इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Baalon ke Style se Badlen Bhagya | बालों के स्टाइल से बदलें भाग्य | Change Luck by Hair Style

भाग्यशाली बनने के लिए बदलें अपने बालों का स्टाइल
बाल पुरुष एवं नारी की सौन्दर्यता को प्रभावित करते हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बालों से मनुष्य का सौंदर्य तो प्रभावित होता ही हैं. इसके साथ साथ – बालों से मनुष्य का भाग्य और जीवन भी प्रभावित होता हैं. जयोतिष शास्त्रों के अनुसार बाल कटवाने से व्यक्ति की उन्नति में बाधा आ जाती हैं. तो वहीं कुछ हमारे संस्कार होते हैं जिनके अनुसार बालों को समय – समय पर कटवाना जरूरी होता हैं. ज्योतिष शास्त्रों का मानना यह भी हैं कि अगर आप अपनी राशी के अनुसार बाल कटवाते हैं और उसकी बनावट कराते हैं तो इसका आपको लाभ मिलता हैं. तो चलिए कुछ राशियों के बारे में तथा उनसे सम्बन्धित कुछ बालों के स्टाइलस के बारे में जानते हैं. जो कि निम्नलिखित हैं – CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ... 
Baalon ke Style se Badlen Bhagya
Baalon ke Style se Badlen Bhagya 
1.       मेष राशि – मेष राशि के व्यक्तियों के बाल अधिक स्वस्थ होते हैं. इस राशि के पुरुषों को अपने बाल छोटे रखने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि इस राशि के पुरुषों को अपने पीछे के बाल और कान के ऊपर के बाल फौजियों की भांति कटवाने चाहिए. फौजी कटिंग मेष राशि के पुरुषों के लिए शुभ होती हैं.

मेष राशि की महिलाओं को स्टेप कटिंग करवानी चाहिए. इस राशि की महिलाएं स्टेप कटिंग के अलावा घुंघराले बाल भी रख सकती हैं. इन दोनों में से किसी एक कटिंग के करवाने से महिला के व्यक्तित्व में निखार आता हैं तथा इनसे महिला को लाभ भी होता हैं.

2.       वृषभ राशि – वृषभ राशि के पुरुषों को लम्बे बाल अधिक अच्छे लगते हैं तथा ये अपने बालों के स्टाइल को लेकर अधिक उत्साहित रहते हैं. इस राशि के पुरुषों को अपने लम्बे बालों को सजा संवारकर रखना चाहिए.

वृषभ राशि की महिलाएं बालों की कटिंग को लेकर अधिक उत्साहित नहीं रहती. इस राशि की महिलाएं अधिकतर बॉब कट रखना पसंद करती हैं. बॉब कट वृषभ राशि की महिलाओं के लिए अच्छा होता हैं. बॉब कट के अलावा इस राशि की महिलाएं कंधे के कुछ नीचे तक बाल रख सकती हैं. बॉब कट से तथा कंधें के नीचे तक बाल रखना इस राशि की महिलाओं के लिए शुभ होता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
बालों के स्टाइल से बदलें भाग्य
बालों के स्टाइल से बदलें भाग्य 
3.       मिथुन राशि – मिथुन राशि के पुरुषों को अपने बालों के स्टाइल को समय – समय पर बदलते रहना चाहिए. इस राशि के पुरुषों को लम्बे बाल रखना अच्छा लगता हैं.

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मिथुन राशि की महिलाओं को लम्बे बाल रखने चाहिए. लम्बे बालों से महिलाओं को लाभ होता हैं. इस राशि की महिलाएं लम्बे बालों की स्टेप कटिंग भी करवा सकती हैं. स्टेप कटिंग से महिला के व्यक्तित्व में निखार आता हैं तथा उन्हें जीवन में सफलता मिलती हैं.

4.       कर्क राशि – कर्क राशि के व्यक्तियों के बाल कमजोर तथा पतले होते हैं. इस राशि के व्यक्तियों को बालों से जुड़ी कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कर्क राशि के पुरुषों को छोटे बाल रखने चाहिए. छोटे बालों को रखने से इस राशि के पुरुषों के लिए लाभदायक होता हैं.

कर्क राशि की महिलाओं को अपने बाल गर्दन से कुछ नीचे रखने चाहिए. लम्बे बालों की बजाय इस राशि की महिलाओं के लिए यु कट कटिंग लकी होती हैं.
5.       सिंह राशि – सिंह राशि के स्वामी सूर्य ग्रह हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य बालों का कारक ग्रह होता हैं. इस राशि के अधिकतर व्यक्तियों को बालों के अधिक गिरने की या गंजेपन की परेशानी रहती हैं. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इस राशि के पुरुषों को छोटे बाल रखने चाहिए.
सिंह राशि की महिलाएं भी अधिकतर बालों के गिरने से परेशान रहती हैं. इस राशि की महिलाओं को अपने बाल छोटे रखने चाहिए. महिलाओं को अपने बाल गलों तक या गर्दन तक रखने चाहिए.
Raashi Anusar Badlen Baalon se Bhagya
Raashi Anusar Badlen Baalon se Bhagya
6.       कन्या राशि – इस राशि के पुरुषों को न ही अधिक लम्बे बाल रखने चाहिए और न ही अधिक छोटे.

कन्या राशि की महिलाओं को भी अधिक छोटे और अधिक लम्बे बाल नहीं रखने चाहिए अर्थात इस राशि की महिलाओं को अपने बालों की लम्बाई सामान्य रखनी चाहिए. इस राशि की महिलाओं को अपने बाल सीधे रखने चाहिए. सीधे बाल इस राशि की महिलाओं की सुन्दरता को बढ़ाते हैं तथा इनके व्यक्तित्व को भी निखारते हैं.

7.       तुला राशि – तुला राशि की महिलाएं अधिकतर सुंदर और आकर्षक होती हैं. इस राशि की महिलाओं का चेहरा आमतौर पर अंडाकार होता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि की महिलाओं को मध्य लम्बाई वाले बाल रखने चाहिए. इसके अलावा महिलाएं लेयर कट भी करवा सकती हैं. इन दोनों में से किसी एक कटिंग को करवाने से महिला के आत्मविश्वास में वृद्धि होती हैं.

8.       वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के पुरुषों को अपने पीछे के बाल और कनपटी के ऊपर के बाल छोटे रखने चाहिए.
वृश्चिक राशि की महिलाओं को अपने बाल घुंघराले और लम्बे रखने चाहिए. इस राशि की महिलाओं पर लम्बे और घुंघराले अच्छे लगते हैं तथा यह हेयर स्टाइल महिलाओं के लिए लकी होता हैं.

9.       धनु राशि – धनु राशि के पुरुषों को लम्बे बाल अधिक अच्छे लगते हैं और ये इस राशि के पुरुषों के लिए भाग्यशाली होते हैं.

धनु राशि की महिलाओं को अपने बाल लम्बे और सीधे रखने चाहिए. महिलाएं अपने बालों को सीधे रखने के लिए समय – समय पर स्ट्रेटनिंग भी करवा सकती हैं.
राशि अनुसार किस्मत बदलें
राशि अनुसार किस्मत बदलें

10.   मकर राशि – इस राशि के पुरुषों को भी अपने बाल लम्बे रखने चाहिए. लम्बे बाल इस राशि के पुरुषों के लिए शुभ होते हैं.

मकर राशि की महिलाओं को अपने बाल लम्बे रखने चाहिए. लम्बे बालों के साथ अगर इस राशि की महिलाएं लेयर्स भी रख सकती हैं. लम्बे बालों में लेयर्स रखना महिलाओं के लिए लकी होता हैं.

11.   कुंभ राशि – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के व्यक्तियों पर शनि ग्रह का प्रभाव रहता हैं. इस राशि के पुरुषों को अपने बाल पारम्परिक तौर – तरीके से संवारकर रखने चाहिए.

इस राशि की महिलाओं को लम्बे बाल रखने चाहिए और इन्हें अपने बालों की चोटी बनाकर या जूडा बनाकर रखना चाहिए. इसके अलावा महिलाएं पोनिटेल भी बना सकती हैं. इस राशि की महिलाओं को अपने बाल सजा संवारकर रखने चाहिए. इससे महिलाओं के व्यक्तित्व में निखार आता हैं तथा ये स्टाइल इनके लिए भाग्यशाली भी होते हैं.

12.   मीन राशि – इस राशि के पुरुषों को घुंघराले और लम्बे बाल रखने चाहिए.
मीन राशि की महिलाओं को भी अपने बाल घुंघराले रखने चाहिए. लम्बे तथा घुंघराले बाल इस राशि की महिलाओं के लिए तथा पुरुषों के लिए भाग्यशाली होते हैं.


बालो से भाग्य बदलने के अन्य सहायता और उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Change Luck by Hair Style
Change Luck by Hair Style

Baalon ke Style se Badlen Bhagya, बालों के स्टाइल से बदलें भाग्य, Change Luck by Hair Style, Raashi Anusar Badlen Baalon se Bhagya, Baalon se Kismat Kaise Badlen, Baalon ka Style, Hair Styles to Change Future, How to Replace Destny, राशि अनुसार किस्मत बदलें.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT