इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Baal Ghunghraale Kaise Karen | बाल घुंघराले कैसे करें | How to Curl Hair

बाल घुंघराले कैसे करें (How To Curl Hair)

पार्टी की शान होना किसे पसंद नहीं? जिस तरह खुले सीधे बालों की अपनी एक खूबसूरती है, ठीक उसी तरह घुंघराले बालों की भी अपनी एक अलग पहचान है और कुछ लोग तो घुंघराले बालों के साथ वाकई किसी और बालों के स्टाइल से भी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं. अगर आप भी अपने बालों को घुंघराले बनाना चाहते हैं तो निम्नबातों को उपयोग में लाकर आप अपने बालों को घुंघराले बना सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW दाढ़ी कैसे बढायें ...
Baal Ghunghraale Kaise Karen
Baal Ghunghraale Kaise Karen
1. क्या वाकई आप घुंघराले बाल पाना चाहते हैं (Do You Really Need Curly Hair)

बालों को घुंघराले बनाने से पहले आपको खुद से एक बात पूछ लेनी चाहिए और वो ये है के क्या आप वाकई अपने बालों के साथ ये प्रयोग करना चाहते हैं? अगर आपको ये पक्का यकीन ना हो कि घुंघराले बाल आप पर जांचेंगे या नहीं तो आपको पहले कोई घुंघराले बालों वाली विग उपयोग कर लेनी चाहिए और उसके बाद ही आगे कुछ करना चाहिए.


2. कर्ल करें कर्लिंग जेल से (Curl With A Curling Gel)
कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की दुकानों पर आजकल कर्लिंग के लिए खासतौर से जेल भी आने लगी हैं जिनके इस्तेमाल से आप बालों को कुछ वक्त के लिए भी कर्ल कर सकते हैं. अपने बालों को अलग-अलग भागों में बाँट कर रील की डिबिया के चारों तरफ बाँध लीजिये और फिर हेयर स्टाइलिंग जेल लगाइए. आपके बाल कुछ वक्त के लिए यूं ही सेट हो जायेंगे और फिर सिर धोने के बाद आप वापस अपने पहले वाले रूप में आ जायेंगे. CLICK HERE TO KNOW रेशमी सुन्दर चमकदार बालों के सामान्य नुस्खें ...  

बाल घुंघराले कैसे करें
बाल घुंघराले कैसे करें
3. कर्लर से बाल कर्ल करें (Curl Your Hair With A Curler)

कर्लर एक मशीनी उपकरण है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को घर बैठे घुंघराले बना सकते हैं. चूँकि ये सारा तरीका एक बिजली से चलने वाली और तापमान से बालों को घुंघराले बनाने वाली मशीन से किया जाता है, हम पहले बालों पर हीट प्रोटेक्शन जेल यानी ऊष्मा से बचाने वाली जेल लगा लेंगे जिससे कर्लर से निकलने वाली ऊष्मा से हमारे बालों को कोई नुक्सान ना पहुंचे. अब हम कर्लर का प्लग स्विच में लगा देंगे और फिर उसे ऑन करके बारी-बारी बालों की अलग-अलग लटों को कर्ल करेंगे और इसी तरह हमारे सारे बाल कर्ल हो जायेंगे.


 4.ऊष्मा का रखें ख़ास ख्याल (Take Good Care Of Heat)
आपको इस सब में ऊष्मा यानी की तापमान का भी ख़ास ख़याल रखने की जरुरत पड़ेगी क्यूंकि जरा सी चूक आपके बालों को जला सकती है. अगर ये आपकी पहली बारी है किसी कर्लर को इस्तेमाल करने की तो यूजर मैन्युअल को पहले ध्यान से पढ़ें या इस सब में किसी और की मदद लें.
How to Curl Hair
How to Curl Hair
5. रोलर्स और पिन के इस्तेमाल से बालों का सिर के ऊपर गुच्छा बनाकर (By Making A Bun Of Your Hair Over Your Head)

आप अपने बालों का एक गुच्छा सिर के ऊपर बनाकर उसे पिन से फिक्स करते हुए भी अपने बालों को कर्ल कर सकते हैं. अपने बालों को किसी रोलर पर घुमावदार तरीके से लपेटें और फिर पिन की सहायता से इसका सिर के ऊपर एक गुच्छा बनाएं. आपके बाल कर्ल हो जायेंगे.

बालों को घुंघराले लच्छेदार करने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
Chhaledaar or Lachhedaar Baal Banayen
Chhaledaar or Lachhedaar Baal Banayen
Baal Ghunghraale Kaise Karen, बाल घुंघराले कैसे करें, How to Curl Hair, छल्लेदार बाल पाने का तरीका, लच्छेदार बालों का राज, Curly Hair, Hair Curler, Keshon ko Gol Latakdar Bnayen, Ghunghraale Baal, Chhaledaar or Lachhedaar Baal Banayen.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT