इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Facebook par Khoye Paaye Mitron ka Khulasa | फेसबुक पर खोए पाये मित्रों का खुलासा | How to Find Friends on Facebook

How To Find Lost / Forgotten Friend On Facebook (अपने खो गए / गुम हो गए मित्र को फेसबुक पर कैसे खोजें)

फेसबुक एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिसके इस्तेमाल से आप अपने पुराने से पुराने दोस्त या साथी को पलक झपकते ढूंढ सकते हो. अगर उनका फेसबुक पर खाता है तो कुछ क्षणों में ही वो आपके सामने होंगे और आप उनसे बात करने के साथ-साथ उनके फोटो या विडियो भी देख पायेंगे. फेसबुक पर अपने पुराने दोस्तों को ढूंढना बहुत सरल है और आप ऐसा निम्न प्रकार से कर सकते हैं. CLICK HERE TO KNOW HOW TO HACK FACEBOOK ...
Facebook par Khoye Paaye Mitron ka Khulasa
Facebook par Khoye Paaye Mitron ka Khulasa
स्टेप 1 : अपना एक फेसबुक खाता बनाएं (Make An Account For Yourself On Facebook) :

अगर आप फेसबुक पर नहीं हैं तो आप किसी भी फेसबुक के खाताधारक से ना तो बातचीत कर सकते हैं और ना  ही उन्हें खोज सकते हैं.

आपको एक Facebook खाता बनाने के लिए फेसबुक की वेबसाइट www.facebook.com  पर जाना होगा या आप ऐसा करने के लिए फेसबुक का मोबाइल एप्लीकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं.

उसके बाद आपको अपनी निजी जानकारी जैसे आपका नाम, पासवर्ड, मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी भरना होगा.

अब आप क्रिएट अकाउंट बटन पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर कन्फर्मेशन कोड दिए गए फील्ड में भर कर अपना Facebook खाता बना सकते हैं.

स्टेप 2 : अब अपनी प्रोफाइल में वो शहर भरें जहाँ आपका दोस्त रहता है (Add In Your Profile, The City Your Friend Hails From) :

दरअसल फेसबुक की प्राइवेसी पालिसी ही कुछ ऐसी है कि ये आपको महज आपके दोस्तों तक सीमित रखना चाहती है और ये नहीं चाहती कि आप नए लोगों की ज़िन्दगी में दखल दें जिन्हें आप जानते ही ना हों और इसीलिए आपने अपने होम टाउन में जो जगह भरी होती है ज्यादातर सर्च रिजल्ट में वहीँ के लोगों के नाम दर्शाए जाते हैं. इसीलिए अपनी प्रोफाइल इनफार्मेशन में जाकर अपने होम टाउन की जगह वो शहर भरना होगा जहाँ आपका मित्र रहता है. CLICK HERE TO KNOW HOW TO DELETE OR DISABLE FACEBOOK ACCOUNT ...
फेसबुक पर खोए पाये मित्रों का खुलासा
फेसबुक पर खोए पाये मित्रों का खुलासा

स्टेप 3 : अपना स्कूल व कॉलेज अपनी प्रोफाइल जानकारी में भरें (Fill In Your School And College In Your Profile Info) :
अगर आपकी Facebook प्रोफाइल में आपका स्कूल या कॉलेज ऐड नहीं है और अगर आपका मित्र आपके स्कूल या कॉलेज में आपके साथ पढ़ता था, तो उस स्कूल या कॉलेज की जानकारी भी अपनी Facebook प्रोफाइल में ऐड कर दें क्यूंकि ऐसा करने से फेसबुक उन लोगों के नाम भी आपकी सर्च फील्ड में दर्शायेगा जो कभी आपके साथ आपके स्कूल या कॉलेज में पढ़ते थे. अगर आपका मित्र आपके साथ कहीं नौकरी या काम करता था तो उस जगह को भी आप अपनी प्रोफाइल इन्फो में ऐड कर सकते हैं. इससे जहाँ आप काम करते थे वहां के लोगों के फ्रेंड सज्जेशन ( Friend Suggestion ) भी आपके सर्च फील्ड में दर्शाए दिए जायेंगे.


स्टेप 4 : अपनी उम्र भरें (Fill In Your Age) :

अगर आपका दोस्त आपकी ही उम्र का है तो अपनी उम्र अपनी प्रोफाइल इन्फो में भरना ना भूलें क्यूंकि ऐसा करने से आपकी सर्च फील्ड में ज्यादातर नाम उन्ही लोगों के दर्शाए जायेंगे जो आपकी उम्र के हैं.
How to Find Friends on Facebook
How to Find Friends on Facebook
स्टेप 5 : अब अपने सर्च फील्ड में जाएँ (Reach The Search Field Now) :
आपकी स्क्रीन पर सबसे ऊपर एक सर्च फील्ड है. इस सर्च फील्ड में जाकर अपने दोस्त का नाम भरें.

स्क्रीन पर अब बहुत सारे रिजल्ट्स प्रदर्शित हो जायेंगे.

स्क्रीन पर प्रदर्शित हर व्यक्ति की प्रोफाइल फोटो देखकर अपने दोस्त को पहचानने की कोशिश करें.

यदि किसी की भी सूरत आपके मित्र से नहीं मिलती तो जिस भी व्यक्ति पर आपको संदेह हो उसकी प्रोफाइल इनफार्मेशन पढ़ें और अगर आपको लगे कि ये आपका खोया हुआ मित्र है तो उसकी फोटोज में जाकर उसका चेहरा पहचानें या उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर बात करें.
फेसबुक पर दोस्तों को ढूंढें
फेसबुक पर दोस्तों को ढूंढें
अगर सर्च रिजल्ट में आपका दोस्त ना मिले (If You Do Not Find Your Friend In The Search Field) :

अगर सर्च रिजल्ट में आपका दोस्त ना मिले तो उसे उसके स्कूल, कॉलेज या वर्कप्लेस या सिटी यानि शहर से खोजने की कोशिश करें. अगर आपका दोस्त फेसबुक इस्तेमाल करता है तो उसका नाम सर्च रिजल्ट्स में प्रदर्शित कर दिया जाएगा.

अगर आपके पास अपने मित्र की ई-मेल आईडी या फोन नंबर है (If You Have Got His Mobile Number or E-Mail I.D) :

अगर आपके पास अपने दोस्त की ई-मेल आईडी या फोन नंबर है तो Facebook अकाउंट में लोग-इन करने के बाद सर्च फील्ड में जाकर उसकी ई-मेल आईडी या फोन नंबर भर कर सर्च करें. आपको आपके दोस्त की प्रोफाइल दिखाई दे जायेगी.

फेसबुक में अपने मित्र को खोजने या फेसबुक को इस्तेमाल करने से जुडी किसी भी अन्य सहायता के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट कर जानकारी हासिल कर सकते हो.
Search Friends on FB
Search Friends on FB
Facebook par Khoye Paaye Mitron ka Khulasa, फेसबुक पर खोए पाये मित्रों का खुलासा, How to Find Friends on Facebook, Search Friends on FB, Khoye Hue Doston ko Facebook par Dhundhen, Facebook Search by City Name School Age Number Email, फेसबुक पर दोस्तों को ढूंढें, Facebook Friends, Facebook par Mitron ko Kaise Khojen.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT