इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Teddy Bear ke Prakar | टेडी बियर के प्रकार | Type of Teddy

टेडी के प्रकार ( Type of Teddy)
आप अपनें पार्टनर (Partner) को टेडी (Teddy) गिफ्ट कर सकतें है. आप उसें वो टेडी दें जो आपकी फिलिंग्स (Feelings) को बयां कर सकें. आप इस तरह के टेडी गिफ्ट कर सकतें है -
Teddy Bear ke Prakar
Teddy Bear ke Prakar 
कपल टेडी बियर्स ( Couple Teddy Bears ) -
अगर आप अपनें रिश्तें को लेकर सीरियस है और अपनें रिलेशन ( Relation ) को आगें बढ़ना चाहतें है तो आप अपनें पार्टनर को कपल टेडी ( Couple Teddy) गिफ्ट करें. कपल टेडी देतें ही आपका पार्टनर आपकी फिलिंग्स ( Feelings ) को समझ जायेगा और आपको अपनें दिल की बात बोलने में आसानी होगीं.

अलार्म टेडी बियर ( Alarm Teddy Bears ) - 
अगर आप अपनें दिल की बात बोलनें में झिझकते है तो आप अपनें पार्टनर को अलार्म टेडी गिफ्ट करें. ये ऐसा टेडी है जो हाथ में लेते ही ‘ आई लव यू ’ ( I Love You ) बोलनें लगता है और ये तब तक बोलता रहता है, जब तक आप इसे छोड़ नहीं देतें या इसके स्विच को ऑफ नहीं कर देतें. जब आप इसे अपनें पार्टनर को दें तो इसकें स्विच को ऑन कर दें. आपके दिल की बात आपका टेडी बोल देगा.
टेडी बियर के प्रकार
टेडी बियर के प्रकार 
हाईट टेडी बियर ( Height Teddy Bear ) –
अगर आप अपनें पार्टनर (Partner) को खुश करना चाहतें है, तो आप अपनें पार्टनर कि हाईट के बराबर का टेडी बनवा कर उसे गिफ्ट करें. आप इस टेडी को कुरियर द्वारा भेजें और साथ में प्यारा सा मैसेज भी भेज दें. ऐसा करने से आपका पार्टनर इंप्रेस होगा.

अपनीं पसंद का टेडी दें ( Teddy You Like Most ) –
आप अपनें पार्टनर को अपनीं पसंद को टेडी बनवाकर दें सकतें है. कई बार होता है कि आप को बाजार में अपनीं पसंद का टेडी नहीं मिलता, फिर आप उदास हो जाते है. आप अपनीं पसंद से प्यारा सा, खुबसूरत टेडी बनवा सकतें है. आप टेडी में अपनीं पसंद का डिजाइन, कलर और उसकीं हाईट अपनें हिसाब से बनवा सकतें है. अगर आप चाहें तो, आप टेडी में रिकार्ड अलार्म भी लगवा सकतें है.
Type of Teddy
Type of Teddy 
टेडी केक (Teddy Cake ) - 
आप अपनें पार्टनर को खुश करने के लिए एक टेडी केक ( Teddy Cake ) भी बनवा सकतें है. आप एक चॉकलेट केक बनवाएं और उस केक को टेडी की शेप दें और आप उस केक पर अपना मैसेज लिखें या आप उस पर ‘ आई लव यू ’ भी लिख सकतें है. इससे आपका पार्टनर आपसे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पायेगा.

डुअल हार्ट शेप का टेडी दें ( Dual Heart Shaped Teddy) –
अगर आप चाहें तो आप अपनें पार्टनर को हार्ट शेप वाला टेडी भी दें सकतें है. आजकल मार्केट में बहुत ही  सुंदर – सुंदर हार्ट शेप के टेडी मिलतें है जिन पर प्यारा सा मैसेज भी लिखा होता है और आप चाहें तो डुअल हार्ट शेप टेडी भी लें सकतें है जिसमें दो दिल आपस में मिलें होते है. ये टेडी देने पर आप अपनें पार्टनर को अपनें दिल की बात बोल पायेगें कि आप दोनों का दिल एक – दुसरें के पास है. इससे आपका पार्टनर ज्यादा खुश होगा.
Teddy Cake Toy
Teddy Cake Toy
लवबर्ड टेडी ( Lovebird Teddy Bear )
आप अपनें पार्टनर के लिए लवबर्ड टेडी गिफ्ट करें, ये काफी आकर्षक होता है. इस तरह का टेडी गिफ्ट देकर आप अपनी खूबसूरत यादों को अपनें पार्टनर को दें सकतें है. आजकल डिजाइनर टेडी लव को बयां करने का सबसें बेहतर तरीका माना जाता है.

टवॉय, कार्ड और फोटो स्टाइल के टेडी (Toy, Card and Photo Styling Teddy Bear) -
आप अपनें पार्टनर को टवॉय या कार्ड वालें टेडी भी गिफ्ट कर सकतें है. आज मार्केट में कई तरह के टेडी मौजूद है. कुछ ऐसें टेडी भी होते है जिन पर कार्ड लगा होता है और कुछ ऐसें टेडी होते है जिन पर आप अपनी और अपनें पार्टनर की फोटो लगा सकतें है. इससे आपका पार्टनर इंप्रेस होगा.

टेडी डे, हग दे, चॉकलेट डे या वैलेंटाइन सप्ताह के किसी भी दिन के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Love Bird Teddy Bear
Love Bird Teddy Bear
Teddy Bear ke Prakar, टेडी बियर के प्रकार, Type of Teddy, Couple Teddy Bear, Love Bird Teddy Bear, Dual Heart Teddy, Teddy Cake Toy, Alarm Teddy Bears, Teddy Bear.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT