इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Shani Rahu Ketu Grah Anukul Kren | शनि राहु केतु ग्रह अनुकूल करें | How Compatible Shani Rahu Ketu Planetes

शनि, राहु तथा केतु ग्रह को अनुकूल करने का अचूक उपाय
राहु तथा केतु ग्रह शनि ग्रह के सेवक माने जाते हैं तथा ये दोनों ग्रह शनि ग्रह के अनुरूप ही कार्य करते हैं. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में इन तीनों में से किसी भी एक ग्रह की दशा खराब हैं तो इन ग्रहों के नकारात्मक प्रभावों का असर व्यक्ति के शरीर पर तथा जीवन पर पड़ता हैं.

खराब राहु ग्रह का प्रभाव
राहु और केतु की खराब दशा का प्रभाव व्यक्ति के शरीर के कुछ मुख्य भागों पर पड़ता हैं. व्यक्ति के गले से ऊपर का हिस्सा राहु ग्रह के अंतर्गत आता हैं. तथा यदि राहू ग्रह की खराब दशा व्यक्ति की कुंडली में चल रही हैं तो व्यक्ति को गले से, सिर से सम्बन्धित परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Shani Rahu Ketu Grah Anukul Kren
Shani Rahu Ketu Grah Anukul Kren 

कमजोर केतु ग्रह का प्रभाव 
व्यक्ति के शरीर के गले से नीचे का भाग केतु ग्रह के अंतर्गत आता हैं. अगर व्यक्ति की कुंडली में केतु ग्रह कमजोर हैं तो उसे फेफड़े, पेट तथा पैर से सम्बन्धित परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.

अशांत शनि ग्रह का प्रभाव
शनि ग्रह के शुभ प्रभाव पड़ने पर व्यक्ति को जीवन में सफलता हासिल होती हैं तो वंही अगर व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह अशांत हैं तो उसके जीवन से सुख – समृद्धि, धन आदि का सुख खत्म हो जाता हैं.

यदि आपकी कुंडली में इन ग्रहों की महादशा चल रही हैं तथा आपको शरीर से सम्बन्धित परेशानियों का या अन्य परेशानियों का सामना करना पड रहा हैं. तो आप निम्नलिखित उपाय को अपनाकर इन तीनों ग्रहों को अपने अनुकूल कर सकते हैं – CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

 शनि राहु केतु ग्रह अनुकूल करें
 शनि राहु केतु ग्रह अनुकूल करें

शनि, राहु और केतु ग्रह की शांति के लिए उपाय
इन तीनों ग्रहों की शांति हेतु एक गेहूं के आटे से बनी हुई रोटी का प्रयोग आपको करना हैं. इस उपाय को करने के लिए रोजाना रात को रोटियां बनाते समय जो आखरी रोटी बनती हैं उसे लें. अब इस रोटी पर थोडा सा सरसों का तेल लगा लें. अब इस रोटी को स्वयं खाना खाने से पहले काले कुत्ते को खिला दें. अगर आपको काला कुत्ता न मिले तो आप इस रोटी को किसी अन्य कुत्ते को भी खिला सकते हैं.

इस उपाय को रोजाना करने के बाद ये तीनों ग्रह शांत हो जाते हैं तथा यदि व्यक्ति की कुंडली में कोई दोष हैं तो उस दोष से भी उसे मुक्ति मिल जाती हैं. इस उपाय को आप सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को भी कर सकते हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति के शरीर से सम्बन्धित रोग ठीक हो जाते हैं, व्यक्ति के जीवन में प्रगति होती हैं, धन की प्राप्ति होती हैं तथा उसके जीवन से अन्य परेशानियाँ भी दूर हो जाती हैं.  

शनि, राहु तथा केतु ग्रहों को अनुकूल करने और उनके कुप्रभावों से बचने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.    
 How Compatible Shani Rahu Ketu Planetes
 How Compatible Shani Rahu Ketu Planetes

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

  1. sir Shani 12 house mein .. kuch suggest karo na

    ReplyDelete
  2. Pandit ji agar kundali ki 5ghar me sani rahu ketu guru hai to kya kare

    ReplyDelete

ALL TIME HOT