इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Batuk Bhairav Pujan se Kashton se Mukti | बटुक भैरव पूजन से कष्टों से मुक्ति | Worship Batuk Bhairav to Remove Problem

कष्टों को दूर करने के लिए करें बटुक भैरव पूजन
मनुष्य जीवन में बहुत से उतार – चढ़ाव आते हैं. मनुष्य जीवन में कभी – कभी ऐसी परिस्थितियों उत्पन्न हो जाती हैं जिनकी मनुष्य ने कभी कल्पना ही न की हो. मनुष्य को अपने जीवन में कुछ सुख पूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ता हैं तो कुछ दुःख पूर्ण परिस्थितियों का. अधिकतर मनुष्य के जीवन में दुःख पूर्ण परिस्थितियाँ ही आती हैं. जिनका सामना मनुष्य को जीवन में आगे बढने के लिए व सफलता प्राप्त करने के लिए करना ही पड़ता हैं. वैसे मनुष्य के जीवन में विभिन्न प्रकार की समस्याओं का आना स्वाभाविक होता हैं. संसार में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने अपने जीवन में दुःख न देखें हो या कष्ट न सहे हो. जीवन की इन समस्याओं पर हम बात यु ही नहीं कर रहें.

ब्रम्हाण में अगर मनुष्य के लिए परेशानियाँ हैं तो इन परेशानियों से मुक्त होने के समाधान भी उपलब्ध हैं. लेकिन इन समस्याओं को लेकर हम कितने गंभीर हैं या इनसे मुक्त होने के लिए हम क्या और कितना प्रयास कर रहें हैं. यह सब हमारे ऊपर निर्भर होता हैं. CLICK HERE FOR MORE SIMILAR POST ...
Batuk Bhairav Pujan se Kaston se Mukti
Batuk Bhairav Pujan se Kaston se Mukti 
मनुष्य को कभी – कभी अपने जीवन में कष्टों का सामना कर्मों के कारण करना पड़ता हैं तो कभी किसी प्रकार के दोष से पीड़ित होने के कारण करना पड़ता हैं. मनुष्य अपने जीवन की समस्याओं से निदान अपनी सोच और समझ के सहारे पा लेता हैं और कभी – कभी मनुष्य के जीवन की ये समस्याएँ भी इतनी सामान्य होती हैं की इनका हल आसानी से मिल जाता हैं. परन्तु यह जरूरी नहीं हैं कि हर बार मनुष्य के जीवन में एक समान परिस्थितियाँ बनी रहें और उनका समाधान भी जल्दी ही मिल जाये.

कई बार मनुष्य के जीवन में कुछ ऐसी समस्याएँ उत्पन्न हो जाती हैं. जिनसे मनुष्य अधिक परेशान रहता हैं. ऐसी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मनुष्य काफी प्रयत्न करता हैं और आखिर में जब कुछ नहीं होता तो हार मानकर बैठ जाता हैं. इस स्थिति में मनुष्य को कष्ट और पीड़ा तो होती ही हैं तथा इनका प्रभाव उसके परिवार के सदस्यों पर भी पड़ता हैं.    

हर मनुष्य की अपनी शक्ति और सामर्थ्य की सीमा होती हैं. जिनका प्रयोग वह कार्य को करने के लिए या समस्याओं से निदान पाने के लिए करता हैं तथा अपनी शक्ति और सामर्थ्य से ज्यादा काम करना या समस्या से लड़ना किसी भी मनुष्य के लिए असम्भव हो जाता हैं.

जब समस्या का कोई समाधान न निकलें तो इस स्थिति में मनुष्य को दैवीय शक्ति के माध्यम से इस समस्या को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. तंत्रों की दुनिया में भौतिक तथा आध्यात्मिक दोनों ही क्षेत्रों के लिए कई ऐसे उपाय हैं. जिनका प्रयोग कर मनुष्य अपने जीवन की इन समस्याओं से छुटकारा पा सकता हैं. CLICK HERE FOR MORE SIMILAR POST ...
बटुक भैरव पूजन से कष्टों से मुक्ति
बटुक भैरव पूजन से कष्टों से मुक्ति 
समस्याओं के समाधान के लिए करें बटुक भैरव पूजा -   
तंत्र के क्षेत्र में भगवान भैरव का स्थान अद्वितीय माना गया हैं. भैरव जी के अनेक रूप हैं जो अपने साधकों के कल्याण के लिए पूर्ण रूप से गतिशील रहते हैं. भगवान भैरव के अनेक रूपों में से बटुक भैरव का स्थान विविध समस्याओं को दूर करने के में सबसे महतवपूर्ण माना जाता हैं. बटुक भैरव साधकों के प्रिय भी हैं तथा साधक अपने जीवन के कष्टों के निवारण के लिए इनका पूजन भी अधिक करते हैं.

आज के आधुनिक युग में साधक को कदम – कदम पर समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. जैसे – रोजगार न मिलना, व्यापार की क्षति, बार – बार कार्य क्षेत्र में परिवर्तन आदि इन सभी समस्याओं से साधक छुटकारा बटुक भैरव की साधना करके पा सकते हैं.

सफलता की ऊँचाइयों को छुने के बाद लोगों का व्यक्ति से इर्ष्या करना और उसके कार्य में रुकावट पैदा करने के लिए अथक प्रयास करना स्वाभाविक हैं. आज के युग में अपने शत्रु को हानि पहुँचाने के लिए लोग नीच से नीच कार्य करते हैं तथा अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी करने के लिए उतारू हो जाते हैं. अपने जीवन से शत्रुओं को नष्ट करने के लिए भी साधक इनकी पूजा कर सकते हैं.


इसी तरह अन्य कष्ट निवारण उपायों और पूजन विधियों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
 Worship Batuk Bhairav to Remove Problem
 Worship Batuk Bhairav to Remove Problem
Batuk Bhairav Pujan se Kashton se Mukti | बटुक भैरव पूजन से कष्टों से मुक्ति, Worship Batuk Bhairav to Remove Problem, Kasht Nivarak Tantra or Totke, Bhatuk Bhairav Smasyaon ka Smadhan, Smasyaon Se Mukti Btuk Bhairav Pooja, Kast Nivarak Pujan Vidhi, कष्ट निवारक तंत्र और टोटके.


YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT