इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing

सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर – Online Property Dealing  सबकुछ बिकता है यहाँ ऑनलाइन प्रॉपर्टी डीलिंग पर आप...

Ghar ki Sukh Smriddhi ke Liye Fengsui Vastu or Upay | घर की सुख समृद्धि के लिए फेंगसुई वास्तु और उपाय | Fengsui Vastu and Tips for Family Prosperity

घर की सुख समृद्धि को बढ़ाने के लिए अपनाये फेंगशुई या वास्तु उपाय
फेंगशुई टिप्स घर में सुख शांति को बनाए रखने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं. इन्हें अपनाने से घर में हमेशा एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता हैं. फेंगशुई टिप्स घर के सदस्यों के लिए भी बहुत ही उपयोगी सिद्ध होते हैं. फेंगशुई टिप्स को अपनाकर हम अपने घर के वास्तुदोषों को भी दूर कर सकते हैं. इसलिए हमें घर में किसी न किसी फेंगशुई उपायों का प्रयोग अवश्य करना चाहिए. कुछ फेंगशुई उपायों की जानकारी निम्नलिखित हैं जिन्हें अपनाने से घर में धन, सुख – शांति बढती हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Ghar ki Sukh Smriddhi ke Liye Fengsui Vastu or Upay
Ghar ki Sukh Smriddhi ke Liye Fengsui Vastu or Upay
1.       चीनी सिक्के – अगर आपके घर में बहुत समय से आर्थिक तंगी चल रही हो तो आपको चीनी सिक्कों का उपयोग करना चाहिए. घर में धन – सम्पत्ति की समस्या को दूर करने के लिए चीनी सिक्के बहुत ही उपयोगी साबित होते हैं. इस उपाए को करने के लिए तीन चीनी सिक्के लें और उन्हें एक लाल रंग के रिबन से या धागे से बांध दें. अब इन सिक्कों को घर के दरवाजे के अंदर के हैंडल में लटका दें. इन सिक्कों को घर के केवल मुख्य द्वार पर ही लटकान चाहिए. चीनी सिक्कों को लटकाने से आपके घर की आर्थिक तंगी की समस्या ठीक हो जाएगी. क्यूंकि ऐसा मन जाता हैं की इन सिक्कों को लटकने से लक्ष्मी घर के दरवाजे पर हमेशा के लिए विराजमान हो जाती हैं. जिससे घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती.

2.       लाफिंग बुद्धा – घर की आर्थिक स्थिति को दूर करने के लिए लाफिंग बुद्धा बहुत ही महत्वपूर्ण होता हैं. घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए तथा घर में सुख – शांति के लिए लाफिंग बुद्धा को अपने घर के बैडरूम में रख दें. लाफिंग बुद्धा को हमेशा तिरछा रखें. लाफिंग बुद्धा को तिरछा रखने से घर की सुख – शांति में वृद्धि होती हैं. लाफिंग बुद्धा को कभी भी घर के मुख्य द्वार के बिल्कुल सामने नहीं रखना चाहिए. फेंगसुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा घर की सुख समृद्धि को बढ़ाने वाला होता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Fengsui Tips
Fengsui Tips
3.       सुनहरी मछली – घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती हैं. घर के सौभाग्य में वृद्धि करने के लिए एक सुनहरी मछलियों के छोटे से घर को अपने ड्राइंगरूम की पूर्व या उत्तर दिशा में रखें. इन मछलियों को अपने घर के बैडरूम में, रसोईघर में या शौच घर के आस – पास बिल्कुल न रखें. इन जगहों पर रखने से घर की सुख – समृद्धि खत्म हो जाती हैं.

4.       ड्रैगन का जोड़ा – घर की समृद्धि को बढ़ाने के लिए आप ड्रैगन के  जोडे का भी प्रयोग कर सकते हैं. फेंगशुई के अनुसार ड्रैगन के पैरों के पंजों की मोती में बहुत ही ऊर्जा होती हैं. ड्रैगन के जोड़े को चार दिव्य प्राणियों में से एक माना जाता हैं. ड्रैगन को वैस भी पुरुषत्व, हिम्मत, और बहादुरी का प्रतीक माना जाता हैं. ड्रैगन के जोड़े को घर की किसी भी दिशा में आप रख सकते हैं. वैसे ड्रैगन के जोड़े को पूर्व दिशा में रखने से बहुत ही फायदा होता हैं.
घर की सुख समृद्धि के लिए फेंगसुई वास्तु और उपाय
घर की सुख समृद्धि के लिए फेंगसुई वास्तु और उपाय
5.       कछुआ – फेंगशुई के उपायों में से एक कछुआ भी हैं. फेंग शुई के अनुसार घर में कछुए को रखने से घर में खुशहाली आती हैं. कछुए को हमेशा अपने घर की या ऑफिस की उत्तर दिशा में रखें तथा इसे रखते हुए इस बात का भी ध्यान रखें की इसका मुंह अंदर की ओर हो. कछुए को रखने से घर में खुशहाली की वृद्धि होने के साथ – साथ धन की भी वृद्धि होती हैं.

6.       तीन टांगों वाला मेंढक – घर की सौभाग्य की वृद्धि के लिए आप तिन टांगों वाला मेंढक को भी अपने घर में रख सकते हैं. तीन टांगों वाला मेढंक जिसके मुंह में सिक्का हो उसे रखने से घर के सदस्यों के भाग्य बदल जाते हैं. तीन टांगों वाले मेंढक को घर हमेशा घर के मुख्य दरवाजे के आस – पास रखना चाहिए. तीन टांगों वाले मेंढक को कभी – भी अपनी रसोई या बाथरूम में नहीं रखना चाहिए. इन जगहों पर इसे रखने से घर के सदस्यों के भाग्य पर विपरीत असर पड़ता हैं.


7.       घोड़े की नाल – घर की सुरक्षा के लिए घोड़े की नाल बहुत ही फायदेमंद होती हैं. घोड़े की नाल को हमेशा घर के दरवाजे के ऊपर के दरवाजे के बीच में लगाना चाहिए. घोड़े की नाल को कभी भी घर की पूर्व और दक्षिण पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. 
सुख समृद्धि लायेंगे फेंगसुई टिप्स
सुख समृद्धि लायेंगे फेंगसुई टिप्स
Ghar ki Sukh Smriddhi ke Liye Fengsui Vastu or Upay, घर की सुख समृद्धि के लिए फेंगसुई वास्तु और उपाय, Fengsui Vastu and Tips for Family Prosperity, Sukh Smriddhi Subhagya Layega Fengsui, Fengsui Tips, Chini Sikke Laughing Buddha Sunhari Machhli Dragon ka Joda Kachua Ghode Ki Naal, सुख समृद्धि लायेंगे फेंगसुई टिप्स.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT