इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Apna Bhala Chahte Ho to Inn 6 Cheejon ko Google par Search Na Karen | अपना भला चाहते हो तो इन 6 चीजों को गूगल पर सर्च ना करें

गूगल पर कभी सर्च ना करें ये चीजें
दोस्तों, आज हम सभी अपनी अपनी लाइफ में व्यस्त है, लेकिन चैन और संतुष्टि की कामना सभी की होती है. ऐसे में 1 चीज है जिसके नाम भर से हमे सुकून मिलता है और वो है गूगल. असल में गूगल अलादीन के चिराग से निकलने वाले जिन्न की तरह है जो हमेशा हमारे साथ टहलता है और हमारे हर सवाल का जवाब देता है. हर मुश्किल का सलूशन हमे बता देता है.

अगर गूगल होता तो हातिमताई को उन सातों सवालों को ढूंढने के लिए जगह जगह परेशान होते हुए नहीं भटकना पड़ता बल्कि उसे अपने सभी सवालों के जवाब आसानी से घर बैठे ही गूगल से मिल जाते. लेकिन हर चीज की एक लिमिट भी होती है जिसे क्रोस नहीं करना चाहियें वर्ना अपना ही नुकसान होता है और ऐसी ही कुछ चीजें गूगल के साथ भी है. कुछ ऐसी चीजें है जिन्हें गूगल पर सर्च ना ही करें तो ही हमारे लिए अच्छा है. वे चीजें क्या है उन्ही के बारे में आज हम आपको बताने वाले है.  CLICK HERE TO KNOW भविष्य में आने वाली गजब की 8 तकनीक ...
अपना भला चाहते हो तो इन 6 चीजों को गूगल पर सर्च ना करें
अपना भला चाहते हो तो इन 6 चीजों को गूगल पर सर्च ना करें
6 चीजें जिन्हें गूगल पर सर्च नहीं करना चाहियें :
1.       सुसाइड कैसे करें : बहुत से लोग ऐसे होते है जो अपने जीवन से इतने हताश हो जाते है कि सुसाइड तक की सोचने लगते है और डिप्रेशन में आकर आत्महत्या के तरीके सोचने लगते है. लेकिन आपको बता दें कि जब भी आप गूगल में  How to Commit Suicide सर्च करते हो तो गूगल आपको एक नंबर डिस्प्ले करता है. लेकिन ये नंबर पुलिस अधिकारियों का होता है और जैसे ही आप उस नंबर पर कॉल करते हो तो तुरंत आपके पास ऐसी सहायता भेज दी जाती है जिससे आपकी जान को बचाया जा सके. उसके बाद वो पुलिस अधिकारी आप पर कानूनी कार्यवाही भी कर सकता है क्योकि सुसाइड करना कानूनन जुर्म हो.
Apna Bhala Chahte Ho to Inn 6 Cheejon ko Google par Search Na Karen
Apna Bhala Chahte Ho to Inn 6 Cheejon ko Google par Search Na Karen
2.       गर्भपात कैसे करें : इसके बारे में बताने से पहले आप ये जान लें कि शारीरिक संबंध बनाना बिलकुल भी गैरकानूनी नहीं है और ना ही शादी से पहले प्रेग्नेंट होना क़ानूनी जुर्म है. लेकिन अगर कोई लड़की बिना प्लानिंग के प्रेग्नेंट हो जाती है और एबॉर्शन कराना चाहती है तो वो नार्मल और सुरक्षित तरीके से डॉक्टर के पास जाकर करा सकती है. उसकी किसी भी तरह की पहचान सार्वजानिक नहीं की जायेगी. लेकिन अगर आपने गूगल पर ये सर्च कर लिया कि गर्भपात कैसे करें या How to Abort ”, तो आपको कुछ ऐसे तरीके बताये जायेंगे जो सुरक्षित नहीं है और आपकी जान तक ले सकते है. कुछ पपीते से एबॉर्शन की सलाह देंगे तो कुछ हार्मफुल दवाएं बताएँगे. लेकिन ऐसा करना खुद की जान लेने के बराबर होता है.
Kin Cheejon ko Google Par Nahi Dhundhna Chahiyen
Kin Cheejon ko Google Par Nahi Dhundhna Chahiyen
3.       किन चीजों को खाने से कैंसर होता है : सबसे पहले तो आप ये जान लें कि दुनिया की 50% खाने की चीजों से कैंसर होता है. इसलिए कभी भी गूगल पर ऐसा सर्च ना करे कि किस फल या सब्जी को खाने से कैंसर होता है वर्ना इतने सारे आर्टिकलस और रिसर्च सामने आ जायेगी, जिनको देखकर आपका सिर चकरा जाएगा. कुछ तो ये तक बता देंगे कि सांस लेने से भी आपको कैंसर होता है. ऐसे में शक का इन्फेक्शन आपके अंदर घुस जाएगा और फिर आप उस इन्फेक्शन को बाकी लोगों में फैलाते रहोगे. इसलिए अच्छा है कि इसे सर्च ना करें.
In Topics ko Google par Kabhi na Talashen
In Topics ko Google par Kabhi na Talashen
4.       चाइल्ड पोर्न : बहुत से लोग है जो पोर्न मूवीज देखते है और ये गलत भी नहीं है, लेकिन चाइल्ड पोर्न? क्या ये सही है? नहीं बिलकुल भी नहीं. क्योकि जिन बच्चों के साथ ऐसा होता है वो उनसे जबरदस्ती कराया जाता है और वो सब गैरकानूनी है. ऐसी लोगों की तलाश में पुलिस भी लगी है, जब भी वे मिलते है उन्हें सजा भी जरुर दी जाती है. और जो लोग इन्हें देखते है वे भी छुप नहीं सकते, उनके आईपी एड्रेस से उन्हें पकड़ा भी जा सकता है और उन्हें जेल भी हो सकती है.
Google par Inhe Search Karna Pad Skata hai Mehnga
Google par Inhe Search Karna Pad Skata hai Mehnga
5.       खुद डॉक्टर बनने के लिए गूगल की मदद ना लें : जिसका काम उसी को साजे “, ये लाइन आपने बहुत बार सुनी भी होगी और ये सही भी है. अक्सर लोग जब भी बीमार होते है तो ओपन करते है गूगल और लग जाते है उसका ट्रीटमेंट ढूंढने और बन जाते है खुद के डॉक्टर. लेकिन आपको बता दें कि गूगल पर ऐसे ऐसे नीम हाकिम बैठे है जिन्हें डॉक्टर की स्पेल्लिंग तक का नहीं पता और आप उनके उपाय खुद पर ट्राय करने लगते हो. तो थोडा सा दिमाग लगाओ और थोड़े से पैसे बचाने के चक्कर में खुद के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करो.

6.       बम कैसे बनाएं : जिस हिसाब से आतंकवाद बढ़ रहा है और जिस तरह दुनिया के हर देश में आतंकी हमले हो रहे है उन्हें देखकर हर देश की सरकार बहुत ज्यादा चौकन्ना है. ऐसे में जब भी कोई व्यक्ति नेट पर ऐसे वर्ड यूज करता है जो हिंसक या आतंकी हो तो उस देश की सरकार कोई भी सख्त निर्णय ले सकती है.

तो दोस्तों ये है वे 6 चीजें जिन्हें आप गूगल पर सर्च ना ही करें तो ही आपके लिए अच्छा है वर्ना ना सिर्फ आपको जेल हो सकती है बल्कि आपको अपने जान तक से हाथ थक धोना पड़ सकता है. वैसे ऐसे बहुत से लोग है जो ऐसा करते है और हमारा आज का आर्टिकल उन्हें सब लोगों को सावधान करने के लिए है ताकि वे अपने साथ किसी भी तरह का खिलवाड़ ना करें. इसलिए अगली बार जब भी गूगल ओपन करें तो उसे सिर्फ अच्छे कामों के लिए इस्तेमाल करने के लिए ही ओपन करें.
Bhulkar Bhi Google par Search Na Karen Ye
Bhulkar Bhi Google par Search Na Karen Ye


Kin Cheejon ko Google Par Nahi Dhundhna Chahiyen, In Topics ko Google par Kabhi na Talashen, Google par Inhe Search Karna Pad Skata hai Mehnga, Bhulkar Bhi Google par Search Na Karen Ye


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT