इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kalsarp Dosh Chamkayega Kisamt | कालसर्प दोष चमकायेगा किस्मत

कालसर्प दोष के होने पर भी चमक सकती हैं आपकी किस्मत

कालसर्प दोष क्या होता हैं ?
जब व्यक्ति की जन्म कुंडली में सारे ग्रह राहु और केतु के बीच में आ जाते हैं तो यह योग कालसर्प दोष कहलाता हैं. इस दोष के होने का अर्थ यह समझा जाता हैं कि पिछले जन्म में व्यक्ति ने कोई न कोई अपराध किया हैं या उसे शाप मिला हैं. जिसके कारण उसकी कुंडली में यह दोष आ गया हैं. इस दोष के होने का एक कारण यह भी माना जाता हैं कि व्यक्ति ने पिछले जन्म में सांप को या किसी अन्य जानवर को मारा हैं.

आमतौर पर यह दोष जिस व्यक्ति की कुंडली में होता हैं. वह हमेशा परेशान रहता हैं और उसे जीवन में बहुत ही संघर्ष करना पड़ता हैं. इस दोष के होने पर रात को सोते हुए व्यक्ति को किसी न किसी की मृत्यु  सपने आते हैं. इस योग के होने पर व्यक्ति को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता हैं तथा इस दोष का प्रभाव व्यक्ति की संतान पर भी पड़ता हैं. कालसर्प दोष के होने पर व्यक्ति को किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Kalsarp Dosh Chamkayega Kisamt
Kalsarp Dosh Chamkayega Kisamt
लेकिन कुछ लोगों की कुंडली में राहु और केतु अलग – अलग स्थान पर स्थित होते हैं अर्थात उनकी कुंडली में कालसर्प दोष तो होता हैं लेकिन उनकी कुंडली में यह दोष विशेष योगों को लेकर आता हैं जिसके कारण उनकी कुंडली पर इस योग का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और उन्हें सभी कार्यों में सफलता मिलती हैं. तो चलिए हम आपको कुंडली के उन विशेष योगों के बारे में बताते हैं जिनके होने पर आपको लाभ हो सकता हैं.

1.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य राहु के साथ में स्थित हैं और केतु 1, 2, 3, 10 तथा 12 वें स्थान पर स्थित हैं तथा वह व्यक्ति शुभ राशी और शुभ प्रभाव में हैं तो उस व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती हैं तथा व्यवसाय में प्रतिष्ठा भी प्राप्त होती हैं. इस योग के होने पर जातक का स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहता हैं तथा उसे राजनीतिक व सामाजिक कार्यों में सफलता प्राप्त होती हैं.

2.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह कालसर्प के मुख में स्थित हैं तो इस योग की शुभ स्थिति वाला व्यक्ति साहसी एवं परक्रमी होता हैं. इस योग के होने पर व्यक्ति हमेशा खुश रहता हैं तथा उसे हर कार्य में सफलता मिलती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
कालसर्प दोष चमकायेगा किस्मत
कालसर्प दोष चमकायेगा किस्मत
3.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कालसर्प के मुख में हो तो वह व्यक्ति उच्च शिक्षा प्राप्त करता हैं तथा उस व्यक्ति को जीवन में बहुत ही प्रसिद्धी मिलती हैं.

4.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु के साथ गुरु की युक्ति हैं. तो इस युक्ति के बनने पर व्यक्ति की कुंडली में गुरु – चांडाल का योग बनता हैं जिसे ज्योतिष शास्त्र में बुरा माना जाता हैं. परन्तु यह योग किसी – किसी व्यक्ति की किस्मत को चमका भी सकता हैं. अगर यह योग शुभ राशी और शुभ स्थति में हो तो उस व्यक्ति की किस्मत चमक सकती हैं और वह जीवन में बहुत ही उन्नति करता हैं.

5.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प के मुख में शुक्र ग्रह है और ग्रह की स्थिति और प्रभाव कुंडली में शुभ हैं, तो व्यक्ति का दाम्पत्य जीवन सुखी रहता हैं तथा उसे पुरे जीवन में स्त्री सुख प्राप्त होता हैं.


6.    यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष हैं लेकिन उसके मुख में शनि की शुभ स्थिति बन रही हैं तो इस युक्ति के होने से सम्पन्न व्यक्ति बुद्धि से तेज होता हैं तथा व्यवहार कुशल होता हैं. 
कालसर्प दोष के चमत्कारी फायदे
कालसर्प दोष के चमत्कारी फायदे
Kalsarp Dosh Chamkayega Kisamt, कालसर्प दोष चमकायेगा किस्मत, Sukh Shanti Bdhayega Kalsarp Dosh, Graho par Kalsarp, Kalsarp Dosh Sthiti or Prabhav, Kundali me Kalsarp Dosh, सुख शांति बढ़ायेगा कालसर्प दोष, कालसर्प दोष के चमत्कारी फायदे, Kalsarp Dosh ke Chamtkari Fayde.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. मेरे को 2 घर (second house ) का कुलिक काल सर्प योग है। उपाय बताये।

    ReplyDelete

ALL TIME HOT