इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing  सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर आप...

Dhan Haani Par Niyantran Kaise Payen | धन हानि पर नियंत्रण कैसे पायें

धन हानि (Money loss)
1.   यदि किसी व्यक्ति के घर में बार – बार धन की हानि हो रही हैं. तो उस व्यक्ति को धन की हानि होने से रोकने के लिए वीरवार के दिन इस उपाय को करना चाहिए. धन की हानि को रोकने के लिए वीरवार को अपने मुख्य द्वार पर गुलाल का छिडकाव करें. इसके बाद एक दो मुख वाला दीपक लें और उसमें शुद्ध घी डालकर इसे जला दें. अब इस दिए को मुख्य द्वार पर एक ओर रख दें और मन में ही यह कामना करें कि “ हे ईश्वर मुझे भविष्य में किसी भी प्रकार की धन हानि का सामना न करना पड़ें.” जब दीपक शांत हो जाएँ तो इसे उठा कर जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से आपकी घर की आर्थिक स्थिति सुधर जायेगी और आपको अतिरिक्त धन की हानि का भी सामना नहीं करना पड़ेगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT चमत्कारी हकीक पत्थर से गरीबी भगायें ...
Dhan Haani Par Niyantran Kaise Payen
Dhan Haani Par Niyantran Kaise Payen

2.   यदि किसी व्यक्ति को लगातार धन हानि का सामना करना पड रहा हैं. तो इस स्थिति से बचने के लिए अपने हाथ में काला तिल ले लें और इसे अपने घर के सभी सदस्यों के सिर पर से वार दें. इसके पश्चात् तिल को अपने घर से बाहर उत्तर दिशा में फेंक दें. इस उपाय को करने के बाद आपके धन की हानि होना बंद हो जायेगी.

3.   घर की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आप अपने घर में एक मोर का पंख भी रख सकते हैं. इसके अलावा यदि आप अपने घर में हमेशा एक सोने का वर्गाकार सिक्का रखें और रोजाना कुत्ते को दूध दें तो भी आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक हो जायेगी और आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगें.

4.   यदि किसी व्यक्ति के घर में पैसों का अभाव हो. जिसके कारण वह अपने जीवन की मुलभुत जरूरतें भी पूरी नहीं कर पा रहा हैं तो इस समस्या से बाहर निकलने के लिए हर मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते लें और इन्हें गंगाजल से अच्छी तरह धो लें. इसके बाद लाल चन्दन लें और हर पत्ते पर चन्दन से राम का नाम 7 बार लिख दें. सभी पत्तों पर राम का नाम लिखने के बाद इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में ले जाएँ और इन्हें हनुमान जी की मूर्ति के सामने चढ़ा दें. इसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष बैठकर राम जी के नाम का जाप अपनी सामर्थ्य शक्ति के अनुसार करें. जाप समाप्त करने के बाद हनुमान चालीसा की निम्नलिखित पंक्तियों का उच्चारण करें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT गरीबी दूर भगायें और धन कमायें ...
धन हानि पर नियंत्रण कैसे पायें
धन हानि पर नियंत्रण कैसे पायें

पक्तियां - जय जय जय हनुमान गोसाईं, कृपा करो गुरू देव की नांई

लगातार सात मंगलवार तक इस उपाय को करने के बाद आपके जीवन में आकस्मात ही ऐसी परिस्थितियां बन जाएँगी. जिससे आपको शीघ्र ही धन लाभ होगा. इस उपाय को करते समय यह ध्यान अवश्य रखें कि इस उपाय का जिक्र किसी अन्य व्यक्ति से बिल्कुल न करें.

5.   आर्थिक संकट से निजात पाने के लिए भारत के चारों वेदों में से सबसे पुराने वेद ऋग्वेद में एक बहुत ही शक्तिशाली व प्रभावी मन्त्र बताया गया हैं. जोकि निम्नलिखित हैं.

मन्त्र –

`ॐ भूरिदा भूरि देहिनो, मा दभ्रं भूर्या भर। भूरि घेदिन्द्र दित्ससि। ॐ भूरिदा त्यसि श्रुत: पुरूत्रा शूर वृत्रहन्। आ नो भजस्व राधसि।।´
Tangi se Chutkara Dilayen Rigved ke Prabhavi Mantra
Tangi se Chutkara Dilayen Rigved ke Prabhavi Mantra

इस मन्त्र का अर्थ यह हैं कि “ हे लक्ष्मीपते आप दानी हैं, साधारण दानदाता ही नहीं बहुत बड़े दानी हैं. आप्तजनों से सुना हैं कि संसार भर से जो याचक निराश होकर आपसे जो प्रार्थना करता हैं उसकी पुकार सुनकर, उसे आप आर्थिक कष्टों से मुक्त कर देते हैं – उसकी झोली भर देते हैं. हे भगवान मुझे इस अर्थ संकट से मुक्त करें. यदि आप इस मन्त्र का उच्चारण कर इसी भांति भगवान के समक्ष प्रार्थना करेंगे तो आपको हमेशा – हमेशा के लिए अर्थ संकट से मुक्ति मिल जायेगी.
6.   आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए निम्नलिखित मन्त्र की 5 माला का जाप प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु जी के सामने बैठकर करें. आपके धन में वृद्धि होगी.
Arthik Roop se Smriddh Kaise Bane
Arthik Roop se Smriddh Kaise Bane
मन्त्र –
“ॐ क्लीं नन्दादि गोकुलत्राता दाता दारिद्र्यभंजन।
सर्वमंगलदाता च सर्वकाम प्रदायक:। श्रीकृष्णाय 
नम:।।"


धन हानि तथा अनावश्यक खर्च को रोकने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.



धन नुकसान को कैसे रोकें
धन नुकसान को कैसे रोकें

Dhan Haani Par Niyantran Kaise Payen, धन हानि पर नियंत्रण कैसे पायेंधन नुकसान को कैसे रोकें, Anavashyak Dhan Kharch ke Totke, Aarthik Sankat Door Karne ke Upay Totke, Aarthik Sthiti Majbut Karne ke Totke, Arthik Roop se Smriddh Kaise Bane, Tangi se Chutkara Dilayen Rigved ke Prabhavi Mantra , Faaltu Kharche Band Karen.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT