इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Yog Aasan se Stan Mote Gol Karen or Badhayen | योग आसन से स्तन मोटे करें | Enlarge Breast by Yog Aasan

·         योग से बढायें स्तन का आकार :
एक शौध के अनुसार ये बात सामने आयी है कि महिलायें अपनी छाती के आकर को लेकर बहुत सतर्क रहती है. कुछ ही औरतें ऐसी है जो अपनी छाती के आकर से संतुष्ट रहती है. पर जिन महिलाओं की छाती का आकर बड़ा नही है उन्हें शर्मिंदा होने की जरूरत नही है क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे योग आसन बताने जा रहे है जिनसे आपके स्तन जल्द ही बड़े और भरे हुए हो जायेंगे. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Yog Aasan se Stan Mote Karen
Yog Aasan se Stan Mote Karen 
-    भुजंगासन : इसे कोबरा पोज ( Cobra Pose ) कहा जाता है. स्तन के आकर को बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा प्रचलित इस आसन के बारे में आपने जरुर सुना होगा. इसको करने के लिए आप अपने पेट के बल लेट जायें और अपने पैरो को मिला लें. अब आप अपने हाथो को अपनी छाती के साथ ले आयें. आप अपने हाथो के सहारे खड़े हो जायें और अपने शरीर को ऊपर की तरफ ऐसे खींचे जैसे आप अपने घर की छत को देख रहे हो. आप इस स्थिति में जितनी देर हो सके रहे, फिर धीरे धीरे नीचे आयें. आप इस आसन को 10 से 15 बार करें.

-    द्विकोनासन : इसे डबल एंगल पोज ( Double Angle Pose ) ये भुजंगासन से थोडा सा मुस्किल आसन है किन्तु इसके अभ्यास से आप इसे जल्द ही सिख जाओगे. ये आसन भी स्तन के आकर को बढ़ाने के लिए बहुत प्रचलित है. इसको करने के लिए आप अपने पैरो को मिला कर खड़े हो जायें. अब अपने हाथो को अपनी कमर के पीछे मिला लें. इसके बाद आप अपनी कमर को झुकाते हुए अपने हाथो को भर की तरफ खींचे. ध्यान रहे आपके घुटने न मुड़े और आपका चेहरा आपके घुटने के पास हो. साथ ही आपके हाथ खींचे हुए हो. आप इस स्थिति में थोड़ी देर रहे फिर वापस साधारण अवस्था में आ जायें. इस आसन को कम से कम 6 बार दोहरायें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Enlarge Breast by Yog Aasan
Enlarge Breast by Yog Aasan
-    गोमूखासन : इसे काऊ पोस ( Cow Pose ) आसन भी कहा जाता है. इस आसन को करने के लिए आपके शरीर के ऊपर के हिस्से को अधिक कार्य करना होता है. इसे करने के लिए आप धरती पर नीचे आलती मार कर बैठ जाएँ और अपने हाथो को अपने कंधो के समतल कर लें. अब आप अपने उलटे हाथ को कमर के पीछे की तरफ की ओर ले जायें और आने सीधे हाथ को कान के पास से ले जाते हुए उलटे हाथ को पकड़ने की कोशिश करें. अब आप अपने हाथो को बदल कर इस आसन को करें. ये आसन आपकी कामना को पूर्ण करने के लिए बहुत लाभदायक है.

-    उस्त्रसन : इसे कैमल पोस ( Camel Pose ) आसन भी कहा जाता है. इसे करने के लिए आप अपने घुटनों के बल खड़े जायें और धीरे धीरे पीछे की तरफ झुकते हुए अपने सीधे हाथ से अपने सीधे पैर के टखने को और उलटे हाथ से उलटे पैर के टखने को चुने की कोशिश करें. आप इस अवस्था में कम से कम 8 से 10 मिनट तक रहे.
योग आसन से स्तन मोटे करें
योग आसन से स्तन मोटे करें  
-    वृक्षासना : इसे ट्री पोज ( Tree Pose ) कहा जाता है. ये ब्रैस्ट के आकर को बढ़ाने के लिए बहुत ही असरदार आसन माना जाता है. इसमें शरीर का संतुलन सबसे ज्यादा अहम है. इसे करने के लिए आप सीधे खड़े हो जायें और अपने दोनों हाथो को ऊपर ले जाकर मिलायें. अब आप अपने उलटे पैर को मोड़कर अपने सीधे पैर पर रखें और शरीर के संतुलन को कम से कम 2 से 3 मिनट तक बनायें रखें. इसी तरह आप अपने दुसरे पैर के साथ भी करें.

-    स्तब्धासन : स्तब्धासन करने के लिए आप सीधे खड़े हो जायें और अपने दोनों हाथो को मिला लें और कोहनियों को मोड़ कर ऊपर उठायें. आपकी कोहनी आपके कंधो के सामने होनी चाहियें. अब आप अपने चेहरे को ऊपर की तरफ उठायें और अपने हाथो को एक दुसरे की तरह दबायें. इस आसन को आप 4 से 5 बार जरुर करें. ये आसन आपकी छाती को सही आकर प्रदान करता है.

अगर आप भी बड़े आकर के स्तन पाना चाहते हो तो ऊपर दिए योग आपके लिए बहुत लाभदायक है, बस आपको इन्हें सही तरीके और नियमित रूप से करना होता है. साथ ही आप अच्छा आहार भी जरुर लें.
How to increase Breast by Yoga
How to increase Breast by Yoga
Yog Aasan se Stan Mote Gol Karen or Badhayen, योग आसन से स्तन मोटे करें, Enlarge Breast by Yog Aasan, How to increase Breast by Yoga, Yoga for Breast, Bhujangasana Dwikonasan Gowmukhasan Vrikshasan, Stan Bdhane ke Tarike, Ways to Increase Breast, योग बढ़ायेंगे स्तन.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. kripya mujhe 108 apsara sadhna key vidhi aur mantra key jankai dey appki bohat kripa hogi.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT