इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Stan ka Aakaar Bdhane Waale Aahar | स्तन का आकार बढ़ाने वाले आहार | Food to Increase Breast Size

·         आहार से स्तन बढायें :
स्तन को बढ़ाने के अनेक प्राकृतिक और घरेलू उपाय होते है उन्ही उपायों में अहम है आहार. अच्छा आहार न सिर्फ स्तन बल्कि सम्पूर्ण शरीर के लिए लाभदायी होता है किन्तु कुछ आहार ऐसे है जिनका उपयोग स्त्रियाँ अपने स्तन को बढ़ाने के लिए करती है. ये आहार निम्नलिखित है –

-    दूध : दूध या दूध से बने उत्पाद स्त्रियों की छाती को बढ़ाने में बहुत सहायक होते है क्योकि दूध चर्बी बढ़ता है. आपको याद दिला दें कि स्तन भी चर्बी के टिश्यू ( Tissue ) से ही बनी होती है तो जितना आप दूध पीते हो उतने ही आपको चर्बी के टिश्यू मिलते है और आपकी छाती का साइज़ बढ़ता है.

बुरे प्रभाव : अगर आप ज्यादा दूध का सेवन करते हो तो आपके शरीर का वजन भी बढ़ जाता है और शरीर पर चर्बी जमा हो जाती है. साथ ही अगर आपको दूध से एलर्जी है तो इससे आपकी तबियत ज्यादा ख़राब हो सकती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Stan ka Aakaar Bdhane Waale Aahar
Stan ka Aakaar Bdhane Waale Aahar 
-    सोयाबीन और सोया मिल्क : सोया मिल्क का निर्माण सोयाबीन से ही होता है. सोया मिल्क में हर तरह का प्रोटीन मिलता है, साथ ही ये Estrogen की नक़ल करता है. Estrogen स्तन को बढ़ाने वाले सबसे जरूरी हार्मोन है और इसीलिए सोया मिल्क भी स्तन को बढ़ाने में सहायक होता है.

बुरे प्रभाव : इसका अधिक सेवन आपके मासिक चक्र को प्रभावित कर सकता है, साथ ही ये ब्रैस्ट कैंसर का भी कारण हो सकता है. इसलिए इसका सेवन थोडा सावधानी से करना पड़ता है.

-    पपीता : पपीता का नाम इस तालिका में देखकर चौकियें मत क्योकि पपीते का दूध के साथ सेवन करने से आपके स्तन का न सिर्फ आकर बढता है बल्कि ये नर्म और खुबसूरत भी होते है. ये आसानी से मिल जाते है और इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा बातो को नही सोचना पड़ता.

बुरे प्रभाव : इसका सेवन गर्भवती औरते बिलकुल न करे. इसका अधिक सेवन आपके गर्भ में स्थित बच्चे के लिए हानिकारक हो सकता है.

-    पाल्माटो ( Palmetto ) : ये एक प्रकार की ताड़ होता है और इसे हार्मोन को नियंत्रित करने वाली जड़ी बूटी के रूप में देखा जाता है. क्योकि ये हार्मोन को नियंत्रित करता है इसीलिए ये स्तन के हार्मोन को ठीक कर उन्हें बढ़ने में मददगार सिद्ध होता है. ये भी आसानी से मिल जाती है.

बुरे प्रभाव : इसका भी अधिक सेवन शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
स्तन का आकार बढ़ाने वाले आहार
स्तन का आकार बढ़ाने वाले आहार 
-    मेथी : मेथी में प्रचुर मात्रा में Estrogen पाया जाता है जो ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए बहुत लाभदायक होते है. आप इसका पेस्ट बनाकर इसे अपने स्तन पर लगायें और इससे मसाज करें. आप चाहे तो इसका तेल बनाकर भी अपने स्तनों की मसाज कर सकते हो. मेथी की जड़ स्तन को बढ़ाने के लिए सबसे अधिक लाभदायक होती है.

बुरे प्रभाव : इसका अधिक सेवन करने से दस्त और पेट से सम्बंधित बीमारी होने का खतरा रहता है. गर्भवती औरते तो इसका सेवन बिलकुल न करें क्योकि इससे समय से पहले ही डिलीवरी हो सकती है.

-    सौंफ का बीज : आप इसको कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हो जैसेकि

आप इसे सीधे चबा कर इस्तेमाल करे ऐसा करने से ये आपको खाने में भी स्वादिष्ट लगेगा और आपके स्तन को बढ़ाने में भी आपकी मदद करेगा.
आप इसका पाउडर या पेस्ट बनाकर अपने खाने में इस्तेमाल कर सकते हो.

इसका तेल बना कर आप इससे अपने स्तन पर मसाज करें.

ये एक प्राकृतिक जड़ी है और आसानी से हर घर में उपलब्ध होती है.

बुरे प्रभाव : इसका अधिक सेवन नर्वस सिस्टम के लिए हानिकारक हो सकता है.
Food to Increase Breast Size
Food to Increase Breast Size
-    अलसी : उत्तर भारत में इस्तेमाल होने वाली सबसे जरूरी जड़ी बूटी में से एक अलसी का इस्तेमाल स्तन के आकर को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है क्योकि इसमें Phytoestrogen की मात्रा बहुत होती है. ये पूर्ण रूप से प्राकृतिक है और अदभुत तरीके से स्तन के आकर को बढ़ाने में मदद करती है. इसका इस्तेमाल भी आप कई तरीके से कर सकते हो.

आप इसे चबायें इसका स्वाद नटी होता है इसलिए ये इसे खाने में आनंद आता है.

इसका पेस्ट बनाकर आप इसे अपने आहार में इस्तेमाल करे या फिर उससे अपने स्तनों पर मालिश करें.

इसी तरह आप इसका तेल बनाकर ब्रैस्ट पर मसाज करें.

इसमें Flavanoid, Omega 3, 6 Fatty Acid और Estrogens होता है जो स्तन बढ़ाने में मददगार होता है. इसके साथ ही ये स्तन और ओवेरियन कैंसर से भी बचाता है. 

बुरे प्रभाव : ये अपच, रक्त सम्बंधी इन्फेक्शन और एलर्जी का कारण हो सकती है. गर्भवती औरते इसका सेवन न करें.


तो आप इन आहारो और खनिज तत्वों को अपने खाने में शामिल कर सुन्दर, स्वस्थ और आकर्षक स्तन पा सकते हो. जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने और पुरुषो को आपकी तरफ आकर्षित करने में बहुत सहायक होता है.   
Herb to Increase Breast Size
Herb to Increase Breast Size
Stan ka Aakaar Bdhane Waale Aahar, स्तन का आकार बढ़ाने वाले आहार, Food to Increase Breast Size, Herb to Increase Breast Size, Aahar se Badhayen Stan, Alsi Sonf Methi Soya Milk se Badhayen Stan, Breast ko Bda Karen, Tips to Increase Boobs, भोजन से बढायें स्तन.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT