप किसी बुरी आदत की तरफ भागते हो, बल्कि आप खुशमिजाज और सबके प्रति सदभाव वाले व्यक्ति बन जाते हो. इसका परिणाम ये होता है कि आपकी समाज में एक अलग छवि बन जाएगी जिससे आपके व्यवहार की प्रसंशा होगी.

·         इम्यून सिस्टम ( Immune System ) : प्यार व्यक्ति के इम्यून सिस्टम की क्षमता को बढाकर उन्हें रोगमुक्त होने में मदद करता है और इनकी सोचने समझने की शक्ति को भी बढ़ा देता है.

·         दिल को लाभ ( Good for Heart ) : प्यार व्यक्ति के रक्त स्त्राव को नियंत्रित रखकर उनके दिल की रक्षा करता है. साथ ही हमारे दिल के लिए हर व्यायाम या क्रिया अच्छी होती है इसलिए जब व्यक्ति प्यार में कुछ क्रियाएं करता है तो इससे व्यक्ति के शरीर का खून पुरे शरीर में घूमता है और उसे ठीक रखता है. CLICK HERE TO KNOW HOW TO KISS A BOY ...
Benefits of Love
Benefits of Love
·         नशे से दुरी ( Quit Addiction of Drug and Alcohol ) : प्यार करने वाले लोगो पर एक दुसरे के साथ रहने और समय बिताना का इतना नशा होता है कि वे बाकी के जानलेवा नशों की लत से अपने आप दूर हो जाते है. इसकी एक वजह अपने साथी की पसंद और ख़ुशी भी होता है, साथ ही प्यार की वजह से समझ आने की वजह से व्यक्ति को ये समझ भी आ जाती है कि इनसे उनकी जान को खतरा होता है और अपने साथी की चिंता के कारण भी वो अपनी इस आदत से दूर हो जाते है.

·         प्रेरणा ( Inspiration ) : आपका प्यार आपके लिए प्रेरणा का कार्य करता है जिसकी मदद से आप अपने लक्ष्य की तरफ सकारात्मक सोच और दृष्टि से बढ़ते हो. प्यार आपमें कुछ कर गुजरने का जज्बा भी भर देता है जो आपको परिश्रम और मेहनत करना सिखाता है. इसके अलावा आपमें प्रतिस्पर्धा का भाव भी उत्पन्न होता है किन्तु से भाव शुद्ध और स्वस्थ होता है.

·         स्वच्छता (  Cleanness ) : प्यार करने के बाद आप खुद को अपनी साथी की दृष्टी से देखने लगते हो. इसलिए आप साफ़ और स्वच्छ रहना शुरू कर देते हो. साथ ही आप बोलने और चलने का भी सही सलीका सिख जाते हो. आपको ये सब सुनकर थोड़ी हंसी जरुर आ रही होगी किन्तु ये पूर्णत सत्य है. ऐसा इसलिए भी होता है ताकि जब आपका साथ आपके साथ चले तो उसकी खूबसूरती और व्यक्तित्व में कोई कमी ना लगे.
 Love Avails
 Love Avails
·         देखभाल और जिम्मेदार (  Care and Responsible ) : प्यार आपको जिम्मेदार बनता है और ये जिम्मेदारी सिर्फ आपके साथी के प्रति नही होती बल्कि आपके आसपास की हर चीज और कार्य के प्रति होती है चाहे ये आपकी मोटरसाइकिल हो या फिर आपकी नौकरी की और या फिर बच्चो के प्रति आप अपने हर कार्य को पूरी जिम्मेदारी और देखभाल के साथ करते हो. यही तो प्यार का जादू है.

प्यार के इतने सारे फायदे सुनकर आप दंग रह गये होगे ना किन्तु यही सच भी है और प्यार के इतने सार फायदों को ना जानते हुए भी हर व्यक्ति प्यार करने के लिए हमेशा तैयार रहता है. इसीलिए तो लोग कहते है कि प्यार करने वाले लोगो का जीवन किसी जन्नत से कम नही होता. तो आप किसका इंतजार कर रहे हो, जाइये और जिसे आप प्यार करते हो उसे अपने दिल की बार बोलकर अपने जीवन में भी खुशियाँ भर लें. इससे अच्छा अहसास आपको कहीं नही मिलेगा किन्तु आप आकर्षण से बचे क्योकि आपका प्यार सच्चा और ईमानदार होना चाहियें.

लड़की को पटाने, सेट करने और उन्हें अपने प्यार का अहसास दिलाने के तरीको को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. हमारे LOVE GURU आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार है.
इश्क के शारीरिक मानसिक लाभ
इश्क के शारीरिक मानसिक लाभ

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT