इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Aisa Ped Jispar Ugte Hai Paise | ऐसा पेड़ जिसपर उगते है पैसे

अब पेड़ पर भी उगते है पैसे
दोस्तों, अक्सर जब हम किसी से पैसे मांगते है तो हमे जवाब में एक कहावत सुनाई जाती है कि पैसे पेड़ों पर नहीं उगते ”. बात सुनने में सच भी लगती है लेकिन अगर हम आपको कहें कि इस कहावत को एक पेड़ ने बदल दिया है और हाँ, अब पेड़ पर भी पैसे उगते है तो शायद आपको यकीन ना हो लेकिन ये सच है.  CLICK HERE TO KNOW एक मंदिर जहाँ मूर्तियाँ बोलती है जानकार रह जाओगे हैरान ...
ऐसा पेड़ जिसपर उगते है पैसे
ऐसा पेड़ जिसपर उगते है पैसे
कहाँ है ये पेड़ :
ये पेड़ मौजूद है पीक डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट में जो ब्रिटेन के स्कॉटिश हाइलैंड में है. पैसे उगाने वाला ये पेड़ करीब 1700 साल पुराना है और इसपर बहुत सारे अलग अलग देशों के सिक्के भी लगे हुए है. जी हाँ, इस पेड़ के तने और शाखाओं पर लगभग हर देश के सिक्के गड़े हुए है जिनमे सबसे ज्यादा सिक्के ब्रिटेन के ही है. जब आप इस पेड़ को देखोगे तो आपको थोड़ी सी जगह भी ऐसी नहीं दिखेगी जहाँ सिक्के ना हो.

कौन लगता है पेड़ पर सिक्के :
ये पेड़ इतना मशहूर है कि दुनिया भर के पर्यटक इस पेड़ को देखने आते है और जो भी इस पेड़ को देखने आता है, वो इस पेड़ पर सिक्के लगा जाता है और इसीलिए इस पेड़ पर अब और सिक्के तक लगाने की जगह नहीं बची है.
Aisa Ped Jispar Ugte Hai Paise
Aisa Ped Jispar Ugte Hai Paise
क्यों लगाये जाते है इस पेड़ पर सिक्के :
लोगों को इस पेड़ को लेकर एक मान्यता है और वो ये है कि अगर कोई इस पेड़ पर सिक्के लगाता है तो ये पेड़ उनकी हर मुराद को हर मनोकामना को पूरा करता है. यही चीज इस पेड़ को इतना ख़ास और सबसे अलग भी बनाती है.

इस पेड़ को लेकर लोगों की एक मान्यता और भी है और वो मान्यता जुडी है प्रेमी जोड़ों से. इस मान्यता के अनुसार जब भी कोई प्रेमी जोड़ा मिलकर इस पेड़ पर सिक्के लगाता है तो उनका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जाता है, उनके बीच प्यार में मिठास बढ़ जाती है और उनका रिश्ता हमेशा बना रहता है.

तो फ्रेंड्स, ये है ब्रिटेन का वो पेड़ जिसपर पैसे उगते है या यूँ कहें कि जिसपर आपको दुनिया के हर देश के सिक्के मिल जाते है. साथ ही ये आपकी हर मनोकामना को पूरा भी करता है. अगर आप भी इस पेड़ को देखना चाहते है तो एक बार ब्रिटेन जरुर जाएँ. साथ ही आपका इस पेड़ के बारे में क्या कहना है हमें कमेंट में जरुर बताएं.
Ek Vriksh Jispar Fal ki Jagah Ugte Hai Paise
Ek Vriksh Jispar Fal ki Jagah Ugte Hai Paise

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT