इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Vyapaar Vyavasay mein Safalta Hasil Karne ke Tips | व्यापार में सफलता हासिल करने के टिप्स

व्यापार में सफलता हेतु उपाय (Remedies for Success in Business)
1.  यदि किसी व्यक्ति को व्यापार में सफलता हासिल न हो रही हो या किसी व्यक्ति का विवाह तय न हो रहा हो तो आप शनिवार के दिन इस उपाय को कर सकते हैं.

·       इस उपाय को करने के लिए सरसों के तेल में गेहूं के आटेगुड़ से सात पुए बना लें.

·       अब सात मदार के पत्ते लें, सिन्दूर लें तथा एक दीपक लें और उसमें सरसों का तेल भरकर बाती डाल लें.

·       अब शनिवार के दिन रात्रि के समय एक पत्तल में या अरंडी के पत्ते पर इन सभी चीजों को रख लें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT व्यापारी या बिजनेसमैन के लिए वशीकरण टोटके ...
Vyapaar Vyavasay mein Safalta Hasil Karne ke Tips
Vyapaar Vyavasay mein Safalta Hasil Karne ke Tips

·       अब अपने घर के पास स्थित किसी चौराहे पर जाएँ. इस पत्ते को वस्तुओं के सहित वहाँ पर रख दें और इसके बाद हाथ जोड़कर कहें हे मेरे दुर्भाग्य तुझे यहीं छोड़े जा रहा हूँ कृपा करके मेरा पीछा ना करना.”

·       इसके बाद चौराहे पर से बिना पीछे मुड़े वापिस घर आ जाएँ.
इस उपाय को करने के बाद आपका व्यापार ठीक ढंग से चलने लगेगा तथा जिस व्यक्ति का रिश्ता तय नहीं हो रहा हो तो उसका रिश्ता भी तय हो जाएगा.

2.  आप लगातार अपने व्यापार व व्यवसाय की उन्नति के लिए प्रयास कर रहें और आपको इसका फल न प्राप्त हो रहा हो, आपका अनावश्यक धन खर्च हो रहा हो या आपका व्यापार ठप हो गया हो. तो आप इन सभी समस्याओं से मुक्त होने के लिए नीचे दिए गए उपाय को कर सकते हैं.

·       व्यापार की उन्नति हेतु किसी गुरु पुष्य योग या शुभ चंद्रमा के दिन प्रातः उठ जाएँ.

·       उठने के बाद एक एक हरे रंग का कपड़ा लें और उसका छोटा सा थैला बना लें.

·       एक गणेश जी की प्रतिमा लें और उनके सामने  “संकटनाशन गणेश स्त्रोत” का 11 बार पाठ करें.

·       स्त्रोत का पाठ सम्पूर्ण करने के बाद हरा थैला लें, सात मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, एक चाँदी का सिक्का लें, 2 सुपारी तथा 2 हल्दी की गाँठ लें और इन सभी को थैले के अंदर डाल दें. CLICK HERE TO READ MORE ABOUT व्यवसाय तिजोरी की दिशा नियम और सावधानी ...
Vyavsay ke Vyavdhan Door Karne ke Totke


·       अब शुद्ध घी के लड्डू लें और इन्हें गणेश जी की प्रतिमा के सामने भोग के रूप में चढ़ा दें.

·       अब कपडे के थैले को अपनी तिजोरी में या कैश बॉक्स में रख दें.  

इस उपाय को करने के बाद अपनी इच्छानुसार ब्राहमण को दान करते रहें और हर वर्ष इस थैले को परिवर्तित करते रहे. इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जायेगी तथा आपका व्यापार भी अच्छी तरह चलेगा.

3.  यदि कसी व्यक्ति के व्यवसाय में आकस्मिक धनहानि, पतन तथा व्यवधान उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही हैं तो इस सम्भावना को पूर्ण होने से रोकने के लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार को एक सफेद रंग का झंडा लें और उसे पीपल के वृक्ष पर लगा दें. इस उपाय को करने से आपके व्यवसाय में आने वाले सभी व्यवधान समाप्त हो जायेंगे तथा आपको व्यवसाय में धन लाभ होगा.  

4.  विजय प्राप्ति के लिए (For Victory ) – यदि कोई व्यक्ति एक अच्छा शासक बनना चाहता हैं तथा सभी कार्यों में जीत हासिल करना चाहता हैं. तो उस व्यक्ति के लिए निम्नलिखित मन्त्र बहुत ही उपयोगी हैं. इस मन्त्र का जाप करने से पहले 21 रविवार तक जल में रक्त पुष्प डालें और सूर्य देवता को अर्घ्य दें. जल चढाने के बाद जो जल जमीन पर गिरा हैं. उस जल को स्पर्श कर अपना मुख दक्षिण दिशा की ओर कर अपनी भुजा, नासिका, कर्ण तथा नेत्रों को स्पर्श करें.

मन्त्र –
यथाहं शत्रुहोऽसान्यसपत्न: सपत्नहा।।
सपत्नक्षयणो वृषाभिराष्ट्रो विष सहि:।
यथाहभेषां वीराणां विराजानि जनस्य च।। 


 Achanak Vyapaar mein Hone vali Dhanhaani ko Kaise Roken

 Achanak Vyapaar mein Hone vali Dhanhaani ko Kaise Roken


उपरोक्त मंत्र का यह अर्थ हैं कि “जिस भांति सूर्य ऊपर आकाश में विद्यमान रहता हैं. उसी भांति मेरा यह मन्त्र भी ऊपर चला जाएँ और मुझे इतनी शक्ति प्रदान करें कि मैं शत्रु को नष्ट कर सकूं, प्रतिद्वंदी को हरा दूँ, प्रजा की इच्छा को पूर्ण कर सकूं, राष्ट्र को अपने सामर्थ्य से प्राप्त कर, जीत हासिल कर सकूं, शत्रु पक्ष के वीरों का तथा पराये लोगों का शासक बन सकूं.”

व्यापर में सफलता प्राप्त करने के अन्य प्रभावी उपायों को जानने के लिए आप नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं. 
व्यवसाय की उन्नति के उपाय
व्यवसाय की उन्नति के उपाय
  


Vyapaar Vyavasay mein Safalta Hasil Karne ke Tips, व्यापार में सफलता हासिल करने के टिप्सव्यवसाय की उन्नति के उपाय, Vyapar Laabh ke Upay, Vyavsay ke Vyavdhan Door Karne ke Totke, Sabhi Karyon mein Vijay Prapti ke Tarike,  Achanak Vyapaar mein Hone vali Dhanhaani ko Kaise Roken

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT