इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Najar Baadha Kya Hain | नजर बाधा क्या हैं

नजर बाधा क्या हैं (Najar Badha Kya Hain)
यदि किसी व्यक्ति को एक रस्सी लेकर उसे किसी वस्तु के साथ बांध दिया जाएँ और वह लाख कोशिश करने के बाद भी अपने आपको रस्सियों से मुक्त न करा पायें. ऐसी स्थिति को बंधन या बांधना कहा जाता हैं. ठीक इसी प्रकार जब किसी व्यक्ति के घर – परिवार को, व्यवसाय आदि को तंत्र एवं मन्त्र का प्रयोग कर अदृश्य शक्तियों से बांध दिया जाता हैं. जिसका व्यक्ति के जीवन पर उसके घर परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं. इसे नजर बाधा कहा जाता हैं. जब किसी व्यक्ति के जीवन को तंत्र एवं मन्त्र से बांध दिया जाता हैं तो उसके जीवन की प्रगति रूक जाती हैं और उसके जीवन में सब कुछ एक दम से ठहर सा जाता हैं तथा उसके जीवन की शांति भंग हो जाती हैं. इसके अलावा भी व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT बुरी शक्तियों को भगाने के टोटके उपाय ...
Najar Baadha Kya Hain
Najar Baadha Kya Hain


मनुष्य एक संवेदनशील प्राणी हैं. वह अपने आस – पास अचानक से होने वाले परिवर्तन को महसूस कर सकता हैं तथा यदि वह थोडा सा अधिक जागरूक हो जाए और अपने जीवन में होने वाली घटनाओं पर विशेष धयान दें. तो वह नजर बाधा के प्रभाव से मुक्त भी रह सकता हैं. नीचे कुछ ऐसी ही अचानक से परिवर्तित स्थितियों की चर्चा की गई हैं. जिन पर आप ध्यान रखकर नजर बाधा के बुरे प्रभाव से बचने के लिए पहलें ही सजग रह सकते हैं.

नजर बाधा के उदहारण  (Examples of Najar Badha)
1.    यदि आपके घर में कोई 9 – 10 महीने का छोटा बच्चा हैं और वो हमेशा अपनी प्यारी सी मुस्कान से सबका मन मोह लेता हैं और हमेशा उस बच्चे की किलकारियां आपके घर में गूंजती रहती हैं और जिसकी बाल हरकतों को देखकर आपके परिवार के सदस्य हमेशा प्रसन्न रहते हैं. अचानक ही वह बच्चा सुस्त हो जाता हैं, बीमार रहता हैं, दूध नहीं पीता, हमेशा रोता रहता हैं तथा उसका स्वभाव चिडचिडा हो जाता हैं. यह सभी लक्षण नजर बाधा के प्रमुख लक्षण हैं. जिन्हें पहचान कर आप इसके अत्यधिक बुरे प्रभाव से बच सकते हैं. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT तांत्रिक शक्ति टोन टोटकों को बेअसर करने के उपाय ...
नजर बाधा क्या हैं
नजर बाधा क्या हैं


2.    यदि किसी व्यक्ति का व्यवसाय या व्यापार बहुत अच्छे से चल रहा हैं, लोग उसके व्यापर की प्रगति की मिशाल देते हैं और अचानक ही उसके व्यापर में हानि की स्थति उत्पन्न हो जाएँ. जैसे  किसी व्यक्ति ने फैक्ट्री लगाई हुई हैं. उसकी मशीने खराब हो जाए और जिसके कारण उसकी फैक्ट्री का कार्य रूक जाएँ, उसकी कंपनी के मजदूर कार्य करने से मना कर दें, एक दम से सभी हड़ताल कर दें. जिसके कारण उसकी अच्छी चल रही कंपनी में फायदे की जगह नुकसान होने लग जाएँ. तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए कि आपके कार्यस्थल को किसी व्यक्ति की नजर लग गई हैं.

3.    हर घर में एक बड़ा सदस्य या मुखिया होता हैं. जिस पर परिवार की सभी जिम्मेदारियां होती हैं तथा परिवार के हर सदस्य के जीवन में उसका महत्वपूर्ण स्थान हैं. अगर घर के मुखिया की एकाएक तबियत खारब हो जाए या उसके स्वभाव में कुछ ऐसे परिवर्तन आ जाएँ. जिससे हमेशा शांत और समझदारी से कार्य करने वाला व्यक्ति घर में लड़ाई – झगड़ा करें और अपनी जिम्मेदारियों के प्रति ध्यान न दें. तो यह परिस्थिति भी नजर बाधा के कारण ही उत्पन्न होती हैं.

नजर बाधा क्या हैं इसके लक्षण तथा उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Kaise Pahchane Najar Badha Ko
Kaise Pahchane Najar Badha Ko



Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

3 comments:

  1. उपायों क्या हैं

    ReplyDelete
  2. नजर बाधा क्या हैं

    ReplyDelete
    Replies
    1. राहुल जी,

      आप क्या जानना चाहते है स्पष्ट बतायें.

      संपर्क के लिए धन्यवाद
      जागरण टुडे टीम

      Delete

ALL TIME HOT