इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Nakaratmak Urja ko Door Karne ke liye Vishesh Upay Totke | नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए विशेष उपाय टोटके

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कैसे करें (How ro Remove Negative Energy From House)
घर में यदि नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार हो. तो इसका व्यक्ति के जीवन पर तथा उसके घर के सदस्यों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता हैं. जिसके कारण व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों का समना करना पड़ता हैं. जैसे घर में आमदनी तो होती हैं. लेकिन पैसों का अनावश्यक खर्चा बढ़ जाता हैं, परेशानियाँ उत्पन्न होने लग जाती हैं और व्यक्ति को अनेक कष्टों का सामना करना पड़ता हैं. यदि आपको भी घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव के कारण अनेक परेशानियों का सामना करना पड रहा हैं. तो आप नकारात्मक ऊर्जा को घर से दूर करने के लिए निम्नलिखित वास्तुशास्त्र के उपायों को अपना सकते हैं.

1.    अगर आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हैं. तो नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को खत्म कर सकारात्मक ऊर्जा के लिए भी आप उपाय कर सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए सुबह के समय में एक कंडे को जला लें. कंडे को जलाने के बाद इस पर थोड़ी सी गुग्गल रखें. इसके बाद निम्नलिखित मन्त्र की तीन माला का जाप करें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT घर के वास्तु दोष निवारण हेतु अचूक उपाय ...
Nakaratmak Urja ko Door Karne ke liye Vishesh Upay Totke
Nakaratmak Urja ko Door Karne ke liye Vishesh Upay Totke

मन्त्र - ॐ नारायणाय नमः’ 

इस मन्त्र की तीन माला का जाप करने के बाद कंडे पर तीन बार घी की कुछ बुंदें डालें. अब गुग्गल से जो धुँआ हो रहा हैं. उसे अपने घर के प्रत्येक कमरे में जाने दें. इस उपाय को करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव समाप्त हो जायेगा तथा इसके साथ ही साथ आपको घर के वास्तु दोष से भी मुक्ति मिल जायेगी.

2.    घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए आप कपूर का इस्तेमाल कर सकते हैं. घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए रोजाना अपने घर में संध्या के समय कपूर जलाएं. कपूर को जलाने से आपके घर का वातावरण शुद्ध हो जायेगा तथा आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा.

3.    अपने घर से नकारामक ऊर्जा को बाहर निकालने के लिए भी वास्तु शास्त्र में एक उपाय बताया गया हैं. इस उपाय को अपनाने के लिए प्रतिदिन अपने घर के पूजा स्थल पर सुबह और शाम को शुद्ध घी का दीपक जलाएं तथा दिन में तीन बार घर में शंख बजाएं. रोजाना शंख की ध्वनी का प्रसार होने से तथा घी का दीपक जलाने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा निकल जायेगी. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT घर की सुख समृद्धि को बढ़ाने के लिए अपनाये फेंगशुई या वास्तु उपाय ...
नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए विशेष उपाय टोटके
नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए विशेष उपाय टोटके

4.    अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए दिन में करीब आधे या एक घंटे के लिए घर के सभी खिड़की दरवाजे खोल दें. घर के खिड़की दरवाजे खोलने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा तथा नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से बाहर निकल जायेगी.

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं.
Nakaratmak Urja se Chutkara Pane ke Tips
Nakaratmak Urja se Chutkara Pane ke Tips






Nakaratmak Urja ko Door Karne ke liye Vishesh Upay Totke, नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए विशेष उपाय टोटके, Nakaratmak Urja ko Ghar se Bahar Kaise Nikalen, Nakaratmak Urja se Chutkara Pane ke Tips, Buri Shaktiyon ke Prabhav ko Kam Karne ke Totke

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. hello, mere husband marketing job m h pehele kuchh samay se bahut jyada pareshan h, company to acchi h but sale nahi hoti boss hamesha naraj hota h ab to naukri Jane ki nai at aa gaye h, vo bahut negative ho gaye h apni life se, plz help

    ReplyDelete

ALL TIME HOT