इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Manchahi Santaan Prapti ke Achook Upaay | मनचाही संतान प्राप्ति के अचूक उपाय | Measures to Get Desired Children

अगर किसी जातक को संतान प्राप्ति में समस्याएं आ रही है तो उन जातको को नीचे दिये उपायों को पुरे मन और श्रध्दा के साथ अपनाना चाहियें. इन उपायों से जातक को मनचाही संतान की प्राप्ति होती है.


-          संतान प्राप्ति के लिए पति पत्नी को गुरुवार के दिन व्रत रखना चाहियें और इस दिन पीले वस्त्रो को धारण करना चाहियें. साथ ही ये पीली वस्तुओं को दान में दे और पीला ही भोजन करें. इस उपाय को करने से इन्हें शीघ्र ही संतान की प्राप्ति होगी.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
मनचाही संतान प्राप्ति के अचूक उपाय
मनचाही संतान प्राप्ति के अचूक उपाय

-          अगर दम्पति में स्त्री में कमी के कारण संतान की प्राप्ति में समस्या आ रही है तो उस स्त्री को लाल गाय और उसके बछड़े की सेवा करनी चाहिएं. साथ ही इस दम्पति को अपने घर में लाल या फिर भूरे रंग के कुत्ते को भी पालना चाहिए.


-          संतान सुख की प्राप्ति के लिए स्त्री को गेहूं के आटे की बनी 2 मोटी लोई में चने की भीगी हुई दाल और थोड़ी हल्दी मिलकर गाय को खिलानी चाहियें. ये उपाय जल्द ही स्त्री की गोद भरता है. 


-          इसके अलावा स्त्री को एक नियम से पारद शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करना चाहियें. इससे स्त्री को उत्तम संतान की प्राप्ति होगी. 


-          अगर दम्पति को विवाह के दस, बारह साल के बाद भी संतान की प्राप्ति न हुई हो तो उन्हें शुक्रवार के दिन मदार की एक जड़ को उखाड़ कर घर लाना चाहियें और उस जड़ को स्त्री की कमर से बांध देना चाहियें. ऐसा करने से स्त्री अवश्य गर्भवती होती है.  


-          इसके अलावा दम्पति शुक्ल पक्ष में बरगद के पत्तो को धो कर साफ़ कर लें और उस पर एक स्वास्तिक बना कर थोड़े से चावल और एक सुपारी रखे. अब उसे सूर्यास्त से पहले एक मदिर में अर्पित कर आयें और ईश्वर से संतान के लिए प्रार्थना करें, आपको निश्चित रूप से संतान की प्राप्ति होगी. 


-          दम्पति को संतान की प्राप्ति की कामना करने के लिए रामेश्वरम की यात्रा करनी चाहियें और वहां जाकर सर्प पूजन करवाना चाहियें. इस उपाय को करने से दम्पति के जीवन से संतान दोष दूर होता है और उन्हें संतान सुख की जल्दी ही प्राप्ति होती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Machahi Santaan Prapti ke Achook Upaay
Machahi Santaan Prapti ke Achook Upaay

-          जब स्त्री को गर्भधारण हो गया हो तो उस वक़्त उन्हें एक चांदी की बांसुरी को बनवाकर राधा कृष्ण जी के मंदिर में चढ़ानी चाहियें, ध्यान रहे कि आप इसके लिए सिर्फ गुरुवार का ही दिन चुने, इस उपाय से स्त्री के गर्भपात का खतरा खत्म हो जाता है. 


-          अगर किसी महिला को सिर्फ कन्या ही जन्म ले रही है तो उन्हें पुत्र की प्राप्ति के लिए शुक्र मुक्ता पहननी चाहियें, इसको पहनने से महिला को एक वर्ष के अंदर ही पुत्र की प्राप्ति होती है. 


-          अगर किसी स्त्री के बच्चे पैदा होते ही मृत्यु को प्राप्त हो जाते है तो उन्हें मंगलवार के दिन मिटटी की हांडी में शहद भर लेना चाहिए और उस हांडी को एक श्मशान में दबा आना चाहियें. 


-          संतान की प्राप्ति के लिए स्त्री को पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में आम की जड़ को लाकर उसे सुखा कर पीस लें, इसके बाद आप उसे दूध में मिलाकर इसका सेवन करें. ये उपाय स्त्री को जल्द ही संतान की प्राप्ति करता है, साथ ही इस उपाय को सिद्ध उपाय भी माना जाता है. 


-          अगर दम्पति गुरुवार के दिन किसी भिखारी को गुड का दान देते है तो इससे भी इन्हें संतान का सुख प्राप्त होता है. 


-          इन्हें पीपल के पेड़ की जटाओं को तोड़ कर घर लाना चाहियें और जटाओं को अपने घर की छत पर सुखाना चाहिए. इनके सूखने के बाद इन जटाओं का आप चूर्ण बना लें और इसका दही के साथ रोज सेवन करें. आपकी संतान प्राप्ति में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएँगी. 


-          निसंतान स्त्रियाँ सप्ताह के सिर्फ रविवार के दिन को छोड़ कर रोज पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं और पेड़ की परिक्रमा करें, परिक्रमा करते वक़्त स्त्रियाँ इस बात का भी ध्यान रखे कि वे पीपल के पेड़ से संतान प्राप्ति की कामना करती रहे. जल्द ही आपकी कामना पूर्ण होगी.


-          आप श्वेत लक्ष्मणा बूटी की 21 गोलियां बन लें और उन्हें प्रतिदिन नियमपूर्वक गाय के दूध के साथ लें ऐसा करने से भी आपकी संतान प्राप्ति की इच्छा पूर्ण होती है. 

 
Measures to Get Desired Children
Measures to Get Desired Children

 Manchahi Santaan Prapti ke Achook Upaay, मनचाही संतान प्राप्ति के अचूक उपाय, Measures to Get Desired Children, Problem in Getting Pregnancy, IF you are not getting pregnant, Agar Garbh nahi thar rha ho, अगर गर्भ नहीं ठहर रहा हो.





YOU MAY ALSO LIKE 

हॉलीवुड की सुन्दर सेक्सी और गर्म मॉडल और अभिनेत्री एम्मा स्टोन
हॉलीवुड की सुंदर गर्म सेक्सी मॉडल अभिनेत्री एन जैकलीन हैथवे
- स्वादिस्ट इमली के गुण
- आयुर्वेद में इमली का महत्तव
- इमली के औषधीय फायदे
- इमली से घरेलू इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT