इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Sada Jawaan or Yauvan Kaise Bane Rhen | सदा जवान और यौवन कैसे बनें रहें | How To Become Young Forever

अपूर्व योवन दाता गंधक रसायन

योवन का विषय बड़ा ही रोचक है इसके बारे में जानने के लिए सभी उत्सुक रहते है. सभी चाहते है की इस बारे में उन्हें नई नई जानकारियां पता चले. और अगर हम बात करे सदाबहार योवन की तो सभी यही समझते है कि इसका फायदा हमें ही सबसे पहले मिले. भारत में ऐसे योगो को जानने वालो की कमी नहीं है लेकिन इतना सब कुछ होने के बाद भी आयुर्वेद की स्थिति बहुत ही बुरी होती जा रही है. लोग सब कुछ सीख कर भी इसका उपयोग ना करके इसे भूलते जा रहे है.


सरकारी संस्थानों से ज्ञान लेकर MBBS डॉक्टर्स भी इसके ज्ञान का लाभ सही ढंग से नहीं उठा रहे है. हलाकि वे एलोपेथिक चिकित्सा करते है पर इसके बारे में ना तो किसी से राय लेते है और ना ही किसी को इसके बारे में बताते है. ऐसा करके वे स्वयं आयुर्वेद के ज्ञान को भूल रहे है. उर्वरा होने के कारण भारतीय धरती में ज्ञान की कमी बिलकुल नहीं है. लोग भी इस ज्ञान को सिखने के इच्छुक होते है. सिखने वालो की भी कोई कमी नहीं है. लेकिन प्राचीन समय की अपेक्षा और आयुर्वेद की उपयोगिता को देखते हुए यह संख्या कुछ कम जरुर है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Sada Jawaan or Yauvan Kaise Bane Rhen
Sada Jawaan or Yauvan Kaise Bane Rhen

अब हम आपको वो बातें बताएँगे जो आपकी बहुत ही काम आएँगी और आपको लाभ पहुंचाएंगी. यह आपकी पूरी चिकित्सा करके आपके शरीर को निरोगी बना देता है. आयुर्वेद के कारण जब आपका स्वास्थ्य बिना रोग वाला होगा तो आपको चिकित्सा की जरुरत ही नहीं पड़ेगी. आयुर्वेद में ही वो ज्ञान है जिसको अपनाकर हम अपना स्वस्थ जीवन बिना बाधाओं के जी सकते है.


अब हम आपको बताने जा रहे है वो विधि जिसे अपनाकर आप अपनी जवानी लम्बे समय तक बरकरार रख सकते है यह योग चिकित्सा ज्ञान का आयुर्वेदिक रत्न रस है और इसे तरंगणी कहते है. इसके आयुर्वेदिक त्वरित चिकित्सा के सूत्र का ग्रन्थ भी मानते है और इसके आगे एलोपैथ के नुस्खे भी ज्यादा कारगर साबित नहीं हो पाते है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
How To Become Young Forever
How To Become Young Forever

अब हम आपको सामग्री के बारे में बताते है जो इस योग का इस्तेमाल करने में काम में लाई जाती है 


आंवलासार गंधक का 50 ग्राम मात्र में चूर्ण ले और इसके साथ सुखा आंवला भी इतनी ही मात्र में ले. इसके बाद ताजा आंवले ले आये और उनका रस निकल कर इकठ्ठा कर ले. इसके बाद सेमल की मसुली ले और उसका भी रस निकाल ले. अब जो सुखा चूर्ण 50 ग्राम हम लेकर आये थे दोनों चूर्णों को इन दोनों के रस के साथ अलग अलग मिला ले और 7 – 7 बार सुखा ले. ऐसा करने से सदाबहार योवन दाता योग तैयार हो जाता है जिससे आपको अपना योवन दुबारा पाने में मदद मिज्लती है. इसका सेवन आपको तीन महीने में एक बार करना होगा और केवल एक ग्राम मात्रा का सेवन मिश्री के साथ करना होगा. अगर कोई वृद्ध व्यक्ति भी इसका सेवन कर लेता है तो वह भी योवन जैसा आनंद महसूस करेगा. तो आप इसे सावधानीपूर्वक इस्तेमाल  करे और योवन का भरपूर मजा ले.
 
 सदा जवान और यौवन कैसे बनें रहें
सदा जवान और यौवन कैसे बनें रहे


 Sada Jawaan or Yauvan Kaise Bane Rhen, सदा जवान और यौवन कैसे बनें रहें, How To Become Young Forever, Rip Puberty forever,  Hamesha Jawaan Banen Rhne ka Ayurvedic Rasayan, हमेशा जवान बनें रहने का नुस्खा, Remain Young always.





YOU MAY ALSO LIKE  
कार्तिक माह पूजन विधि
अनियमित मासिक धर्म के कारण लक्षण और उपचार
मासिक धर्म में कम रक्त स्राव का देशी इलाज
- सेक्स के समय योनिमुख में होने वाले दर्द के उपाय
- शादी से पहले और बाद में लड़के और लड़की का रोमांटिक
- पीपल के पत्ते इलायची और लौंग से वशीकरण टोने टोटके
- अदरक के दस 10 अनमोल आयुर्वेदिक गुण
- सदा जवान और यौवन कैसे बनें रहें
- फिशिंग से जीमेल अकाउंट को हैक करें
- कार्तिक माह मास का महत्व
- जन्म कुंडली मिलान के लिए आठ करक
- कार्तिक माह मास में तुलसी और दान का महत्व

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. baccheydani kamjor ho to kya karna cahiye aisey nushkey bataye jo ghar mei asani se available ho please

    ReplyDelete

ALL TIME HOT