इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bigda Budget Sambhalne ke Achuk Upay Totke | बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके | Control Spoiled Budget of House Home

यदि आपके घर का बजट गडबडा गया हो (If The Budget Of Your House Goes Wrong)
आमतौर पर जब हम बचत से ज्यादा खर्च करते हैं तब हमारे घर का बजट गडबडा जाता है. ऐसी स्तिथि में घर में क्लेश उत्पन्न हो जाता है. ऐसे में नोट कमाने के सारे प्रयास व्यर्थ साबित होने लगते हैं व घर की आर्थिक स्तिथि भी खराब रहने लगती है. ऐसे में आप या तो हताश व निराश होकर बैठ जाते हैं या घर में क्लेश झगड़े का रूप ले लेता है. ऐसे में आप निम्न बातों का प्रयोग करके स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW धन हानि पर नियंत्रण कैसे पायें ...
Bigda Budget Sambhalne ke Achuk Upay Totke
Bigda Budget Sambhalne ke Achuk Upay Totke
·     पूजा कक्ष में करें लाल रंग का प्रयोग (Use Red Color In Temple):
भगवान को खुश करने के लिए पूजा कक्ष में लाल रंग का प्रयोग करें. जितना ज्यादा आप लाल रंग का प्रयोग करेंगे, उतना ही भगवान आप से खुश रहेंगे. जिस स्थान पर आप अपन बटुआ पर्स इत्यादि रखते है उस स्थान पर भी आप लाल या पीला कपडा बिछा दें.

·     दक्षिण में ना हो जल का स्थान (Place Of Water Should Not Be There In South) :
यदि आपको ये महसूस हो कि कोई आपसे इर्ष्या करता है या आपसे कोई दुश्मनी निकालना चाहता है तो आप अपने मकान में जल रखने के स्थान को बदलकर पूर्व, पश्चिम या उत्तर कर दें, अर्थात दक्षिण दिशा में पानी ना रखें. एक लाल रंग की मोमबत्ती आग्नेय कोण में तथा एक लाल व पीली मोमबत्ती दक्षिण दिशा में जलायें.

·     शादी नहीं हो पा रही तो ये करें (Do This If There Is A Hurdle In Your Marriage) :
यदि आपकी शादी नहीं हो पा रही या विवाह में कोई अड़चन है तो आप जिस बिस्तर पर सोतीहै उसपर पीले रंग की चादर बिछा दें. कन्या को इसी चादर पर सोने को कहें. साथ ही अपने बेड रूम की दीवारों पर हल्का रंग करने से भी लाभ होगा. CLICK HERE TO KNOW धन के ठहराव और संचय के लिए टोटके ... 
बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके
बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके
·     जेब में रखें लाल रुमाल (Keep Red Handkerchief In Your Pocket) :
जेब में लाल रुमाल रखने से आपको नौकरी के सन्दर्भ में भी लाभ मिलता है. इंटरव्यू देने जाते समय यदि आप जेब में लाल रुमाल रखने के साथ-साथ लाल रंग की टी-शर्ट पहनने से भी लाभ मिलता है पर ये भी ध्यान रहे कि आपके द्वारा चुना गया रंग भडकीला ना हो बल्कि सौम्य हो.

·     भाग्य में लायें वृद्धि (Boost Your Fortune) :
भाग्य में वृद्धि लाने के लिए भी आप अपने शयनकक्ष में पीले रंग का प्रयोग कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में पीले रंग को शुभता का प्रतिक माना जाता है, साथ ही ये आपके जीवन काल में आपको सफलता की और अग्रसर करता है.
बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके
बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके
·     हल्दी का प्रयोग फलदायक (Usage Of Turmeric Is Beneficial) :
हल्दी जहाँ हो वहां गणेश जी की उपस्थिति पायी जाती है. जब किसी कार्य में गणेश जी स्वयं उपस्थित होंगे तो वो कार्य विफल हो ही नहीं सकता क्यूंकि गणेश जी विघ्नहर्ता हैं यानि विपदाओं का विनाश करने वाले. जब आपके कार्य में कोई विघ्न नहीं रहती तो वो कार्य सफल हो जाता है. अक्सर किसी भी शुभ काम की शुरुआत करते समय हल्दी का तिलक लगाया जाता है. ये तिलक इसी वजह से लगाया जाता है क्यूंकि हल्दी गणेश जी का स्वरुप होने के कारण कोई भी विघ्न आपके करीब नहीं आने देती.


अपने घर के बिगड़े बजट से उत्पन्न समस्याओं को दूर करने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
घर खर्च की सही तैयारी
घर खर्च की सही तैयारी
Bigda Budget Sambhalne ke Achuk Upay Totke, बिगड़ा बजट सँभालने के अचूक उपाय टोटके, Control Spoiled Budget of House Home, घर खर्च की सही तैयारी, Samajdaari se de Mehngaayi ko Maat, Kaise Banayen Ghar ka Budget, Ghar mein Barkat ke Jyotishi Upay



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT