इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Propose Day par Karen Pyar ka Ijhar | प्रोपोज डे पर करें प्यार का इजहार | Express Your Love on Propose Day

प्रपोज डे ( Propose Day )
वैलेंटाइन वीक ( Valentine Week, 7 से 14 फरवरी ) में दूसरा दिन और सबसें अहम दिन प्रपोज डे (Propose Day) का दिन होता है, इस दिन लड़का या लड़की एक – दुसरें से अपनें प्यार का इजहार करतें है. हम सब प्रपोज डे 8 फरवरी को मनातें है. इस दिन हर कोई अपनें प्यार का इजहार करता है. रोज डे ( Rose Day ) के साथ वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. पहलें हम अपनें साथी को रोज डे पर गुलाब देकर उसके दिल को जितने की कोशिश करतें है और फिर प्रपोज डे पर उसें अपनें दिल की बात बोलतें है. किसी भी रिश्तें में अपनें साथी को ये बताना बहुत जरूरी होता है की आप उसकें लिए क्या सोचते है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT VALENTINE WEEK DAYS ...
Propose Day par Karen Pyar ka Ijhar
Propose Day par Karen Pyar ka Ijhar
जहां पश्चिमी सभ्यता के अनुसार आज प्रपोज डे है वहीं भारतीय संस्क्रति के अंतगर्त आज वसंत पंचमी और रतिकाम महोत्सव भी है. प्रपोज डे पर कुछ लोगों को अपना प्यार मिल जाता है तो कुछ को नहीं मिल पाता, उन्हें बेशुमार गलियां और अगर किस्मत खराब हुई तो मार भी पड़ सकतीं है. पर प्यार की राह में जब तक ठोकर ना लगें तो प्यार का मजा ही नहीं आता. अगर आपको प्यार में ठोकर मिलें तो आप निराश न हो. इस प्रपोज डे पर आप अपनें साथी को अपनें दिल की बात बोल ही दें. आज प्यार करनें वालें अपनें प्यार का इजहार करेगें. प्रपोज डे केवल प्यार का ही नहीं होता, बल्कि दोस्ती का भी होता है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT ROSE DAY  ...
प्रोपोज डे पर करें प्यार का इजहार
प्रोपोज डे पर करें प्यार का इजहार
वैलेंटाइन वीक यही संदेश देता है कि प्यार जीवन का अंग है और हर दिन को वैलेंटाइन की तरह समझें. प्रपोज डे एक ऐसा दिन है जिसका हर प्रेमी इंतजार करता है. प्यार की राह काफी मुश्किल होती है लेकिन इसकी पहली परीक्षा इजहार को माना जाता है. प्यार में जो बिना इंकार से डरे अपनें प्यार का इजहार करता है उसें ही प्यार की राह में कामयाबी मिलती है. किसी को अपनें दिल में बसाना आसान होता है लेकिन उसे अपनें दिल की बात बोलना बहुत मुश्किल होता है. प्रपोज डे पर हमारें प्यार का रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है. हम अपनें प्यार के लिए प्रपोज डे पर कुछ स्पेशल भी कर सकतें है. प्रपोज डे हमारी जिंदगी का सबसें बड़ा दिन होता है यह दिन जहां हमें हमारे प्यार से मिलाता है वहीं दूसरी और दूर भी ले जाता है. जरूरी नहीं कि हम जिसें प्रपोज करें वो हमारें प्यार को स्वीकार करें. हो सकता है हम जिससें प्यार करतें है वो किसी और से प्यार करता हो. इस दिन हमें हमारें प्यार की पहली परीक्षा को पार करना होता है जिसमें कोई सफल होता है और कोई असफल होता है. अगर इस दिन आप असफल होते है तो आपकों निराश नहीं होना चाहियें, हो सकता है कि आपको इससे भी ज्यादा अच्छा लाइफ पार्टनर ( Life Partner ) मिले, जो आपको समझें और जो आपका जिंदगी भर साथ निभाएं. अगर आपकें दिल में कोई है और आपनें उसे अपनें दिल की बात नहीं बोली है तो प्रपोज डे आपकें लिए सबसें अच्छा दिन है. हम किसी ना किसी को पसंद करतें है लेकिन उसे अपनें दिल की बात बोलने की हिम्मत नहीं होती. दिल की बात जुबां पर लाने का दम बहुत कम लड़कों में होता है और जिनमें ये दम होता है वहीं अपनें प्यार को पा लेते है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT CHOCOLATE DAY ...
Pyar Svikar Karne ka Din
Pyar Svikar Karne ka Din
प्रपोज डे पर हम जब किसी को प्रपोज करतें है तो हमारें पास तीन ही विकल्प होते है
1. वो हमारें प्यार को स्वीकार कर लेगीं
2. हमारें प्यार को ठुकरा देगीं
3. हाँ या ना का जवाब नहीं ही देगीं, इसका मतलब है उसे सोचने के लिए वक्त चाहियें.

देखतें है आपकें नसीब में कौन – सा विकल्प आता है. अगर आप अपनें साथी से अपनें दिल की बात बोल चुकें है तो आपकों उदास नहीं होना चाहियें, आपके लिए ये दिन उतना ही खास है जितना पहले था. आप इस दिन को अपनें साथी के साथ बिता सकतें है, उन्हें फिर एक बार और प्रपोज करों और अपनें प्यार के पहले दिनों को फिर से जी लों. इस तरह से आप अपनें प्रपोज डे को अपनें प्यार के साथ और भी ज्यादा यादगार बना सकतें है.

अपनें प्यार का इजहार कैसे करें. आइयें जानें कि प्रपोज डे पर कैसे करें अपनें प्यार से प्रपोज और कैसे बोले अपनें दिल की बात.
कैसे करें प्यार का इजहार
कैसे करें प्यार का इजहार
प्यार का इजहार ( Propose Your Love ) -      
आज प्रपोज करनें के तरीकें भी बदल गए है. अब प्यार की परिभाषा के साथ इजहार करने के तरीके भी बदल गए है. प्रेम पत्र और ग्रीटिंग कार्ड्स की जगह अब एसएमएस ( SMS ) और ई – मेल (E – Mail) नें ले ली है. हर इंसान का प्रपोज करनें का तरीका अलग होता है. लेकिन अगर आप अपनें साथी से कुछ इस तरह से इजहार करना चाहतें है कि वह इंकार ना कर सकें तो आप कुछ इस तरह से प्रपोज कर सकतें है.

·         आप अपनें साथी को एक गोल्ड रिंग ( Gold Ring ) देकर प्रपोज करें. ऐसा करनें से आपका पार्टनर खुश हो जाएगा.

·         अगर आपका साथी आपसे दूर है तो आप एसएमएस या ई – मेल से प्रपोज न करें. बल्कि आप उसे प्रपोज डे पर अपनें हाथ से उनकें लिए लेटर लिखें. जिसमें आपकी भावनाओं की खुशबू होगी और आपका साथी भी खुश हो जायेगा.
Propose Day
Propose Day
·         आप अपनें साथी को कॉफी मग पर फोटो लगवा कर भी दें सकतें है.

·         आप अपनें साथी के लिए गिफ्ट ( Gift ) भी लेकर जाए और उनका हाथ अपनें हाथों में लेकर अपनें दिल की बात बोल दें.

·         आप एक टी – शर्ट पर अपनी पसंद से प्यारी से भरी लाइनें लिखवाकर उन्हें भेज सकतें है.
·         आप अपनें प्यार का इजहार एक खुले स्थान पर करें और बहुत सारे हार्ट शेप के गुब्बारों को एक साथ आसमान की ओर छोड़ दें. इससे आपका साथी आपकें प्यार को समझ जायेगा.

प्रपोज डे पर याद रखें ( Remember This On Propose Day ) –
·         प्रपोज करनें से पहले ये पता कर लें कि वो लड़की किसी और को तो नहीं चाहती या वो पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप ( Relationship ) में है या नहीं.

·         आप किसी कि भावना को ठेस ना पहुचायें.

·         जब आप अपनें साथी को प्रपोज करें तो आप इसमें किसी तीसरे को शामिल ना करें. ऐसा करनें से आप अपनें दिल की बात नहीं बोल पायेगें.

·         अगर कोई आपकें प्यार को ठुकरा देती है तो आप उसे परेशान न करें.


इस तरह से आप प्रपोज डे पर अपनें प्यार का इजहार कर सकतें है. आप वैलेंटाइन वीक पर अपनें साथी को अपनें प्यार का इजहार करें और उसे अपनें दिल की बात बताकर उसें अपनें प्यार पर यकिन दिलाएं कि आप उसका साथ हमेशा निभाएगें और उसे कभी भी धोखा नहीं देंगे. अगर आप पहले से  रिलेशनशिप ( Relationship ) में है तो आप प्रपोज डे ( Propose Day ) पर अपनें रिश्तें को और भी ज्यादा मजबूत करें या आप अपनें प्यार का इजहार कर रहें है तो आप प्रपोज डे पर अपनें प्यार की एक नई शुरुआत कर सकतें है.

प्रोपोज डे या वैलेंटाइन वीक के किसी भी दिन के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
प्रपोज डे
प्रपोज डे
Propose Day par Karen Pyar ka Ijhar, प्रोपोज डे पर करें प्यार का इजहार, Express Your Love on Propose Day, Propose Day, प्रपोज डे, 7th February, Propose Day Love SMS Wallpaper Images Shayri Quotes, कैसे करें प्यार का, Pyar Svikar Karne ka Din.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT