इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Tijori ke Upay Totkon se Dhan Badhayen | तिजोरी के उपायों टोटकों से धन बढायें | Increase Money in Vault Locker

तिजोरी के उपायों को अपनाये और धन बढायें  
आमतौर पर हम सभी धन को सुरक्षित रखने के लिए एवं एकत्रित करने के लिए घरों में तिजोरियों का प्रयोग करते हैं. आज के समय में हर व्यक्ति धन एकत्रित करने के लिए जी – तोड़ मेहनत करता हैं. हर व्यक्ति यही सोचता हैं कि उससे जितना हो सके वह धन एकत्रित कर लें और उसे अपनी तिजोरी में रख दें. तिजोरी में रखे हुए धन को देख कर किसी भी व्यक्ति की ऊर्जा का स्तर बढ़ जाता हैं. तो वहीं अगर तिजोरी में धन कम नजर आता हैं तो वह निराश हो जाता हैं. तिजोरी रखने के और उसमें धन रखने के कुछ नियम होते हैं जिनका पालन करने से तिजोरी में कभी धन की कमी नहीं होती तथा आपको कभी – भी ऐसी परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ेगा जिससे आपको धन की हानि हो.
Tijori ke Upay Totkon se Dhan Badhayen
Tijori ke Upay Totkon se Dhan Badhayen


नीचे कुछ ऐसे उपाय दिए गये हैं जिनको अपनाने से तिजोरी के धन में वृद्धि होती हैं –
1.       हमें अपने घर में तिजोरी पश्चिम तथा दक्षिण दिशा की दीवार से में सटाकर रखनी चाहिए. जिससे तिजोरी के द्वार पूर्व तथा उत्तर दिशा में खुलें. हमें अपने घर के चारों कोनों में कभी – भी तिजोरी नहीं रखनी चाहिए. घर के आग्नेय, नैऋत्य, वायव्य तथा ईशान कोण में तिजोरी रखना अशुभ माना जाता हैं.

2.       घर की उत्तर दिशा में दक्षिण दिशा की दिवार से सटाकर तिजोरी रखना शुभ माना जाता हैं तथा अगर तिजोरी के सामने खिड़की हो तो उसे और भी शुभ माना जाता हैं तथा इससे तिजोरी के धन में बढ़ोतरी होती हैं. अगर हमारे घर की तिजोरी का मुख पश्चिम दिशा की ओर हो तो इसे अशुभ माना जाता हैं तथा इससे तिजोरी के धन की हानि होती हैं.

3.       हमें कुछ विशेष त्यौहारों जैसे – दशहरा, दिवाली, गुडीपाडवा, आखातीज तथा अक्षय तृतीया पर तिजोरी पर हमेशा लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहें. इसके लिए घर के पूजन स्थल पर अष्टदल कमल बना लें. इसके बाद गणेश जी, कुबेर जी की तथा लक्ष्मी जी की स्थापना करें. अब इनके आगे पांच घी के दीपक जला लें और इसके पश्चात् कमल, गुलाब आदि पुष्पों को लें. अब अपना मुख उत्तर दिशा की ओर कर लें और पुष्पों को भगवान के चरणों में अर्पित कर दें. इसके अलावा आप तिजोरी के धन को बढ़ाने के लिए निम्नलिखित मन्त्र का भी जाप कर सकते हैं.
    मन्त्र  - श्रीं श्रीयै नम:
तिजोरी के उपायों टोटकों से धन बढायें
तिजोरी के उपायों टोटकों से धन बढायें

4.       तिजोरी वाले कमरे में हल्के क्रीम रंग का पेंट करवाना शुभ माना जाता हैं. क्रीम रंग का पेंट करवाने से तिजोरी के धन में बढ़ोतरी होती हैं.

5.       हमें अपनी तिजोरी को कभी भी घर के मंदिर में स्थापित नहीं करना चाहिए. क्योंकि मंदिर में तिजोरी स्थापित करने से हमारा ध्यान हमेशा धन पर ही रहता हैं तथा भगवान की अराधना
करने में कम लगता हैं.

6.       तिजोरी में धन सुरक्षित रहें तथा इसकी सार्थकता हमेशा भी रहें, इसके लिए हमें कभी – भी तिजोरी को खाली नहीं छोड़ना चाहिए अर्थात तिजोरी में कुछ धन हमेशा रखना चाहिए.

7.       हमें अपने घर में तिजोरी की स्थापना गुप्त स्थल पर करनी चाहिए. जहाँ पर किसी की नजर न जायें.

8.       तिजोरी को स्थापित करने के बाद इस बात का विशेष ध्यान रखें की तिजोरी में किसी तरह के मुकदमें के कागजात, धन तथा आभूषण एक साथ न रखें हो. इन सभी को एक साथ रखने से तिजोरी के धन में हानि होती हैं.

9.       तिजोरी के धन में वृद्धि होती रहें इसके लिए हम अपनी तिजोरी में कुबेर यंत्र रख सकते हैं. कुबेर यंत्र को तिजोरी में रखने से व्यापर तथा व्यवसाय में भी वृद्धि होती हैं.

  तिजोरी में धन रखने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Increase Money in Vault Locker
Increase Money in Vault Locker


Tijori ke Upay Totkon se Dhan Badhayen, तिजोरी के उपायों टोटकों से धन बढायें, Increase Money in Vault LockerTijori Ke Paise Badhane Ke Tarike, तिजोरी का पैसे बढ़ाने के उपाय, Tijori Mein Dhan Rakhane Ke Tips, तिजोरी, Tijori, Cash Chest Coffers.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT