इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Naye Ghar ke liye Vastushastra ke Upyogi Upay | नए घर के लिए वास्तुशास्त्र के उपयोगी उपाय

नए घर के लिए उपयोगी उपाय (Useful Tips for New Home)
घर हर व्यक्ति के लिए सबसे आरामदायक और शांत स्थान होता हैं. घर में जो सुख – आराम मिलता हैं. वो किसी अन्य स्थान पर प्राप्त नहीं होता. यदि आप एक नया घर बनाना चाहते हैं या आपने नया घर बना लिया हैं. तो घर में सुख – शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए, घर में धन – वैभव की समृद्धि के लिए आप वास्तु शास्त्र में बताए गये कुछ विशेष बातों का ध्यान अवश्य रखें. जिनकी जानकारी निम्नलिखित हैं.

1.    नए घर में पूजा घर बनाने के बाद पूजा घर की दीवारों पर सफेद, हल्का पीला या हल्का नीला पेंट करवाएं. ये तीनों रंग पूजा घर के लिए शुभ होते हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT भवन निर्माण हेतु वास्तु उपाय ...
Naye Ghar ke liye Vastushastra ke Upyogi Upay
Naye Ghar ke liye Vastushastra ke Upyogi Upay


2.    नए घर में मंदिर का निर्माण करवाते हुए या मंदिर की स्थापना करते हुए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि देवी और देवताओं की तस्वीरें कभी – भी एक – दुसरे के आमने – सामने न हो. यदि देवी और देवताओं की तस्वीरे या मूर्तियाँ आमने – सामने स्थित होती हैं. तो भी घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता हैं.

3.    नए भवन का निर्माण करवाते हुए हमेशा ध्यान रखें कि आपके घर के प्रवेश द्वार का मुख दक्षिण दिशा की ओर न हो. यदि पुराने घर का प्रवेश द्वार दक्षिण दिशा की ओर हैं तो इसका सीधा प्रभाव घर के मुखिया पर पड़ता हैं. घर के मुखिया को इस प्रभाव से मुक्त करने के लिए अपने घर के प्रवेश द्वार पर एक श्वेतार्क गणपति की स्थापना करें. गणपति की स्थापना करने से आपके सारे कष्टों को गणेश जी हर लेंगें.

4.    नया घर बनाने के लिए (To Creat A New Home)-  अगर आप पुराने घर को तोड़कर नए घर को बनाना चाहते हैं. तो पुराने घर को तोड़ने से पहले वास्तु पुरुष की पूरे विधि – विधान के साथ पूजा करें और उनकी आज्ञा लेकर पुराने घर को तोड़ना आरम्भ करें.

इसके अलावा जब आप नया घर बनाने के लिए घर को तोडना शुरू कर दें. इसके बाद घर में मिटटी का घड़ा, जल तथा बैठक बिल्कुल न ले जाएँ.

5.    हमेशा नए घर का निर्माण करने से पहले वास्तु पूजन करवाना चाहिए. यदि वास्तु पूजन करवाने के बाद भी भवन निर्माण वाली भूमि में किसी वजह से कुछ दोष रह जाते हैं. तो आप इस दोष से मुक्ति पाने के लिए दुबारा वास्तु पूजा करवा लें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनायें वास्तुशास्त्र के उपयोगी टोटके ...
नए घर के लिए वास्तुशास्त्र के उपयोगी उपाय
नए घर के लिए वास्तुशास्त्र के उपयोगी उपाय

6.    नई दूकान का उद्घाटन (Inauguration of New Shop)- यदि आप किसी नई दूकान का उद्घाटन करना चाहते हैं. तो आपकी दूकान ठीक ढंग से चले और आपको मुनाफा हो. इसके लिए दूकान के प्रवेश द्वार के दोनों ओर एक – एक गणेश जी का स्टीकर लगा दें. दुकान के मुख्य द्वार पर गणेश जी का चित्र / स्टीकर ( Sticker ) लगाने से आपकी दूकान पर हमेशा गणेश भगवान की शुभ दृष्टि रहेगी. जिससे आपको लाभ होगा.

नए घर से सम्बन्धित अन्य महत्वपूर्ण उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Naye Ghar ke liye Vishesh Tips
Naye Ghar ke liye Vishesh Tips




Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. पुराने घर से नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं, यूँ कहें की नए मकान में हम किराये पर रहने जा रहे हैं तो हमें उसमे जाने से पहले सुख शांति के लिए कुछ विशेष, कोई पूजा पाठ या फिर घर के दरवाजे पर क्या कुछ करना चाहिए कृपया मार्गदर्शन करें।

    ReplyDelete

ALL TIME HOT