इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kitabon ki Almari ke Bare mein Vishesh Vaastu Jaankari | किताबों की अलमारी के बारे में विशेष वास्तु जानकारी

किताबों की अलमारी के बारे में विशेष जानकारी (Special Information About  Books Wardrobe)
हमारे जीवन में पुस्तकों का बहुत ही अधिक महत्व हैं. माता – पिता और शिक्षकों के द्वारा दिए गए ज्ञान के बाद हमें जिस वस्तु से ज्ञान प्राप्त होता हैं वो किताबें ही हैं. पुस्तकों के द्वारा ज्ञान प्राप्त कर व्यक्ति अपने जीवन की ऊंचाइयों को छु सकता हैं. किताबें हमारे जीवन का वो अमूल्य धन तथा एक अच्छी मित्र हैं. जो हमारे साथ हमेशा रहती हैं. स्कूल - कॉलेज की पढाई समाप्त होने के बाद सभी शिक्षक हमारा साथ छोड़ देते हैं. लेकिन पुस्तकें हमारा साथ कभी नहीं छोडती. यहाँ तक की जब कभी हम अकेले खाली बैठे रहते हैं. तो ये पुस्तकें हमें खाली समय में भी खालीपन का एहसास नहीं होने देती. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT खुद किताब प्रकाशित कैसे करें ...
Kitabon ki Almari ke Bare mein Vishesh Vaastu Jaankari
Kitabon ki Almari ke Bare mein Vishesh Vaastu Jaankari
हम हमेशा अपने घर में हर वस्तु को एक व्यवस्थित तरीके से रखते हैं. वैसे ही कुछ लोग जिन्हें पुस्तकों को पढना बहुत ही अच्छा लगता हैं. वो अपने घरों में पुस्तकों को व्यवस्थित रखने के लिए इन्हें अलमारी में रखते हैं. लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा हैं कि पुस्तकों की अलमारी को खुला रखने से आपको नुकसान भी हो सकता हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर में पुस्तकों की अलमारी को खुला छोड़ देते हैं. तो इससे आपको किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता  हैं. इसका वर्णन नीचे किया हैं - CLICK HERE TO READ MORE ABOUT ऑनलाइन बुक प्रकाशित करें ...
किताबों की अलमारी के बारे में विशेष वास्तु जानकारी
किताबों की अलमारी के बारे में विशेष वास्तु जानकारी 

किताबों की खुली अलमारी के नकारात्मक प्रभाव (Negative Impact of Books Open Wardrobe)
1.       यदि आप अपने घर में स्थित पुस्तकों की अलमारी से पुस्तक निकालने के बाद इसे खुला छोड़ देते हैं. तो ऐसा न करें. क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार किताबों में से नकारात्मक ऊर्जा निकलती हैं. इस नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार किताबों की अलमारी के खुले रहने के कारण पुरे घर में होता हैं. जिसका हानिकारक प्रभाव घर के सभी सदस्यों पर पड़ता हैं.

2.       फेंगशुई के अनुसार यदि आपके घर में किताबों की अलमारी खुली हुई हैं. तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार नहीं हो पाता. जिसके कारण आपको काफी समस्याओं का सामना पड़ता हैं. जैसे – यदि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह नहीं होगा तो आपके दिमाग में नकारात्मक विचार अधिक आयेंगे. इसलिए यदि आपने अपनी किताबों को अलमारी में रखा हुआ हैं. तो उसमें से किताबों को निकालने के बाद अलमारी को बंद अवश्य करें.
Pustkon ki Almari Khuli Rakhane se Nuksan
Pustkon ki Almari Khuli Rakhane se Nuksan


3.       किताबों की अलमारी से ही उत्पन्न होने वाली नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव व्यक्ति के शरीर पर भी पड़ता हैं. जिससे व्यक्ति बीमार भी हो जाता हैं. यदि आप बीमारी को अपने से दूर रखना चाहते हैं. तो अपनी किताबों की अलमारी को हमेशा बंद रखें.

अलमारी से जुडी अन्य बातों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.  
Kitabon ko Rakhne ka Sthan
Kitabon ko Rakhne ka Sthan

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. what is the features of book?
    plz ans me now its urgent..

    ReplyDelete
  2. What is the right place according to vastushastra in our home

    ReplyDelete

ALL TIME HOT