इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Mata Baglamukhi Mantra Anusthaan ke Anivaryata | माता बगलामुखी मंत्र अनुष्ठान की अनिवार्यता

बगलामुखी मंत्र अनुष्ठान से पहले

ॐ ह्ल्री बगलामुखी सर्व दुश्तानाम वाचं मुखम पदम् स्तम्भय स्तम्भय |

जिव्हां कीलय कीलय बुद्धिम विनाशय ह्लीं ॐ स्वाहा ||

माँ बगलामुखी का यह मन्त्र बहुत ही असर करने वाला है और यह मनुष्य के दुखों को दूर करने में समर्थ है. इस मंत्र के जाप से आप अपने जीवन की सभी परेशानी दूर कर सकते है आप अपनी असफलताओं पर विजय पा सकते है अपने दुश्मनों को पराजित करने में भी सफल हो सकते है. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 माता बगलामुखी मंत्र अनुष्ठान की अनिवार्यता
 माता बगलामुखी मंत्र अनुष्ठान की अनिवार्यता
इस मन्त्र के जप से आपके दुश्मन का नाश हो जायेगा लेकिन इसके लिए एक बात बहुत ही आवश्यक है. इसके उपयोगकर्ता को इसके सही गलत का ज्ञान होना चाहिए. इसका प्रयोग करने के लिए नियमो का ज्ञान होना आवश्यक तो है ही साथ ही इन नियमो का प्रयोग करने वाला भी सही होना चाहिए. ऐसा ना हो कि गलत व्यक्ति इनका इस्तेमाल कर रहा है तो ऐसी स्थिति में लाभ नहीं मिलेगा. वैसे तो इस मन्त्र को हर कोई व्यक्ति जान गया है क्योंकि आज कल किताबो में इनका वर्णन किया गया है इसके अलावा इन्टरनेट पर भी इन मंत्रो के बारे में हर प्रकार की जानकारी दी गयी है. इन सब के बाद भी स्वयं सीखने में और गुरु द्वारा सिखाये हुए ज्ञान में फर्क होता है. इसलिए इस मंत्र का उपयोग करने से पहले गुरूजी द्वारा परामर्श अवश्य ले इसके बाद ही इसका उपयोग करना चाहिए.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 Mata Baglamukhi Mantra Anusthaan ke Anivaryata
 Mata Baglamukhi Mantra Anusthaan ke Anivaryata
बगलामुखी मन्त्र से पाठको का ज्ञान बढ़ता है इसलिए साईट पर इसका जिक्र किया गया है. यदि साधको  द्वारा किसी को यह मंत्र दिया जाता है तो उनके स्वयं के अनुभव के आधार पर दिया जाता है ऐसा नहीं है की साधक किसी के द्वारा बनाई गयी कहानी पर विश्वास करके ऐसा करते है. अगर किसी उपयोगकर्ता द्वारा इस मंत्र को उपयोक करने की की विधि किसी ऐसे व्यक्ति को बता दी जाती है जो इसके उपयोग के लिए अनुचित हो तो उसे तो इसका फायदा मिल जाता है. लेकिन वो किसी इस मन्त्र का उपयोग किसी निर्दोष के विरुद्ध करता है और उसे नुक्सान पहुंचाता है. उसका अपना मतलब तो सफल हो जाता है लेकिन वो उस व्यक्ति को पाप का भागी बना देता है जिसने उसे इस मन्त्र की विधि बताई है. वर्तमान समय में सब अपना काम जल्दी से जल्दी करने में लगे रहते है किसी भी व्यक्ति को इंतज़ार पसंद नहीं है. सब अपना काम पहले करना चाहते है और इसी कारण इस मन्त्र का गलत इस्तेमाल किया जाता है. इसका उदाहरण साधको द्वारा बताया गया है कि आज कल सभी व्यक्ति काम में लगे रहते है और उन्हें समय नहीं होता की वे दुसरे को भी अपना काम करने का मौका दे इसी के कारण एक व्यक्ति ने एक ब्राह्मण को बुला लिया. उसने ब्राह्मण को कहा की वो बगलामुखी मंत्र का जाप एक लाख बार करे. ब्राह्मण ने उस व्यक्ति की बात मान ली और अकेला ही जाप करने में लग गया. ब्राह्मण ने 5 दिनों के पश्चात उस व्यक्ति से कहा की जप पूरा हो गया है और आप जो काम करना चाहते है वो काम जल्दी ही हो जायेगा.

यह सब होने के बाद के बाद अगले दिन जिस व्यक्ति ने ब्राह्मण से मन्त्र का जाप कराया था उसके विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी. यह रिपोर्ट दर्ज करवाने वाला कोई और नहीं था बल्कि वही व्यक्ति था जिसके नुकसान के लिए ब्राह्मण द्वारा मंत्र का जाप कराया गया था. इसके बाद उसको बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा और उसका दुश्मन उससे ताकतवर हो गया था जिसके कारण उसको और भी ज्यादा बुरे दिनो का सामना करना पड़ा. कुछ समय बाद उसका समझोता हो गया लेकिन इन सब में नुकसान तो उसी का हुआ. अब आप सोच रहे है की इसमें बगलामुखी का क्या प्रभाव था ? इस मन्त्र का जाप 1 लाख बार कोई भी व्यक्ति अकेला 5 दिन में नहीं कर सकता यह असंभव है. कोई भी रोज़ इस मंत्र का जाप करता है तो उसे इस मन्त्र की माला का एक जाप करने में 10 मिनट का समय लगता है यानि दस मिनट में 108 मंत्रो का जाप होता है और यदि कोई भी अनुभवी इन मंत्रो का जाप एक घंटे तक करे तो 648 मंत्रो का जाप होता है. इस हिसाब से अगर कोई व्यक्ति दो घंटे तक जप करे तो इसके 1296 मंत्रो का जाप ही संभव है और इस तरह से तो 5 दिनों में अधिक से अधिक 6480 मन्त्र ही पुरे जपे जा सकते है. इसके अलावा यदि कोई और ज्यादा अनुभवी व्यक्ति इसे करता है तो 500 मंत्रो का ज्यादा जाप किया जा सकता है. तो ऐसे में कोई एक व्यक्ति 5 दिन में एक लाख मंत्रो का जाप नहीं कर सकता इसके लिए कई व्यक्तियों की जरुरत होगी और उन व्यक्तियों की जो कि इसमें निपुण हो. इसके बाद भी उन व्यक्तियों पर कैसे भरोसा होगी की उन्होंने कितने मंत्रो का जाप किया है और वे कितने ही दिन में पूरे मंत्रो का जाप कर सकेंगे. इन सब को गिना नहीं जा सकता. साधको द्वारा अक्सर ऐसा देखा गया है की 21 ब्राह्मणों द्वारा इस तरह का अनुष्ठान 5 दिन में नियमो के अनुरूप पूरा किया था. ये वे ब्राह्मण थे जो रोजाना इसी काम को करते है. ऐसे बहुत से लोग है जो बगलामुखी मन्त्र को विधि पूर्वक कर सकते है इनके अलावा बहुत से व्यक्ति ऐसे भी है जो पैसे के लालच में भी ऐसा करते है लेकिन पूरा नहीं कर पाते. इनके अलावा कुछ ढोंगी व्यक्ति भी होते है जो आपसे झूठ बोलते है और मंत्रो का जाप कर सकते है. यदि आप बगलामुखी मन्त्र का इस्तेमाल करके सुख संपन्न होना चाहते है तो या तो इस मन्त्र का स्वयं जाप करें या फिर गुरु के मार्गदर्शन से ही इसे करे. अगर इसके अलावा आप इसे इस्तेमाल करते है तो आपको फायदा नहीं हो सकेगा अपितु नुक्सान भी हो सकता है.

 
Baglamukh Anusthaan se Phle ki Formalities
Baglamukh Anusthaan se Phle ki Formalities

 Mata Baglamukhi Mantra Anusthaan ke Anivaryata, माता बगलामुखी मंत्र अनुष्ठान की अनिवार्यता, बगलामुखी मंत्र, Baglamukhi Mantra, Baglamukh Anusthaan se Phle ki Formalities.



YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT