इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Pati Patni Premi ki Pasand Kaise Jaanen | पति पत्नी प्रेमी की पसंद कैसे जानें | How to Know What He She Likes

जानिये उनकी पसंद ( Know What He / She Likes )

प्रेम एक ऐसी कड़ी है जो दो दिलों को हमेशा जोड़ कर रखने का काम करता है. यूं तो एक उम्र के बाद हमारे पास सब कुछ होता है जैसे सच्चा प्यार या एक जीवन साथी, दोस्त और रिश्तेदार जो हर वक्त हमारा साथ देते हैं पर जैसेकि किसी ज्ञानी पुरुष ने कहा है कि जीवन कुछ और चाहने का नाम है, अक्सर हम कुछ छोटी-छोटी बातों को अनदेखा कर देते हैं जो जीवन में दो दिलों के बीच फासले लाने के लिए काफी है और यहीं कारण है कि आज-कल हो रही शादियों के कुल प्रतिशत में से एक बड़ा हिस्सा ऐसा होता है जिनकी ज़िन्दगी में शादी के कुछ वक्त बाद ही मतभेद उत्पन्न हो जाते हैं. एक लड़की को बचपन से यहीं सिखाया जाता है कि उसकी अर्थी उसके ससुराल से ही उठनी चाहिए पर यहीं छोटी- छोटी बातें अक्सर जिन्हें हम नजरअंदाज़ कर देते हैं, अगर इनका ध्यान रखा जाये तो वाकई हमारा जीवन खुशहाली और प्यार से भरा रहे. CLICK HERE TO KNOW प्यार में होने के संकेत ... 
Pati Patni Premi ki Pasand Kaise Jaanen
Pati Patni Premi ki Pasand Kaise Jaanen
हर लडाई समझौते पर खत्म हो (Every Fight End With A Compromise) :

किसी भी रिश्ते में नोक-झोंक होना आम बात है पर अगर वो नोक-झोंक लडाई-झगडे का रूप ले लेती है तो यहीं नोक-झोंक हमारी जिंदगी खराब करने के लिए काफी होती है. अपने जीवनसाथी की पसंद जानने का सबसे सही तरीका है कि शुरूआती वक्त से उनका खुद पर से भरोसा टूटने ना देना. हर दिन की शुरुआत एक मुस्कान के साथ करें और समझौते को अपनी ज़िन्दगी की कुंजी बना लें. दिन में हुआ हर झगडा रात होते-होते खत्म हो जाना चाहिए और अगर आप ऐसा करते हैं तो आपसी ताल-मेल बनाये रखने के लिए आपका लगाव और आपकी मुस्कान ही काफी होंगे.


हर दिन कुछ वक्त साथ बैठने के लिए जरुर निकालें (Spend Some Quality Time Together Daily) :
अगर हर दिन आप अपने जीवन साथी के साथ बैठने और उनसे बातें करने के लिए कुछ वक्त निकाल लेते हैं तो ये भी लाजमी है कि इससे आप दोनों के बीच कुछ ना कुछ बातचीत तो जरुर होगी और अगर ऐसा हुआ तो आपको अपने साथी के बारे में जानने का मौक़ा भी जरुर मिलेगा. CLICK HERE TO KNOW प्यार के फायदे ... 

पति पत्नी प्रेमी की पसंद कैसे जानें
पति पत्नी प्रेमी की पसंद कैसे जानें
सीधा पूछें (Ask directly) :

अपने साथी की पसंद जानने का सबसे सरल तरीका है सीधे शब्दों में उनसे इसके बारे में जान लेना. उन्हें उनकी ज़िन्दगी में खुद के लिए भी कुछ वक्त दें और उनके बारे में उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से भी समय-समय पर सलाह-मशवरा करते रहे.


बातों-बातों में पूछें (Ask While Some Talk Is Going On) :
ज़िन्दगी में कई पल ऐसे होते हैं जब आपके जीवन साथी काफी खुश होते हैं और उस वक्त आप उनसे अपनी कोई भी बात मनवा सकती हैं. ऐसे मौकों को हाथ से ना जाने दें और बात-बात में अपने जीवनसाथी से उनकी पसंद -नापसंद जानने की कोशिश करें. उनके लिए उनका मन-पसंद खाना बनाएं जिसकी जानकारी आपको उनके माँ-बाप या दोस्तों से भी मिल सकती है.

How to Know What He She Likes
How to Know What He She Likes
दुःख में उनका कन्धा बनें और उनके बारे में जानें (Be A Shoulder For Him When He Feels Like Crying ) :

एक बीवी जब अपने पति की सबसे अच्छी दोस्त बन जाती है तो पति खुद अपनी पत्नी से हर सुख और दुःख बांटने लगता है. अपने पति के दुःख में उनका कन्धा बनें और उन्हें अपनी बाहों में सिर रख कर रोने दें. उन्हें प्यार से सहलायें और उनके मन की बात जानने की कोशिश करें. धीरे-धीरे आप उनके बारे में बहुत कुछ जान जायेंगी. अपने साथी के और करीब आने के लिए कुछ ऐसा करें कि आपका हर दिन एक प्यारी सी मुस्कान से शुरू हो और हर रात खत्म हो प्यार भरे चुम्बन के साथ.


खेल-खेल में जानें (Know It While Playing) :
ऐसे बहुत से खेल हैं जो इन्सान से कोई भी सच उगलवा सकने के लिए काफी होते हैं. ऐसा ही एक खेल है ट्रुथ-ड़ेयर (Truth-Dare) जिसमें हर खेलने वाला अपने बारे में एक सच्चाई दुसरे खेलने वाले को बताता है और अगर आप ये खेल अपने जीवनसाथी के साथ खेलोगे तो वाकई आपके पास एक मौका होगा उनके बारे में और अधिक जानने का.

Jaaniyen Unki Pasand NaPasand
Jaaniyen Unki Pasand NaPasand
उनके प्रियजनों को इज्जत दें और उन्हें वक्त दें (Spare Some Time For His Relatives And Respect Them):-

एक अच्छा बेटा शादी के बाद भी अपने माँ-बाप को इज्जत देना नहीं भूलता और चूँकि एक बेटा अपनी बीवी से ज्यादा वक्त अपने माँ-बाप और प्रियजनों के साथ गुजार चूका होता है, उसके लिए उनकी इज्जत सबसे ज्यादा होती है. आपको कभी अपनी तुलना अपने पति के प्रियजनों से नहीं करनी चाहिए और उनकी इज्जत भी करनी चाहिए क्यूंकि आपका पति भी यहीं चाहेगा और सबसे जरुरी है कि आप उनसे ऊंची आवाज में बात ना करें क्यूंकि ये भी एक तरीका है अपने पति की चहेती बनने का और उनकी पसंद - नापसंद जानने का.


अपने पति पत्नी या प्रेमी की पसंद नापसंद पता लगाने के अन्य तरीको को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
जानिये उनके दिल की बात,
जानिये उनके दिल की बात
Pati Patni Premi ki Pasand Kaise Jaanen, पति पत्नी प्रेमी की पसंद कैसे जानें, How to Know What He She Likes, Jaaniyen Unki Pasand NaPasand, Premi ko Kaise Prabhavit Karen, Pati ke Dil mein Jagah Bnaane ka Tarika, पति के दिल की बात जानियें, Jaaniyen Unke Dil Ki Baat, जानिये उनके दिल की बात, Tere Dil ki Baat Main Jaanu.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT