इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Buri Shaktiyon Ko Bhgane Ke Totke Upay | बुरी शक्तियों को भगाने के टोटके उपाय | How Remove Evil Spirits Powers

घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के टोटके
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अचानक से घर के सुखी और खुशहाल वातावरण में विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ें, घर के किसी सदस्य की अचानक से तबियत खराब हो जायें या वह किसी दुर्घटना का शिकार हो जाएँ तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके घर पर बुरी शक्तियों का प्रभाव हैं. बुरी शक्तियों का प्रभाव जब किसी के घर पर पड़ता हैं तो घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता हैं, घर के सदस्यों की सफलता के रस्ते में लगातार बाधाएं आने लगती हैं अर्थात घर में एक नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनना शुरू हो जाता हैं.

बुरी शक्तियाँ
घर पर किसी भूत – प्रेत का साया होना, किसी तांत्रिक के द्वारा काला जादू, टोने – टोटके करना या मन्त्रों से घर को बांध देना आदि बुरी शक्तियाँ कहलाती हैं.

घर पर बुरी शक्तियों का आक्रमण यूँ ही नहीं होता. घर में बुरी शक्तियों को भेजने वाले आपके घर के सदस्यों की सफलता से चिढ़ने वाले लोग होते हैं. घर के लोगों को क्षति पहुँचाने के लिए ये लोग तांत्रिकों का सहारा लेते हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

Buri Shaktiyon Ko Bhgane Ke Totke Upay
Buri Shaktiyon Ko Bhgane Ke Totke Upay


अगर आपके घर पर भी किसी बुरी शक्ति का साया हैं जिसके कारण आपको अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड रहा हैं तो आप इन उपायों का प्रयोग कर अपने घर से बुरी शक्ति के नकारात्मक प्रभाव को दूर कर सकते हैं.

बुरी शक्तियों को दूर करने के उपाय –
1.       अपने घर से बुरी शक्तियों के प्रभाव को खत्म करने के लिए आप गौमूत्र का प्रयोग कर सकते हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गौमूत्र बुरी शक्तियों के प्रभाव को खत्म करने के लिए बहुत ही पवित्र पदार्थ हैं. शास्त्रों के अनुसार गाय में अनेक देवी एवं देवता निवास करते हैं तथा गाय के गौमूत्र में नकारात्मक प्रभाव को दूर करने की शक्ति निहित होती हैं. घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए प्रतिदिन अपने घर में गौमूत्र का छिडकाव करें. प्रतिदिन घर में गौमूत्र छिडकने से बुरी शक्तियाँ कुछ ही दिनों में आपके घर से दूर हो जायेगी.

2.       हनुमान जी को संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता हैं तथा इनकी उपासना करने वाले लोगों को कभी किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. भूत – प्रेत के प्रभाव से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना बहुत ही उत्तम उपाय हैं. अगर आप के घर पर किसी प्रकार की बुरी शक्ति का प्रभाव हैं तो इसे अपने घर से बाहर निकालने के लिए आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

इसके अलावा बुरी शक्तियों के प्रभाव से मुक्त होने के लिए आप शनिवार और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर ज्योत जला कर हनुमान चालीसा का या सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं.

3.       बुरी शक्तियों के प्रभाव से बचने के लिए आप हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार, शनिवार या अमावस्या के दिन जाये और हनुमान जी की मूर्ति की 108 बार परिक्रमा लगायें. इस उपाय को करने से आपके घर पर से बुरी शक्तियों का तथा कालू जादू का प्रभाव दूर हो जायेगा. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
बुरी शक्तियों को भगाने के टोटके उपाय
बुरी शक्तियों को भगाने के टोटके उपाय 


4.       अगर आपके घर को किसी ने मन्त्र और तंत्र से बंधवा दिया हैं तो इसके निवारण के लिए पीली सरसों के दाने लें, जाता मानसी लें तथा जायफल लें. अब इन सभी चीजों को एक कपडे में बांधकर एक छोटी सी पोटली बना लें. अब इस पोटली को अपने गले में बांध लें. इस उपाय को करने से भी नजर बाधा या तंत्र - मन्त्र का प्रभाव खत्म हो जायेगा.

5.       घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए आप अपने घर में सिद्ध महाकाली यंत्र, दुर्गा यंत्र, हनुमान जी का यंत्र तथा स्वास्तिक यंत्र की स्थापना भी कर सकते हैं. इन यंत्रों में से किसी एक यंत्र की स्थापना करने से तथा इसकी रोजाना पूजा करने से बुरी शक्तियों का प्रभाव आपके घर से दूर हो जाता हैं.  

6.       घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए एक कांच का गिलास लें. अब इस गिलास में पानी डालें और थोडा नमक डालें. अब इस गिलास को अपने घर के नैऋत्य कोण में रख दें. अब जिस जगह पर आपने पानी से भरा काँच का गिलास रखा हैं उस जगह पर एक लाल रंग का बल्ब लगा दें. अब जब भी इस गिलास का पानी सुख जाएँ तो इसे साफ कर लें और इसमें दुबारा नमक मिलाकर पानी भर दें. इस उपाय को करने से आपके घर से बुरी शक्तियाँ निकल जायेगी.

घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के अन्य टोटकों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है. 
How Remove Evil Spirits Powers
How Remove Evil Spirits Powers
     
  



Buri Shaktiyon Ko Bhgane Ke Totke Upay, बुरी शक्तियों को भगाने के टोटके उपाय, How Remove Evil Spirits Powers,  Ghar Se Nkaratmak Prabhav Mukt  Karne Ke Trike, Bhut Pret se Mukt Hone Ke Totke, Tantrik Kaala Jaadu Htane ke Deviya Upay.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

10 comments:

  1. नमस्ते जी मैं म्यांमार का रहने वाला हूँ।
    मेरे पिता जी को 3 महीनों से कोई कला
    जादू लगा।वे रात को भी नहीं सोते हमेशा वेचैन
    रहते है।हम लोग बहुत परे शान हैं।क्या करें कुछ भी समझ में नहीं आता।हमने बहुत झार फूक करवाया लेकिन कोई फाइदा नहीं।आप ही कोई उपाय बताये की क्या करें।हमने आपने जमीन का भी जांच करवाया कोई सिकायत नहीं।उसे दवा भी करवाया कुछ भी नहीं हुआ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. रोज जी,

      आप पोस्ट में बताये गए 1, 2, 4 और 5 उपाय को अपनाए, ये उपाय आपके घर से नकारात्मकता को दूर करेंगे, बुरी शक्तियों के प्रभाव से सुरक्षा प्रदान करेंगे और मानसिक शक्ति देंगे, जिससे जल्द ही आपको काले जादू से छुटकारा मिलेगा. साथ ही आप नीचे दिए लिंक से ओपरे पराये को दूर करने के उपाय को जान सकते हो.

      http://www.jagrantoday.com/2016/04/opara-paraya-utarne-ki-vidhi-how-to.html

      http://www.jagrantoday.com/2016/01/upri-hava-se-chutkara-pane-ke-upay.html

      http://www.jagrantoday.com/2016/04/utaara-hai-bhut-pret-bhagne-ka-sthayi.html

      संपर्क के लिए धन्यवाद
      जागरण टुडे टीम

      Delete
  2. Mere uppar jin ka saya ha kya karu sir kuch btaye pls

    ReplyDelete
  3. Aaj hamare gar se koe purani sari Jo done ke liye Rakhi wo uda ke le Gaya
    Jisame meri Madam or bhabhi ki sari h
    Muje dar h ki koe jadhu tona na kar de
    Bahut Dino bad gar me Sukh Santi aae h

    ReplyDelete
  4. sir mera naam nilau hai koi mera ghar ka hi mere ghar ko or mere pariwar ko barbad karna chahta hai wo hume nuksan pahucha kar apna phayada karna chahta hai.. pls help sir

    ReplyDelete
    Replies
    1. Aap apne gar mai sanivaar ko 1 nibu or 7 hari mirch ke kar usse ek dhaage mai bana le us par bala j ka sindur laga kar sham ko 7 baje gar ke main gate par latka de phir aapko kuch problam ni hogi

      Delete
  5. Sir hum kisi ke ghar me rehte hi ghar khali hi hamse phele yaha kai log rehne aai hi unka Hall bhi hamare jaisa hi hua hi
    Sir ghar me kya batau sir hor roj ladaiya sir ghumne lagata hi sir bahut bura Hall hi
    Hamne kai logo ko dikhaya hi phir bhi thik nhi hota
    Hum kamra chod ne ko tyar hi kamra milta hi nhi
    Sir please help replied fast

    ReplyDelete
  6. roj ghar diwar me kide aate he wah kida jo barsat me peda hota he isko bhagane ka upai batana

    ReplyDelete
  7. Mere ghar pe kisi ne jadu tona kiya h me chahta hu Jo bura bo mera krne wala tha bo bura usi ke sath ho mtlb uska jadu usi k upar

    ReplyDelete
  8. Mera vishwas to nahi tha per apni beti 12 years ko 3 aatma jo ki ladies hai jab bhi wo aati hai sab ka apna apna alag alag tarike se baat kerti hai. Humara sukh Chain chin gaya hai pls help pguptabhopal@gmail.com

    ReplyDelete

ALL TIME HOT