इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Shilaajeet ke Anginat Swasthyavardhak Gun | शिलाजीत के अनगिनत स्वास्थ्यवर्धक गुण | Unlimited Health Benefits of Shilaajeet

शिलाजीत ( Shilaajeet )

शिलाजीत एक गोंद के जैसा पदार्थ है जो हिमालय की पहाड़ियों में पैदा होता है. पत्थरों व शिलाओं में पैदा होने के कारण इसे शिलाजीत कहा जाता है. भारत, पाकिस्तान, नेपाल, तिब्बत और चाइना के कुछ हिस्सों में ये पैदा होता है और वहां से इसे इसके स्वास्थ्यवर्धक गुणों के कारण बाकी हिस्सों में लाया जाता है. पुरुषों के लिए उपयोगी होने के साथ साथ ये बहुत सी बीमारियों से निजात पाने में भी मदद करता है और इसीलिए इसे टॉनिक कहना गलत नहीं होगा. क्योंकि एक टॉनिक वो पेय पदार्थ होता है जिसे पीने से हम किसी बीमारी के प्रति अपने आपको प्रतिरोधक बना सकें. शीलाजीत हमें त्वचा के रोग, बाँझपन, चर्बी की समस्या, बलगम की समस्या, डायबिटीज समस्या, मिर्गी समस्या, बवासीर, गठिया की समस्या में होने वाली सूजन, पथरी, पेट के कीड़े और ना जाने कितने ही ऐसे रोगों से निजात दिलाने में हमारी मदद करता है. ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि शिलाजीत एक टॉनिक भी है. शिलाजीत के निम्नलिखित फायदे उसे एक टॉनिक बनाते है. CLICK HERE TO KNOW ABOUT संजीवनी बूटी केसर ... 
Shilaajeet ke Anginat Swasthyavardhak Gun
Shilaajeet ke Anginat Swasthyavardhak Gun
·         अपनी कामइच्छा बढायें (Increase Your Desires) :

शिलाजीत का सबसे पहला गुण ये है कि ये आपकी कामइच्छा यानि शारीरक संबंधों की चाह को बढाता है. ऐसा होने से आप अपने साथी के साथ बिस्तर पर यादगार और भरपूर समय व्यतीत कर पाते हैं और वो  भी आपके पौरुष से खुश भी रहती हैं.

·         नपुंसकता को दूर करें (Overcome Impotence) :

कुछ लोगों में परुष होने के बावजूद कुछ अंश नपुंसकता का बाकी रह जाता है. ऐसे लोगों को शिलाजीत लेना चाहिए क्यूंकि ये आपकी नपुंसकता दूर करने के लिए एक कारगर टॉनिक है.

·         जवान बने रहे सालों साल (Stay Young For Years) :

जहाँ कुछ लोग उम्र से पहले बूढ़े महसूस करने लगते हैं वहीँ आप अगर शिलाजीत ले रहे हैं तो आपको सालों साल जवान होने का एहसास रहेगा और महज एहसास ही नहीं रहेगा बल्कि आप जवानों की तरह फुर्तीले व स्वस्थ भी रहेंगे. CLICK HERE TO KNOW गिलोय अमृता औषधीय और आयुर्वेद का खजाना ... 
शिलाजीत के अनगिनत स्वास्थ्यवर्धक गुण
शिलाजीत के अनगिनत स्वास्थ्यवर्धक गुण
·         शुगर का कारगर इलाज (A Perfect Treatment For Diabetes) :

आज के वक्त में जहाँ डायबिटीज यानि शुगर जैसी लाइलाज बीमारियाँ इन्सान को वक्त से पहले लाचार बना देती है और उसे महंगे इंसुलिन हार्मोन के इंजेक्शन लेने पड़ते हैं वहीँ दूसरी तरफ शिलाजीत लेने से आप खुद को मधुमेह यानि डायबिटीज से भी बचा सकते हो.

·         पहले से ज्यादा एक्टिव रहें (Stay More Active Than Earlier) :

एक सर्वे में ये भी देखा गया कि शिलाजीत का नित्य प्रतिदिन सेवन करने वाले पुरुष बाकी पुरुषों से ज्यादा एक्टिव रहते हैं. उन्हें बीमारियाँ भी कम लगती हैं और वो बाकियों से ज्यादा स्वस्थ भी रहते हैं.

·         महिलाओं में प्रजनन तंत्र के लिए लाभदायक (Helpful For Reproductive System In Women) :

जहाँ शिलाजीत के पुरुषों के लिए अनेक फायदे है, वहीँ इसका महिलाओं के लिए लाभ कम नहीं है. शिलाजीत लेने से महिलाओं में प्रजनन तंत्र पहले से ज्यादा स्वस्थ व कार्यशील रहता है और उन्हें इससे जुडी समस्याओं का सामना नही करना पड़ता.
Unlimited Health Benefits of Shilaajeet
Unlimited Health Benefits of Shilaajeet
·         सूजन और दर्द भगाएं, दिमाग की शक्ति बढायें (Stay Away From Pain, Boost Your Brain) :

जानकारों की मानें तो शिलाजीत आपके शरीर में सूजन की समस्या के खिलाफ भी सुधार लाता है और ये आपके दिमाग की शक्ति बढ़ाकर आपकी विषम परिस्थितियों में फैसले लेने की ताकत भी बढाता है.

·         पित्त व कफ के रोग दूर करें (Stay Away From Gall And Expect oral Diseases) :

पित्त व कफ के रोग जिन्हें कुछ लोग लाइलाज समझते हैं, शिलाजीत का सेवन करने से रोगियों को इन रोगों में भी लाभ पहुँचता है.

·         शिलाजीत लें, स्वस्थ रहे (Take Shilajeet To Stay Healthy) :

शिलाजीत आपकी Immunity यानि प्रतिरोधक क्षमता को भी बढाता है और इसी वजह से आपके शरीर की रोगों से लड़ने की शक्ति भी बढ़ जाती है.
शिलाजीत एक टॉनिक भी है
शिलाजीत एक टॉनिक भी है
·         शीघ्रपतन समस्या से छुटकारा पाएं (Get Rid Of Early Fall) :

जिन बंधुओं में शीघ्र पतन की समस्या है और वो इससे निजात पाना चाहते हैं, उन्हें भी एक बार शिलाजीत का प्रयोग करके देखना चाहिए क्यूंकि ये आपको शीघ्र पतन की समस्या से भी लाभ दिलाता है.


शिलाजीत के अन्य स्वास्थ्यवर्धक लाभ और रोगों से मुक्ति में इसके प्रयोग को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो. 
शिलाजीत
शिलाजीत
Shilaajeet ke Anginat Swasthyavardhak Gun, शिलाजीत के अनगिनत स्वास्थ्यवर्धक गुण, Unlimited Health Benefits of Shilaajeet, शिलाजीत एक टॉनिक भी है, Shilaajeet Ek Tonik Bhi Hai, Sheelajit, शिलाजीत, Divya Rasayan Vati Shilajeet, Shilaajeet ke Chikitsa mein Upyog, Shilajit Sevan Laabh Faayde,  Gupt Rogon ke Ilaaj mein Shilajit.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT