इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Happy Hug Day Par Badhayen Pyar ki Najdikiyan | हग डे पर बढायें प्यार की नजदीकियाँ | Increase Close-Up on Hug Day

हैप्पी हग डे ( Happy Hug Day ) :  
वैलेंटाइन वीक ( Valentine Week ) में हग डे ( Hug Day ) हम 12 फरवरी को मनातें है. इस दिन हमारे बीच जो भी दूरियां होती है और रह जाती है बस हमारें प्यार की यादें. यह दिन हमारें लिए बहुत ही खास होता है इस दिन हम अपनें साथी को एक प्यारा सा हग करतें है और साथ ही कुछ गिफ्ट ( Gift ) भी कर सकतें है. अगर कोई हमसें किसी बात पर नाराज हो गया है तो हग डे पर हम उसे एक प्यारी - सी झप्पी देकर अपनें बीच की दुरी को मिटा सकतें है और आप अपनें प्यार की गहराई समझा सकतें है. इस दिन आप अपनें साथी का हाथ अपनें हाथों में लेकर उसे अपनें दिल की बात बताकर उसे अपनें प्यार का अहसास दिलातें हुयें एक प्यार से भरी झप्पी देकर अपनें साथी को हग डे विश ( Wish ) कर सकतें है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT VALENTINE WEEK DAYS ...
Happy Hug Day Par Badhayen Pyar ki Najdikiyan
Happy Hug Day Par Badhayen Pyar ki Najdikiyan 
आप अपनें साथी को एक प्यारा सा हग देंकर अपनें रिश्तें को मजबूत बना सकतें है. इस झप्पी में एक ऐसा जादू है की बेगाना भी एक पल के लिए अपना सा लगने लगता है. हग डे पर हम अपनें साथी के और भी करीब आ जाते है. एक – दुसरें को गले लगाने से प्यार के साथ – साथ नजदीकियां भी बढ़ती है और हम दिल के और भी करीब आ जाते है. ख़ुशी हो या गम हम अपनें इमोशन ( Emotion ) को बयां करने के लिए हग का सहारा लेते है. अगर कोई अपना हमें प्यार से गले लगायें तो हम सारे गम भूल जाते है और उनकी खुशी में शामिल हो जाते है. हग हमारें प्यार को बढ़ाता है और हमारी खुशियों को चौगुनी कर देता है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT CHOCOLATE DAY ...
हग डे पर बढायें प्यार की नजदीकियाँ
हग डे पर बढायें प्यार की नजदीकियाँ
हग डे हमारी लाइफ ( Life ) को और भी खूबसूरत बना देता है. केवल हग डे पर ही नहीं जब भी हम उदास होते है या कोई गम होता है तो बस एक हग कि जरूरत होती है और हम सारे दुःख, दर्द या गम भूल जाते है. ये जरूरी नहीं कि हग डे ( Hug Day ) पर केवल दो प्यार करनें वालें ही एक दुसरें को हग करें, हम अपनें माता – पिता, भाई, बहन या दोस्तों को भी गले लगाकर उन्हें हग डे विश ( Wish ) करतें है. कई बार हम अपनें साथी को गले लगाना चाहते है लेकिन ऐसा नहीं कर पाते, तो आज हग डे पर आप अपनें साथी को बेहिचक गले लगाकर हग डे विश कर सकतें है. हग करकें आप अपनें रिश्तों की दूरियों को कम करकें प्यार को बड़ा सकतें है. हमारें रिश्तों में झप्पी ही है जिससे हम एक – दुसरें के करीब आ जाते है यह हमारें बीच की कड़वाहट को मिटा देता है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT PROPOSE DAY ...
 Increase Close-Up on Hug Day
 Increase Close-Up on Hug Day
हग डे पर हम अपनें साथी को हग करते है जो हमारें दिल को सुकून देता है और किसी ऐसा इंसान को गले लगाना जो हमारें दिल के सबसें ज्यादा करीब होता है तो और भी ज्यादा सुकून मिलता है. इस दिन हर कोई एक दुसरें को झप्पी देकर अपनें प्यार का अहसास दिलाता है. हग दो दिलों को आपस में मिला देता है जिससें उनकें बीच के प्यार के अहसास को और भी अधिक बड़ा देता है. गले लगाने से हमारें बीच में अपनापन बढ़ता है और साथ ही सकारात्मक विचार हमारें मन में आते है. हग करनें का एक फायदा यह भी है कि हमारा ब्लड प्रेशर कम हो जाता है. अगर आपका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है तो वो गले लगने से कम हो जायेगा. इस दिन आप अपनें साथी को हग करकें ये बताएं उनकी आपके दिल में क्या जगह है. कई बार हम किसी को ज्यादा जोर से गले लगा लेते है जिससें हमारें साथी को अच्छा नहीं लगता है, इसलिए हमें एक – दुसरें को सही तरीकें से हग करना चाहियें. हम आपकों बतातें है कि हग डे पर किस तरह से अपनें साथी को हग करें.
हग डे कैसे बनायें
हग डे कैसे बनायें
हग कैसे करें –
v  हग डे पर सबसें पहले आप अपनें साथी के साथ आई कॉन्टेक्ट ( Eye Contact ) बनाएं फिर उसके बाद आप मुस्कराते हुए हग करें.

v  आप अपनें साथी को एक लंबा हग दें जो आप दोनों के लिए अच्छा होगा.

v  आपका हग ना तो ज्यादा टाइट ( Tight ) होना चाहियें और ना ही ज्यादा लूज होना चाहियें. आप अपनें साथी को इस तरह से गले लगाएं कि उन्हें आपके प्यार और फीलिंग्स ( Feelings ) का अहसास हो जाएं.
How to Celebrate Hug Day
How to Celebrate Hug Day
v  अगर आप किसी लड़की को हग कर रहें है तो आप गले में हाथ डालकर हग करें.

v  आप किसी लड़के को हग कर रहें है तो आपकें लिए कमर में हाथ डालकर हग करने का सही तरीका है.

v  आप अपनें पार्टनर ( Partner ) को हग करतें समय ये अहसास करायें कि आप उनसें कितना प्यार करतें है.

v  आप अपनें साथी को हल्के से गले लगाकर प्यार करें और उन्हें बिना कुछ कहें एक प्यारा – सा हग दें और देखें आपकें साथी की आंखो में आपके लिए कितना प्यार होगा.
हग डे
हग डे
v  वैसे तो गले लगाना तो सबका अपना - अपना अंदाज होता है तो आप नेचुरल ( Natural ) होकर बिना मन में कुछ सोचें अपनें पार्टनर को लगाएगें तो आपका साथी आपकी फीलिंग्स को बिना बोले ही समझ जायेगा.


इस तरह से आप अपनें साथी को हग कर सकतें है और अपनें हग डे को और भी ज्यादा यादगार बना सकतें है. अगर आपकें और आपकें साथी में झगड़ा हो गया है, तो इस हग डे पर आपनें साथी को एक प्यारा सा हग देकर उन्हें मनाने का अच्छा का मौका है. इस बार आप हग डे पर अपनें बीच की दूरियों को मिटा कर अपनें रिश्तों को मजबूत कर सकतें है. आप हग डे पर अपनें साथी के लिए गिफ्ट ( Gift ) भी दें सकतें है या उनकें लिए कुछ और स्पेशल ( Special ) कर सकतें है. 
Hug Day
Hug Day
तो इस हग डे पर आप अपनें से रूठों को हग देकर मनाएं और अपनें रिश्तों को खुशियाँ से भर लें. हग डे हमारें जीवन में नई खुशियाँ लेकर आता है. हम हग डे पर अपनें साथी से कुछ वादें भी कर सकतें है या उनकें साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकतें है. तो इस तरह से आप हग डे पर अपनें साथी को इंप्रेस ( Impress ) कर सकतें है और अपनें साथी के साथ हग डे को एक यादगार पल बना कर जिंदगीभर के लिए संजो सकतें है. 

हग डे या वैलेंटाइन वीक के किसी भी दिन के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.  
हैप्पी हग डे
हैप्पी हग डे 
Happy Hug Day Par Badhayen Pyar ki Najdikiyan, हग डे पर बढायें प्यार की नजदीकियाँ, Increase Close-Up on Hug Day, Hug Day, हग डे, 12th February, Hug Day Wallpaper Images Quotes SMS Shayri, हग डे कैसे बनायें, How to Celebrate Hug Day.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT