इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Dhan Samptti ki Prapti ke liye Chamatkari Upay | धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय

धन सम्पत्ति के लिए चमत्कारी उपाय (Miraculous Remedy for Property And Money)
यदि अर्थोपार्जन के लिए आप निरंतर कार्य कर रहें और निरंतर काम करने पर भी आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हैं, आपके घर में धन – सम्पत्ति का आभाव हैं. तो आप अपने घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए नीचे दिए गये कुछ चमत्कारी उपायों को अपना सकते हैं.

1.    आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए एक लोहे के पात्र में जल डालें, अब इसमें थोड़ी चीनी डालें, थोडा घी डाले, और दूध डालें. जल में इन सभी चीजों को डालने के बाद इस जल को रोजाना पीपल के पेड़ में चढाएं. रोजाना पीपल के पेड़ में जल चढाने से आपके घर पर हमेशा लक्ष्मी माता का वास होगा तथा आपके घर की आर्थिक स्थिति धीरे – धीरे सुधर जायेगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT बेशुमार धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी पूजा ...
Dhan Samptti ki Prapti ke liye Chamatkari Upay
Dhan Samptti ki Prapti ke liye Chamatkari Upay 

2.    यदि दिन रात मेहनत करने के बावजूद आपको आपकी इच्छानुसार धन की प्राप्ति नहीं हो रही हैं. तो इस समस्या से निजात पाने के लिए कच्ची धानी (सरसों का तेल) के तेल का प्रयोग कर एक मिट्टी के दिए में बाती डालकर ज्योत जलाएं और इसमें लौंग डाल लें. अब इस ज्योत से हनुमान जी की आरती करें. इस प्रकार प्रतिदिन हनुमान जी की आरती करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जायेंगे तथा आपके द्वारा की गई मेहनत का आपको पूर्ण फल प्राप्त होगा और धीरे – धीरे आपके धन प्राप्ति के साधन बढ़ने लगेंगे.

3.    अगर आपके घर में धन की हानि हो रही हैं. जिसके कारण आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड रहा हैं. तो इस परेशानी से मुक्त होने के लिए बृहस्पतिवार के दिन इस उपाय को करें. इस उपाय को करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल से रंगोली बना लें या गुलाल से अपने घर के मुख्य द्वार पर छिडकाव करें. इसके बाद एक दो मुख वाला दीपक लें और उसे जलाकर घर के प्रवेश द्वार पर रख दें. जब ज्योत पूरी हो जाएँ तो इसे बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. इसके बाद 4 मुट्ठी काला तिल लें और उसे अपने घर के प्रत्येक सदस्य के सिर पर से वार दें. काले तिल को घर के सभी सदस्यों के सिर पर से वारने के पश्चात् इस तिल को घर के उत्तरी दिशा में फेंक दें.

4.    यदि आपके घर में आर्थिक तंगी चल रही और आपके घर में  अत्यधिक अनावश्यक खर्चा बढ़ गया हैं. तो इस खर्चे को कम करने के लिए भी आप एक उपाय कर सकते हैं. अपने घर से धन के आभाव को दूर करने के लिए हमेशा अपने घर में एक सोने का वर्गाकार सिक्का रखें. रोजाना एक कुत्ते को दूध पिलायें और अपने घर के हर कमरे में एक मोरपंख रखें. इस उपाय को करने से आपके घर में धन की बरकत होगी तथा आपके घर से धन का आभाव खत्म हो जाएगा. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT तिजोरी के उपायों टोटकों से धन बढायें ...
धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय
धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय

5.    अगर आप घर की आर्थिक स्थिति कमजोर हैं और आपको धनार्जन करने के लिए भी अन्य साधन नहीं मिल पा रहें हैं. तो इस समस्या को दूर करने के लिए एक नर केले का पौधा लें और एक मादा केले का पौधा लें. अब इन दोनों पौधों को मंदिर में लगा दें. केले के पौधों को लगाने से आपको पैसों से जुडी हर समस्या से छुटकारा मिल जाएगा तथा आपको धनार्जन करने के अन्य साधन भी जल्द ही मिल जायेंगे.

6.    धन की कमी को अपने घर से दूर करने के लिए सबसे उपयोगी उपाय हैं माँ लक्ष्मी जी पूजा – अर्चना करना. क्योंकि लक्ष्मी माता ही वह देवी हैं. जिनकी कृपा से हर व्यक्ति को धन – सम्पत्ति की प्राप्ति होती हैं. इसलिए अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं. तो प्रतिदिन माँ लक्ष्मी की पूजा करें और उनके समक्ष एक दीपक रखकर उसमें नौ बत्तियां डालकर शुद्ध देशी घी का प्रयोग कर दीपक प्रज्वलित करें. इस दीपक को जलाने से आपके घर की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी तथा आपको धन लाभ होगा.
Aarthik Tangi ko Dur Karne ke Totke
Aarthik Tangi ko Dur Karne ke Totke

7.    व्यवसाय (Business) – अपने कारोबार की तरक्की के लिए भी आप एक उपाय को अपना सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए एक सफेद रंग का झंडा लें और उसे शुक्ल पक्ष के पहले बुधवार को एक पीपल के वृक्ष पर लगा दें. इस झंडे को लगाने के बाद आपके कारोबार के लिए उन्नति के रास्ते खुल जायेंगे.

8.    घर की सुख समृद्धि के लिए भी आप एक आसान और अचूक उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए एक लाल रंग का कपडा लें, कुछ सोने के सिक्के लें और थोड़े से चाँदी की सिक्के लें. अब इन दोनों सिक्कों को लाल कपडे में बांध दें. कपडे को बंधने के बाद एक गहरा बर्तन लें. और उसमें इस कपडे को डाल दें. अब इस बर्तन को गेहूं और चावल से भर दें. इस उपाय को करने से आपके घर में कभी – भी धन हानि नहीं होगी तथा आपका घर हमेशा धन – सम्पत्ति से भरा रहेगा.

9.    यदि आपके घर में हमेशा कलह – क्लेश की स्थिति बनी रहती हैं. तो घर को सुचारू रूप से चलाने के लिए तथा घर के वातावरण को शांत बनाने के लिए आप इस उपाय को कर सकते हैं. घर के कलह – क्लेश को दूर करने के लिए एक मिटटी का मटका लें और उस पर लाल रंग का पेंट कर लें. अब इस मटके पर एक मोली बांधे और उस पर ढक्कन रख दें. अब एक जटा वाला नारियल लें और उसे मटके के ऊपर रखे दें. अब इस मटके को नारियल के साथ बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने के बाद आपके घर के सभी झगड़ें समाप्त हो जायेंगे तथा आपके घर में सुख – शांति बनी रहेगी. 

धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए अन्य चमत्कारी उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Dhnaarjan Hetu Lal Kitab ke Achuk Tarike
Dhnaarjan Hetu Lal Kitab ke Achuk Tarike


      
Dhan Samptti ki Prapti ke liye Chamatkari Upay, धन सम्पत्ति की प्राप्ति के लिए चमत्कारी उपाय, Aarthik Tangi ko Dur Karne ke Totke, Aarthik Sthiti Kaise Majbut Karen, Vyavasay ki Unnati Hetu Upay, Ghar ke Klesh se Mukti pane ke liye Tips, Dhnaarjan Hetu Lal Kitab ke Achuk Tarike.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. mere pati ki achi job lag jaye aur salary bhi achi ho iske liye kya upay karne chahiye

    ReplyDelete
  2. Main hamesh paise le pareshan hota hoo kya karu

    ReplyDelete

ALL TIME HOT