इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Garibi Door Bhagayen Or Dhan Kamayen | गरीबी दूर भगायें और धन कमायें

गरीबी दूर कर अपार धन की प्राप्ति के उपाय (Remedies to Achieve Lot of Money)
धन एक ऐसी चीज हैं जिसे सभी लोग प्राप्त करना चाहते हैं तथा इसकी प्राप्ति करने के लिए ही व्यक्ति अपने जीवन में लगातार परिश्रम करता रहता हैं. लेकिन कभी संतुष्ट नहीं हो पाता. वहीँ कुछ ऐसे भी व्यक्ति हैं जो निर्धन हैं. अर्थात जिनकी आर्थिक स्थिति खराब हैं. जिसके कारण वो अपना जीवनयापन भी तरीके से नहीं कर पाते. यह सच हैं कि बिना मेहनत किये संसार में किसी भी चीज की प्राप्ति नहीं होती. लेकिन मेहनत के साथ – साथ यदि हम कुछ आवश्यक बातों का ध्यान रखें. तो हमारे लिए अपनी मनचाही वस्तु तक पहुंचना और भी आसान हो जाता हैं. यदि आपके घर की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं. तो आपको भी मेहनत करने के साथ – साथ कुछ महत्वपूर्ण और छोटी – छोटी बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. जिनकी जानकारी नीचे दी गई हैं.

1.    भोजन (Food) - वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन का सेवन करते हैं तो इससे आपकी आयु में वृद्धि होती हैं तथा यदि आप उत्तर दिशा की ओर मुख करते हैं तो आपकी आयु के साथ – साथ आपके धन में भी वृद्धि होती हैं.

इन दोनों दिशाओं के विपरीत यदि आप दक्षिण दिशा की ओर मुख करके खाते हैं. तो आपके अंदर नकारात्मक शक्तियों का समावेश होता हैं तथा पश्चिम दिशा की ओर मुख करके भोजन करने से व्यक्ति के शरीर में रोग उत्पन्न होते हैं. यदि आप अपार धन प्राप्त करना चाहते हैं. तो सदैव भोजन करते समय अपना मुख उत्तर या पूर्व दिशा की ओर करके भोजन का सेवन करें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT   धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय ...
Garibi Door Bhagayen Or Dhan Kamayen
Garibi Door Bhagayen Or Dhan Kamayen

2.    पूजास्थल (Worship Place) - घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए रोजाना अपने घर के पूजा स्थल की साफ – सफाई करें, इसके बाद पूजास्थल में शुद्ध घी का दीपक प्रज्वलित करें और “श्री सूक्त” का पाठ करें. इसके अलावा यदि आपके घर में मंदिर पूर्व, उत्तर तथा ईशान कोण में न होकर अन्य दिशा में स्थापित हो. तो इसे घर के इन तीनों कोणों में से एक कोण में स्थापित करें. पूजा स्थल की दिशा परिवर्तन करने से तथा रोजाना श्री सूक्त का पाठ करने से आपका घर आर्थिक रूप से सुदृढ़ होगा.

3.    खराब वस्तुएं (Spoiled Goods) - घर में किसी भी प्रकार की खराब वस्तु को न रखें. यदि आपके घर में ख़राब घडी, कैलकुलेटर तथा ख़राब प्रैस आदि वस्तुएं हैं. तो इन्हें ठीक करवा लें अन्यथा इन्हें घर से बाहर निकाल दें. क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में खराब वस्तुओं के होने से भी हमारी आर्थिक स्थिति पर काफी प्रभाव पड़ता हैं.

4.    कांटेदार पेड़, पौधे (Thorny Tree, Plant )- यदि आपने अपने घर में काँटे वाले पौधे लगा रखें हैं या दूध वाले पेड़ लगा रखें हैं तो उन्हें भी घर से बाहर निकाल दें. काँटेदार पेड़ – पौधों को घर से बाहर निकालने से आपके धन में वृद्धि होगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT  मायावी राहु की शुभ दृष्टि के प्रभाव ...
गरीबी दूर भगायें और धन कमायें
गरीबी दूर भगायें और धन कमायें


5.    नमक (Salt)- घर म जब भी पोंछा लगायें तो उसमें थोडा – सा समुंद्री नमक अवश्य मिला लें. पानी में नमक मिलाकर रोजाना घर की साफ – सफाई करने से आपके घर में सुख – शांति पूर्ण वातावरण रहेगा.

6.    रसोईघर (Kitchen) - यह ध्यान रखें कि आपके घर की उत्तर दिशा में रसोईघर न हो. क्योंकि घर की उत्तर दिशा में यदि रसोईघर हैं तो यह आपके धनार्जन की राह में रुकावटें उत्पन्न होती हैं.

7.    शयनकक्ष (Bedroom) - धन की प्राप्ति के लिए एक धातु की कोई वस्तु लें और इस वस्तु को अपने शयनकक्ष के दरवाजे के सामने वाली दीवार पर लटका दें. वास्तुशास्त्र के अनुसार शयनकक्ष के प्रवेशद्वार के ठीक सामने का स्थान व्यक्ति की सम्पत्ति से तथा उसके भाग्य से जुडा हुआ होता हैं तथा इस पर यदि आप धातु की कोई वस्तु लटका दें. तो आपके घर की सम्पत्ति में वृद्धि होती हैं तथा आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता हैं.
Apaar Dhan ki Prapti ke Vastushastra Tips
Apaar Dhan ki Prapti ke Vastushastra Tips


8.    जल निकासी (Water Extraction) - वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि किसी घर में जल की निकासी दक्षिण और पश्चिम दिशा से होती हैं तो इन दिशाओं से जल की निकासी होने से घर में काफी समस्याएं उत्पन्न होती हैं तथा घर के सदस्यों को आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ता हैं. इसके विपरीत अगर आपके घर में यदि उत्तर दिशा से या पूर्व दिशा से जल की निकासी होती हैं तो यह घर की आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत ही शुभ माना जाता हैं.     

अपार धन को प्राप्त कर गरीबी दूर करने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Dridrata se Nijaat pane ke Upay
Dridrata se Nijaat pane ke Upay



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT