इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Prem Pyar Kya Hai | प्रेम प्यार क्या है | What is Love

प्यार क्या है ( What is Love )


प्यार वो आसमान की बुलंदी है, जहाँ ना नफरत का नाम-ओ-निशान है 
है खुशनसीब वो जिसने इसे पा लिया, ये खुशियों का जहाँ है 



हर शायर ने प्यार को अपने शब्दों में एक बार बयां करने की कोशिश जरुर की है पर उनमे से कोई ऐसा नहीं जो प्यार का सही मतलब अपनी नजरों में बयां कर पाया हो क्यूंकि प्यार एक ऐसा शब्द है जो खुद अपने आप में एक मतलब है. प्यार हर उम्र के इन्सान के लिए एक अलग मतलब रखता है और उन सबकी भावनाओं और उन सबके विचारों का निचोड़ निकाल कर देखा जाए तो ये बस एक एहसास है जो किसी को एक वजह से होता है तो दुसरे को किसी और वजह से. CLICK HERE TO KNOW प्यार के फायदे ... 
Prem Pyar Kya Hai
Prem Pyar Kya Hai
एक छोटे बच्चे के लिए प्यार का मतलब ( Meaning of Love for Child ) : 

एक छोटा सा बच्चा जब अपनी माँ की कोख से जन्म लेता है, तो प्यार का दूसरा मतलब उसके लिए उसकी माँ होता है. एक प्रेमिका अपने प्रेमी से जो प्यार करती है, वो भले ही झूठा निकले पर एक माँ अपने बच्चे से जो करती है, वो प्यार वाकई सच्चा होता है और शायद लव एट फर्स्ट साईट ( Love at First Sight ) का सही मतलब भी यहीं होता है. CLICK HERE TO KNOW प्यार में होने के संकेत ...
Love Images HD Wallpaper Quotes SMS Shayri Poems Riddles
Love Images HD Wallpaper Quotes SMS Shayri Poems Riddles

एक नौजवान के लिए प्यार का मतलब ( Meaning of Love for Youngster ) :

जिंदगी की राहों से गुजरते हुए, एक वक्त ऐसा आता है जब हम ना तो अपने रिश्तेदारों के लिए वक्त निकाल पाते हैं और जैसे अपने माँ-बाप से अपनी आप-बीती कहना भी हमारे लिए मुश्किल सा हो जाता है. वक्त की यहीं वो दोराह है जहाँ हम शक्लों से प्यार करते हैं. जी हाँ, ऐसा प्यार जिसे हम अंग्रेजी में इन्फेचुएशन ( Infatuation ) या लगाव कहते हैं. ये प्यार हर इन्सान की ज़िन्दगी में महज कुछ वक्त का मेहमान होता है क्यूंकि कुछ वक्त बाद हम ये जान चुके होते हैं कि चेहरा देख के मोहब्बत नहीं हवस जन्म लेती है.
प्रेम प्यार क्या है
प्रेम प्यार क्या है
प्यार का अंतिम चरण ( Last Step of Love ) :

एक इन्सान की ज़िन्दगी में प्यार का सही मतलब अपने साथ या तो बहुत ज्यादा खुशियाँ लेकर आता है या बहुत ज्यादा आंसू. ये वो वक्त होता है जब चेहरों को देखकर दिल में उमड़ने वाले प्यार से जैसे हम थक से चुके होते हैं और हमें जरुरत होती है ज़िन्दगी में एक सच्चे साथी की. प्यार का मतलब तब हमारे लिए महज लेना नहीं बल्कि देना बन जाता है और वो भी बिना किसी शर्त के. हाँ यहीं तो है प्यार का सही मतलब, बांटना वो भी बिना किसी शर्त के.
What is Love
What is Love

उम्र के इस पडाव में हम वापस अपने माँ-बाप से सलाह लेने लगते हैं और शायद हमारी खोज एक सच्चे प्रेमी पर खत्म हो ना हो पर एक सामान्य इन्सान का जीवन उसके घर-गृहस्थी में ही प्यार का मतलब खोजने लगता है. कुछ वक्त बाद शायद आपके लिए आपके जीवन साथी का नाम ही प्यार का मतलब बन जाए या शायद नया सूरज नयी उम्मीद की किरण आपके सामने लाये एक और नन्ही सी जान के रूप में जिसने आप से जन्म लिया हो और जो बन जाए ज़िन्दगी में आपके लिए प्यार का सही मतलब, पर प्यार हर रूप में बस खुशियाँ बांटने का और भरोसे का नाम है.

सच्चे प्रेम का अर्थ
सच्चे प्रेम का अर्थ

सच्चा प्यार क्या है, ये कैसे होता है और लड़का लड़की कैसे प्यार में पड़ते है इस तरह के कुछ दिलचस्प विषयों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Pyar Kyon Hota Hai
Pyar Kyon Hota Hai
Prem Pyar Kya Hai, प्रेम प्यार क्या है, What is Love, Bacche or Naujavaan ke Liye Prem ka Matlab, प्रेम, प्यार, Love, Love Images HD Wallpaper Quotes SMS Shayri Poems Riddles, सच्चे प्रेम का अर्थ, Pyar ki Pribhasha, Pyar Kyon Hota Hai, Kya Yahi Pyar Hai.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT