इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक देसी घरेलू नुस्खे – अभी SUBSCRIBE करें


 असली प्रैक्टिकल आयुर्वेदिक नुस्खे Asli Practical Ayurvedic Desi Ghrelu Nuskhe

Razor or Blade se Daadhi Kaise Kaaten | रेजर या ब्लेड से दाढ़ी कैसे काटें | Make Shave by Razor or Blade

·         रेजर और ब्लेड :
रेजर और ब्लेड से दाढ़ी को काटने के लिए थोड़ी सावधानी बरतना जरुरी होता है क्योकि रेजर के ब्लेड और ब्लेड दोनों में धार होती है जो आपको त्वचा को हानि पहुंचा सकती है और काट सकती है. इसके लिए आपको थोड़े अभ्यास की जरूरत पड़ती है. 

रेजर से दाढ़ी काटने पर आप अपनी दाढ़ी की लम्बाई को निर्धारित नही कर पाते बल्कि इससे आपको क्लीन शेव मिलती है और आपको बता दें कि आजकल लड़कियों को क्लीन शेव लड़के ही बहुत पसंद आते है तो अगर आप कॉलेज में पढ़ते हो या किसी लड़की से मिलने जा रहे हो तो आपको ब्लेड की मदद से ही दाढ़ी काटनी चाहियें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO SHAVE BY SHAVING MACHINE ...
Razor or Blade se Daadhi Kaise Kaaten
Razor or Blade se Daadhi Kaise Kaaten 
स्टेप 1 :  आप ठन्डे पानी से अपने बालों को अच्छी तरह धो लें और इन्हें नीचे की तरफ कंघी कर लें. ताकि आपको पता रहे कि आपको कहाँ से किस आकार में दाढ़ी को काटना है.

स्टेप 2 : अब आप अपने अपने चेहरे पर क्लीनर लगाकर उससे चेहरे की मसाज करें इससे आपके बाल और आपके चेहरे को नमी मिलती है.

स्टेप 3 : इसके बाद चेहरे पर थोडा सा पानी लगते हुए शेविंग क्रीम लगायें. आप ब्रश को पानी में हल्का सा गिला करने और शेविंग क्रीम में लगते हुए अपने चेहरे पर झाग करें. आप अपने चेहरे पर झाग को फलायें. ध्यान रहें कि झाग आपकी आँखों और नाक में ना जायें.

स्टेप 4 : अब आप रेजर उठायें, उसे खोलें और डेटोल के पानी से उसे साफ़ करें. आप उसमे नया ब्लेड ( जिसे पहले इस्तेमाल ना किया गया हो ) लगायें और एक समान सेट कर लें.

स्टेप 5 : अब आप उसे धीरे से अपने कानों के पास लेकर जाएँ और वहां से दाढ़ी को आकार देते हुए नीचे की तरफ बढ़ें. CLICK HERE TO KNOW HOW TO GROW BEARD ...
रेजर या ब्लेड से दाढ़ी कैसे काटें
रेजर या ब्लेड से दाढ़ी कैसे काटें 
स्टेप 6 : आपके गालों की दाढ़ी के काटने के बाद आप अपने चेहरे को उठाते हुए अपनी गर्दन के बालों को काटें. ध्यान रहे कि ब्लेड आपके गले पर ना लगें.

स्टेप 7 : एक बार दाढ़ी के कट जाने के बाद आप फिर से अपने चेहरे पर झाग लगायें और फिर से इसी तरह काटें. अगर आप मूंछों को नही रखना चाहते तो आप उन्हें भी साफ़ कर सकते हो.

स्टेप 8 : इसके बाद आप अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह साफ़ करें और तौलियें से अच्छी तरफ पौंछ लें.
Make Shave by Razor or Blade
Make Shave by Razor or Blade
स्टेप 9 : आप चेहरे पर थोडा सा लोशन लगायें ताकि आपकी त्वचा को ब्लेड से किसी तरह का नुकसान ना हो. अगर आप चाहो तो इसके स्थान पर फिटकरी भी इस्तेमाल कर सकते हो. अंत में आप कोई क्रीम लगायें इससे आपकी त्वचा से रुखापन दूर होता है.
इस तरह आप ब्लेड की मदद से दाढ़ी बना सकते हो किन्तु आप सावधानियों को जरुर ध्यान रखें.


दाढ़ी बनाने के अन्य तरीकों या दाढ़ी के स्टाइल को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 
उस्तरे से दाढ़ी बनाइये
उस्तरे से दाढ़ी बनाइये
Razor or Blade se Daadhi Kaise Kaaten, रेजर या ब्लेड से दाढ़ी कैसे काटें, Make Shave by Razor or Blade, Use Shaving Cream to Shave, Razor se Shave Bnana Sikhiyen, Ustre se Daadhi Bnaiye, उस्तरे से दाढ़ी बनाइये.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT