इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kalsarp Dosh Ke Achuk Upay | कालसर्प दोष के अचूक उपाय | Remedies for Kalsarp Dosh

कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए उपाय :

कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति इस दोष के बुरे प्रभाव से बचने के लिए कुछ उपाय भी कर सकते हैं. जिनके बारे में जानकारी निम्नलिखित दी गई हैं –

1.       शास्त्रों के अनुसार कालसर्प योग के अनिष्टकारी प्रभाव से बचने के लिए पंचाक्षरी मन्त्र और महामृत्युन्जय मन्त्र का जाप 108 बार करना चाहिए. 

   पंचाक्षरी मन्त्र
ॐ नम: शिवाय

2.       कुंडली में कालसर्प दोष के योग के बनने पर आप इस योग के प्रभाव से बचने के लिए काले अकीक की माला से राहु ग्रह के बीज मन्त्र का जाप 108 बार कर सकते हैं.

3.       शनिवार के दिन पीपल की जड़ में जल चढ़ाने से भी इस योग से शांति मिल जाती हैं.

4.       इस योग से पीड़ित व्यक्ति को इसके प्रभाव से बचने के लिए नागपंचमी के दिन को व्रत रखना चाहिए और नाग देवता की पूजा करनी चाहिए. इस उपाय को करने से कुंडली में कालसर्प योग से मुक्ति मिल जाती हैं. CLICK HERE FOR MORE SIMILAR POST ...
Kalsarp Dosh Ke Achuk Upay
Kalsarp Dosh Ke Achuk Upay 
5.       कालसर्प दोष के कारण अगर आपके घर में झगड़े हो रहे हैं और हमेशा आपके घर में तनाव पूर्ण परिस्थितियाँ बनी रहती हैं तो इस दोष के बुरे प्रभाव से बचने के लिए अपने घर में एक मोरपंख धारण करने वाले कृष्ण जी की मूर्ति स्थापित करें. अब रोजाना इनकी पूजा करें. पूजा करने के बाद

ॐ नमो भगवते वासुदेवाय

तथा

ॐ नमो वासुदेवाय कृष्णाय नम: शिवाय

का जाप अपनी शक्ति के अनुसार करें. इस उपाय को करने से आपके घर में लड़ाई झगड़े नहीं होंगे तथा कालसर्प योग में शांति होगी.

6.       इस दोष से मुक्ति पाने के लिए आपको शनिवार को या पंचम तिथि को 11 नारियलों में सात प्रकार का अनाज (गुड़, उड़द की दाल, सरसों) भर लें. अब इन्हें बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को राहुकाल में करें.

7.       इस योग के दोष से बचने के लिए आप 11 जोड़े नागिन और नाग के भी नदी में प्रवाहित कर सकते हैं.

8.       कालसर्प दोष से पीड़ित होने पर आपको इसके अनिष्टकारी प्रभाव से बचने के लिए सोमवार के दिन मंदिर में किसी विद्वान् पंडित से रुद्राभिषेक करवाना चाहिए. CLICK HERE FOR MORE SIMILAR POST ...
कालसर्प दोष के अचूक उपाय
कालसर्प दोष के अचूक उपाय 
9.       कालसर्प दोष के प्रभाव से मुक्त होने के लिए आप गायत्री मन्त्र का भी जाप कर सकते हैं.

10.   कालसर्प दोष के योग के कारण अगर आपको रोजगार मिलने में दिक्कत आ रही हैं तो इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए पलाश के कुछ फूल लें और गोमूत्र लें. अब इन दोनों को मिलाकर अच्छी तरह से पीस लें. अब इसे छाव में सुखा लें. अब इसका चुर्ण बनाकर इसमें चंदन का पाउडर मिला लें. अब इस पाउडर से शिवलिंग पर त्रिपुण्ड बनाएँ. इस उपाय को करने से आपको 21 या 25 दिन में अवश्य अच्छा रोजगार प्राप्त हो जायेगा.

11.   कालसर्प दोष के प्रभाव से मुक्त होने के लिए आप रोजाना भगवान शिव जी के परिवार अर्थात माता पार्वती और गणेश जी की भी पूजा कर सकते हैं.

12.   कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को अगर सपने में सांप नजर आते हैं तथा उसे हमेशा सांप के काटने का भय सताता हैं तो इस भय से मुक्ति पाने के लिए दो चाँदी के सांप बनवा लें. अब इन साँपों के आँखों में सुरमा लगा दें. अब इन्हें मंदिर में जाकर शिवजी पर चढ़ा दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति का सांप से भय खत्म हो जायेगा तथा इस उपाय को करने से व्यक्ति के शत्रु भी नष्ट हो जाते हैं.
Remedies for Kalsarp Dosh
Remedies for Kalsarp Dosh
13.   अगर कालसर्प दोष से प्रभावित व्यक्ति को अत्यधिक गुस्सा आता हैं तो इस गुस्से को शांत करने के लिए भी आप उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए दूध लें और उसमें मिश्री के दानों को डाल लें. अब इसमें भांग डाल दें. अब इस दूध को मंदिर में जाकर शिवलिंग पर चढ़ा दें. रोजाना शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से व्यक्ति का गुस्सा शांत हो जाता हैं तथा व्यक्ति को जीवन में सफलता प्राप्त होती हैं

इन उपायों को करने से कालसर्प दोष से पीड़ित व्यक्ति को इस दोष के प्रभाव से जल्द मुक्ति मिल जाती हैं. इन उपायों को करने से इस दोष के कारण व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाता हैं.


कालसर्प दोष से मुक्ति और निवारण के अन्य उपायों और पूजन विधियों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Kalsarp Dosh Dur Kaise Karen
Kalsarp Dosh Dur Kaise Karen
Kalsarp Dosh Ke Achuk Upay, कालसर्प दोष के अचूक उपाय, Remedies for Kalsarp Dosh, Kalsarp Dosh Dur Kaise Karen, Ways to Remove Kaalsarp Dosh, Kaalsarp Dosh ka Illaj Totke, कालसर्प दोष से बचने के टोटके, Kaalsarp Dosh Dur Karen, Kaalsarp Dosh Niva.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT