इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Hanumaan Jee ke Safal Totke | हनुमान जी के सफल टोटके | Successful Witchcraft of Lord Hanumaan

हनुमान टोटके ( Hanumaan Totke )
हनुमान जी की पूजा करने और उसके आशीर्वाद से दुखियों के हर कष्ट दूर हो जाते है इसीलिए हनुमान जी को संकटमोचन भी कहा जाता है. इनकी पूजा अर्चना से चमत्कारिक लाभ मिलते है खासतौर से हनुमान जयंती पर किया गया टोटका या उपाय कभी भी असफ नही होता. साल में दो बार हनुमान जयंती मनाई जाती है – CLICK HERE TO KNOW कष्ट निवारक बजरंग बाण ...
Hanumaan Jee ke Safal Totke
Hanumaan Jee ke Safal Totke
-    कार्तिक कृष्ण चतुर्दशी

-    चैत्र शुक्ल पूर्णिमा

ग्रंथों में दोनों जयंती का आपना ही अलग महत्व बताया गया है जैसेकि कार्तिक कृष्ण चतुर्दशी के दिन हनुमान जी के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है, वहीँ चैत्र शुक्ल पूर्णिमा के दिन को विजय अभिनंदन महोत्सव के रूप में देखा जाता है. वैसे तो कोई भी कभी भी हनुमान जी की पूजा कर अपनी परेशानियों से मुक्त हो सकता है किन्तु इन दिनों को विशेष रूप से टोटके लिए महत्व दिया जाता है. ये टोटके विशेष रूप से धन प्राप्ति या किसी अनिष्ट को दूर करने के लिय किया जाते है. तो आओ ऐसे ही कुछ हनुमान जी के टोटको के बारे में जानते है.

टोटके ( Witchcraft ) :
·         धन प्राप्ति ( For Money ) : हर व्यक्ति को अपने जीवनयापन के लिए धन की आवश्यकता जरुर पड़ती है किन्तु बढती महंगाई और इच्छाओं के चलते हर व्यक्ति अधिक धन की कामना करता है. अगर आप भी धन प्राप्ति के लिए हनुमान जी से प्रार्थना करना चाहते हो तो नीचे दिए टोटके को अपनाएं.

टोटका ( Witchcraft ) : सबसे पहले आप दीपक में कच्ची धानी का तेल डालें और उसमे कुछ लौंग रखें. इसके बाद आप इस दीपक से हनुमान जी की आरती करें. इस टोटके से ना सिर्फ आपको धन की प्राप्ति होगी बल्कि आपके सारे संकट भी दूर हो जायेंगे. CLICK HERE TO KNOW हनुमान चालीसा एक चमत्कारी रामबाण उपाय ... 
हनुमान जी के सफल टोटके
हनुमान जी के सफल टोटके
·         अटका धन की प्राप्ति ( For Struck Fund ) : कुछ लोग बहुत मेहनत करते है किन्तु उन्हें उसका लाभ नही मिलता या उनको मिलने वाला धन किसी कारणवश अटका रहता है. ऐसा खासतौर पर उन लोगो के साथ होता है जो अपने पैसों को ब्याज के लालच में उधार दे देते है और जब उन्हें पैसों की जरूरत होती है तो वे खुद इधर उधर घूमते रहते है.

टोटका ( Witchcraft ) : अपने अटके हुए पैसे को पाने के लिए गोपी चन्दन की 9 डलियाँ लें और उन्हें केले के पेड़ पर टांग दें. आप दो बातो का विशेष ध्यान दें. पहला - तो ये कि आप पीले धागे से ही डलियों को बांधे और दूसरा – ये कि आप इस उपाय को सिर्फ हनुमान जयंती के दिन ही अपनायें.

·         सुख समृद्धि की प्राप्ति ( For Peace and Happiness in Family ) : घर में सुख शांति और समृद्धि के लिए किया गया प्रयास कभी असफल नही होता और ऐसे लोगो पर हनुमान जी की विशेष कृपा दृष्टि रहती है.

टोटका ( Witchcraft ) : गृहस्थ जीवन में खुशियों को भरने के लिए आप एक नारियल ले और उसपर कामिया सिंदूर लगायें, साथ ही आप मौली और कुछ चावल भी अर्पित करें. आप इस नारियल को हनुमान जी के मंदिर में चढाने जाएँ और उन्हें पुरे विश्वास और श्रद्धा से अपनी कामना से अवगत कराएँ. आपको अवश्य लाभ मिलेगा.
Successful Witchcraft of Lord Hanumaan
Successful Witchcraft of Lord Hanumaan
·         बिगड़ा काम बनायें ( For Impaired Work ) : अगर आपका कोई बना बनाया काम बिगड़ गया है तो हनुमान जी आपकी उसमे भी सहायता कर सकते है.

टोटका ( Witchcraft ) : बिगड़े कामों को बनाने के लिए आप पीपल के पेड़ के पास जाएँ और पेड़ की जड़ों में सरसों के तेल का दीपक जलायें. आप उनसे प्रार्थना करें और अपने घर वापस आ जाएँ. किन्तु आप इस बात का ध्यान रखें कि आप पीछे मुड़कर बिलकुल ना देखें.

·         गुप्त शत्रुओं से रक्षा ( For Protection From Secret Enemies ) : जब आपका जीवन सफलता के पथ पर चलता है तो ऐसे अनेक लोग होते है जो आपसे इर्ष्या करने लगते है और आपकी तरक्की और उन्नति के मार्ग में बाधा उत्पन्न करने लग जाते है. ऐसे ही गुप्त शत्रुओं से बचने के लिए आप हनुमान जी का एक अचूक टोटका अपना सकते हो.
हनुमान जी के ये टोटके कामयाब हैं
हनुमान जी के ये टोटके कामयाब हैं
टोटका ( Witchcraft ) : इस टोटके को अपनाने के लिए आप सुबह जल्दी उठे और खुद को शुद्ध करें. आप एक चौकी पर लाल कपडा बिछाकर उसपर हनुमान जी की मूर्ति को स्थापित करें. इसके बाद आप 7 बार हनुमान बाण का पाठ करें और हनुमान जी को भोग लगायें. अब आप 5 लौंग लें और उन्हें पूजा स्थल पर ही देशी कपूर के साथ भस्म कर दें. इस भस्म को आप एकत्र कर लें और जब भी आप काम के लिए जाएँ तो इसी भस्म से तिलक करके घर से निकलें. देखना आपके सभी शत्रु और उनकी चालें उन्ही पर उलटी पड जायेंगी.

हनुमान नाम की अलौकिक महिमा ( Supernatural Glory of Hanuman Name ) :
-    दीर्घायु ( For Long Life ) : अगर आप प्रातःकाल उठते ही बिना बिस्तर से उतरे हनुमान जी 12 नामों का 11 बार जाप करते है तो आपकी आयु में वृद्धि होती है.

-    इष्ट की प्राप्ति ( For Deity ) : अगर आपके इष्ट देव आपसे रुष्ट है तो आप प्रतिदिन नित्य नियम अपनाते हुए हनुमान जी की पूजा और उनका नाम जपें.

-    शत्रुओं पर जीत ( To Win Over Enemies ) : हनुमान जी के नाम के जाप मात्रा से ही आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हो. इसके लिए आप हर रात रोने से पहले हनुमान जी के 12 नामों को जपें.
Hanumaan Naam ki Mahima
Hanumaan Naam ki Mahima
-    धन प्राप्ति ( For Money ) : हनुमान नाम जप आपको धन प्राप्ति में भी सहायक होता है उसके लिए आप दोपहर के समय या संध्या को हनुमान नाम जपें और देखें कि हनुमान जी की कृपा से आपके घर में सुख और धन की वृद्धि होती जाती है.

-    रक्षा ( For Protection ) : हनुमान नाम की महिमा सिर्फ इस संसार तक ही सिमित नही है बल्कि हनुमान जी के नाम को जपने से जातक की दसों दिशाओं, आकाश और पाताल से भी सम्पूर्ण रक्षा होती है.

-    रोगों से मुक्ति ( To Cure Diseases ) : चाहे कितना भी भीषण रोग क्यों ना हो हनुमान जी के 12 नामों का जाप आपके हर रोग का निवारण होता है. इसके लिए आप मंगलवार के दिन का चुनाव करें और उस दिन एक भोजपत्र पर लाल स्यहीं से हनुमान जी के 12 नामों को पढ़ते हुए लिखें. साथ ही आप हाथ या गले में हनुमान जी का ताबीज भी बांधें. इस उपाय से शीघ्र ही आपको रोगों से मुक्ति मिलती है.


हनुमान जी के अन्य कामयाब सफल टोटको और उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Hanumaan ji ke Khaas Mantra
Hanumaan ji ke Khaas Mantra
Hanumaan Jee ke Safal Totke, हनुमान जी के सफल टोटके, Successful Witchcraft of Lord Hanumaan, हनुमान जी के ये टोटके कामयाब हैं, Hanumaan Jee ke Ye Toke Kaamyab Hai, Bajrangbali ke 12 Chamatkaari Naam, Hanumaan ji ke Khaas Mantra, Hanumaan Naam ki Mahima.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. सच में, हनुमानजी का नाम स्मरण करने से आपके अनेक समस्या हल हो जाती है और आपको अन्दर से मजबूत बनाती है| और आपके बताये हुए हनुमानजी के टोटके सफलता के मार्ग पर ले जाने में मदद करते है|

    ReplyDelete

ALL TIME HOT